Wednesday, May 22, 2024

विषय

बालाकोट

‘अभिनन्दन को नहीं छोड़ा तो भारत दाग देगा मिसाइल’: बालाकोट एयरस्ट्राइक से खौफ में था पाकिस्तान, PM मोदी से बात करने को गिड़गिड़ाए थे...

अजय बिसारिया ने बताया है कि इमरान खान 27 फरवरी 2019 की रात को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात करना चाहते थे।

एक और एयर स्ट्राइक के डर से सहमा पाकिस्तान: पूर्व राजनयिक ने भी जताया अंदेशा – भारत कभी भी कर सकता है हमला

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने एक बार फिर भारत द्वारा एयर स्ट्राइक करने का डर जाहिर किया है। यह पूँछ हमले के बाद आया है।

मुकाबला क्रिकेट का, TV स्क्रीन पर तस्वीर भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान की: भारत में बैन हो सकता है PSL का प्रसारण

भारत में पीएसएल का प्रसारण बंद हो सकता है। यह पहला मौका नहीं है जब भारत का मजाक उड़ाने के लिए अभिनंदन वर्धमान प्रकरण का इस्तेमाल किया गया हो।

पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा फिर पड़ा उल्टा: बालाकोट स्ट्राइक की बरसी पर अभिनंदन के 2 मिनट के वीडियो में 16 कट

इस वीडियो में अभिनंदन कश्मीर में शांति लाने और भारत-पाकिस्तान में कोई अंतर ना होने की बात करते दिख रहे हैं। इसके साथ ही वह वीडियो में पाकिस्तानी सेना की खातिरदारी की तारीफ कर रहे हैं।

‘भारत के डर की वजह से हुई अभिनंदन की रिहाई’: पाकिस्तानी नेता अयाज सादिक अपने बयान पर कायम, कहा- ‘बहुत से राज़ जानता हूँ’

पाकिस्तान में अयाज सादिक़ के इस बयान को लेकर काफी विवाद हुआ था। उन्हें इस पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था इसके बावजूद भी वो अपनी बात पर कायम हैं।

बहुत मुश्किल समय है, भारत के गणतंत्र की संस्थाएँ बहुत खतरे में हैं: ‘बेहद डरे हुए’ हामिद अंसारी

मोदी सरकार के बनने के बाद अपने कार्यकाल के आखिरी दिन हामिद अंसारी ने कहा था कि देश के मुस्लिम समुदाय में आज असुरक्षा का माहौल है, अपने आखिरी इंटरव्यू के जरिए हामिद अंसारी ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि भारत का समाज सदियों से बहुलतावादी रहा है, लेकिन सबके लिए ये स्वीकार्यता का माहौल अब खतरे में है।

बालाकोट में 189 साल पहले भी हुआ था एक ऑपरेशन, तब हूरों के चक्कर में मारे गए थे 300 जेहादी

बीते साल भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इस घटना से करीब 189 साल पहले भी बालाकोट में रणजीत सिंह की सेना ने जिहादियों का ऐसे ही सफाया किया था।

बालाकोट एयरस्ट्राइक के 1 साल: ‘हमने उन्हें बता दिया, कहीं भी रहो घुसकर मारेंगे’

"हम संदेश देना चाहते थे कि हम 'घुसकर मारेंगे' चाहे आप कहीं भी हों। अन्यथा, हम उन पर अपने क्षेत्र से भी हमला कर सकते थे।"

बालाकोट में 27 आतंकियों की ट्रेनिंग, पंजाब-अफगानिस्तान कनेक्शन: खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

इस कैंप का नेतृत्व आतंकी मसूद अजहर के बेटे यूसुफ अजहर द्वारा किया जा रहा है। इस कैंप में तैयार किए जा रहे 27 आतंकियों में से 8 आतंकी POK से हैं। इनकी ट्रेनिंग इस हफ्ते खत्म हो जाएगी, जिसके बाद ये भारत में आतंकी मनसूबों को अंजाम देने के लिए...

‘राफेल उड़ा रहे होते अभिनंदन तो नतीजा अलग होता, लेकिन फैसला लेने में 10 साल लगा दिए’

पूर्व वायुसेना प्रमुख ने कहा कि 26/11 के बाद पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमले के प्रस्ताव को तत्कालीन सरकार ने खारिज कर दिया था। इससे पाकिस्तान को यकीन हो गया भारत आतंकी हमलों का जवाब नहीं देगा। उसे उम्मीद नहीं थी कि भारत बालाकोट जैसी कार्रवाई कर जवाब देगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें