Sunday, November 27, 2022

विषय

मलेशिया

शौहर ने हथौड़ों से मारा, बिन पूछे बच्चों को मुस्लिम बनाया; कोर्ट ने दी कस्टडी तो कट्टरपंथी कह रहे- इस्लाम छोड़ने की सजा मौत:...

मलेशिया में कट्टरपंथियों से लड़कर अपने मुस्लिम पति से बच्चों की कस्टडी पाने वाली हिंदू महिला फिर परेशान है। कट्टरपंथी कह रहे हैं कि वो अपने बच्चों को मुस्लिम ही रखे।

स्टैंड अप कॉमेडी के दौरान शार्ट ड्रेस दिख जाने से हुआ ‘इस्लाम का अपमान’, मलेशिया में कॉमेडियन गिरफ्तार: हो सकती है 2 साल की...

महिला पर तमन तुन डॉ इस्माइल कॉमेडी क्लब में शॉर्ट ड्रेस में शो करने के कारण कपड़े उतारकर 'इस्लाम का अपमान' करने का आरोप लगाया गया है।

‘रोज खाती हूँ सूअर का मांस, पीती हूँ शराब’: इस्लाम छोड़ने के लिए अदालत पहुँची मुस्लिम महिला, कहा – अम्मी ने जबरन थोपा ये...

मलेशिया में एक मुस्लिम महिला ने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि उसे इस्लाम पसंद नहीं है। बताया कि वो सूअर का मांस खाती है, जो इस्लाम में मना है।

बीवी जिद्द करे तो उसके साथ 3 दिन न सोएँ, करें पिटाई: हिजाब वाली महिला मंत्री ने मर्दों को बाँटे टिप्स, औरतों से कहा-...

कर्नाटक में बुर्के पर चल रहे विवाद के बीच मलेशिया की हिजाब पहनने वाली एक महिला मंत्री के बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है।

‘हम उनके लिए कचरा फेंकने वाली जगह नहीं बन सकते’: दुनिया के छठे सबसे अमीर इस्लामी मुल्क ने बांग्लादेश से आने वाले मजदूरों पर...

दुनिया का छठा सबसे अमीर इस्लामी मुल्क मलेशिया अपने यहाँ बांग्लादेशी मजदूरों की संख्या बढ़ने पर चिंतित। बांग्लादेशी भी इस्लामी मुल्क ही है।

माँ ने कबूल कर लिया इस्लाम, कोर्ट ने बच्चों का धर्मांतरण रद्द किया: इंदिरा गाँधी का केस बना फैसले का आधार

नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण उनके पिता की सहमति के बगैर मॉं ने बौद्ध से इस्लाम में करवा दिया था। मलेशिया की अदालत ने इसे रद्द कर दिया है।

‘गैर मुस्लिम नहीं कर सकते अल्लाह शब्द का इस्तेमाल, किसी अन्य ईश्वर से तुलना गुनाह’: इस्लामी संस्था ने कहा- फतवे के हिसाब से चलें

मलेशिया की एक इस्लामी संस्था ने कहा है कि 'अल्लाह' एक बेहद ही पवित्र शब्द है और इसका इस्तेमाल सिर्फ इस्लाम के लिए और मुस्लिमों द्वारा ही होना चाहिए।

‘गैर-मुस्लिमों को अल्लाह शब्द के इस्तेमाल की इजाजत नहीं, किसी ईश्वर की तुलना अल्लाह से नहीं हो सकती’: अदालत में सुनवाई

सुल्तान ने चेताया कि जब मुस्लिम अन्य मजहबों में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं तो अन्य मजहब वाले भी मुस्लिमों और इस्लाम की इज्जत करें, खासकर 'अल्लाह' शब्द का सम्मान करें।

गे-सेक्स मामले में इस्लामी कानून के खिलाफ कोर्ट ने दिया फैसला, मलेशियन समलैंगिक संगठनों ने किया स्वागत

इस्लामी कानून में इसे 'प्रकृति की व्यवस्था के विपरीत' बताया गया है। मलेशिया के LGBTQ+ संगठनों ने कहा कि इससे उनके अधिकारों को मजबूती मिलेगी।

‘आज कर्ज के कारण जहाज रोका, कल PM को ही रोक लेंगे!’: पाक संसद में इमरान खान की किरकिरी, देखें वीडियो

"मलेशिया, जो हमारा दोस्त मुल्क है, इस्लामी मुल्क है, वो अगर मजबूर होकर हमारा जहाज रोकता है तो मुझे यकीन है कि कल को वो आपके प्राइम मिनिस्टर को भी रोक लेंगे। कैसी बेहुदा हुक़ूमत है ये।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,696FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe