Saturday, October 1, 2022

विषय

मेघालय

‘ब्रह्मांड के केंद्र’ में भारत माता की समृद्धि के लिए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की प्रार्थना, मेघालय के इसी जगह पर है ‘स्वर्णिम...

सेंग खासी एक सामाजिक-सांस्कृतिक और धार्मिक संगठन है जिसका गठन 23 नवंबर, 1899 को 16 युवकों ने खासी संस्कृति व परंपरा के संरक्षण हेतु किया था।

‘दोबारा लड़ाई होगी, और जबरदस्त होगी’: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किसानों को फिर भड़काया, कहा – राहुल गाँधी अच्छा काम कर रहे, यात्रा...

सत्यपाल मलिक ने कहा, "किसान के यहाँ ईडी नहीं भेज सकते। किसी इनकम टैक्स वाले को नहीं भेज सकते। उसको कैसे डराओगे, वो तो पहले से ही फकीर है।"

हनुमान चालीसा की जो बात करें, उन्हें मत सुनो: मेघालय गवर्नर का लाउडस्पीकर विवाद पर बयान, बोले- देश विनाश की ओर जा रहा

केंद्र पर हमला बोलेते हुए मलि​क ने कहा, "अगर किसानों की बात नहीं सुनी गई तो मुझे डर है कि इन्हें कहीं दोबारा मैदान में न उतरना पड़े।"

सब इंस्पेक्टर था नुरुल इस्लाम, थाने में बुला 13 साल की बच्ची से किया रेप, फिर घर में घुस उसकी बहन को बनाया शिकार:...

मेघालय की एक स्पेशल कोर्ट ने बर्खास्त पुलिसकर्मी नुरुल इस्लाम को उम्रकैद की सजा सुनाई है। उस पर आठ लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। इस्लाम पर दो नाबालिग बहनों से रेप का आरोप था।

नाबालिग पत्नी, शारीरिक संबंध, बच्चा भी… मेघालय हाईकोर्ट ने ‘धमकी या जोर-जबरदस्ती नहीं’ तर्क के साथ रद्द की पॉक्सो में दर्ज FIR

मेघालय हाईकोर्ट ने नाबालिग पत्नी को लेकर पति पर दायर पॉक्सो के तहत मुकदमे को रद्द कर दिया और कहा कि इसमें धमकी या जोर-जबरदस्ती नहीं है।

‘मोदी को दिल्ली ने ख़राब कर दिया, यह सरकार हमारी नहीं है’: सत्यपाल मलिक ने PM पर फिर साधा निशाना, किसानों के साथ सड़कों...

"मैं गवर्नरशिप का पीरियड खत्म होने के बाद पूरे देश में घूमूँगा। किसानों को एकत्रित करूँगा। ताकि आगे हम माँगने वाले नहीं, देने वाले बनें।"

‘हमें धोखा दिया गया’: उत्तर-पूर्व में कॉन्ग्रेस को बड़ा झटका, मेघालय के सभी कॉन्ग्रेस विधायक BJP गठबंधन में हुए शामिल

कॉन्ग्रेस छोड़ने वाले अंपारीन लिंगदोह ने कहा, "हमें धोखा दिया गया, जिसकी वजह से हमने ये कदम उठाया है। हम इन पाँचों विधायक को बचा रहे हैं।"

अमित शाह ने मोदी के लिए कहा- इसकी अकल मार रखी है लोगों ने: सतपाल मलिक का दावा, वीडियो में PM को बताया घमंडी

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दावा किया कि पीएम मोदी ने उनके साथ 'घमंडी' जैसा व्यवहार किया और किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने से इनकार कर दिया।

‘पीड़िता से रोमांटिक था रिश्ता…’: मेघालय हाई कोर्ट ने यौन शोषण के आरोपित किशोर को दी बेल, पॉक्सो एक्ट से जुड़ा है मामला

आरोपित की याचिका को कोर्ट ने 20 हजार रुपए के निजी मुचलके पर मंजूर किया। उसे निर्देश दिए गए कि वो केस के गवाहों के साथ छेड़छाड़ न करे और न ही फरार हो।

जहाँ माँ दुर्गा को देते हैं गन सैल्यूट, जो है माता शक्ति का स्थायी निवास: मेघालय का नर्तियांग मंदिर

मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में स्थित है नर्तियांग दुर्गा मंदिर। यह मंदिर 51 शक्तिपीठों में से एक है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,570FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe