विषय: यौन शोषण चर्च

मदर टेरेसा, यौन शोषण, चर्च

11 साल का बच्चा, 1000 से अधिक बार यौन शोषण… अपने ‘कनेक्शन’ वाले पादरी को मदर टेरेसा ने ऐसे बचाया

जेसुइट पादरी डोनल्ड जे मग्वायर मदर टेरेसा का आध्यात्मिक सलाहकार था। उसने 11 साल के एक लड़के का यौन शोषण किया - एक बार नहीं, हजारों बार। उसके खिलाफ यौन संबंधों के बारे में जब रिपोर्ट आई थी, तब मदर टेरेसा ने सभी आरोपों को असत्य बताया था।

यौन उत्पीड़न करने वाले पादरी के गले में क्रॉस घुसेड़कर पीड़ित 19 वर्षीय किशोर ने मार डाला

ऐसे कई और यौन शोषण की घटनाएँ हैं जो चर्च में पादरियों द्वारा अंजाम दी गई हैं। भारत में केरल का मामला तो चल ही रहा है। कहा जाता है पूरे विश्व में ऐसे अनगिनत मामले हैं जहाँ पादरियों ने न सिर्फ बच्चों बल्कि नन को भी नहीं बख्शा है।
पादरी, यौन शोषण

पादरी और नाइजीरियन ने किया 16 साल की लड़की का यौन शोषण: दादी समेत तीन हिरासत में

लड़की एक दिहाड़ी मजदूर की बेटी है। जो गाँव में अपनी दादी के पास रहती थी। 11वीं कक्षा में पढ़ने के दौरान पहले उसका यौन शोषण एक पादरी ने किया, फिर एक नाइजिरियन ने शादी का झाँसा देकर उसके साथ लगातार 4 दिन वही सब दोहराया।

37 पादरियों ने उठाई पोप फ्रांसिस से बिशप को हटाने की माँग: यौनाचार, शादी से लेकर पिता बनने का है इल्जाम

"ये एक घिनौना सच है कि जिन महिलाओं ने बिशप के अंतर्गत काम किया। बिशप ने उसके साथ संबंध बनाए। उन्हें बहु-मंजिला इमारतों और Diocesan संस्थानों में नौकरी के अवसर सहित सभी सुविधाएँ प्रदान करके जीवन की हर विलासिता दी गई।"
प्रतीकात्मक चित्र

भारतीय पादरी बाल यौन शोषण का दोषी: अमेरिकी कोर्ट ने दी 6 साल जेल की सज़ा

अगर प्रवीण को पैरोल दिया जाता है, तो पैरोल बोर्ड होमलैंड सिक्योरिटी से उसे तुरंत हैदराबाद भेजने के लिए कह सकता है या किसी भी राज्य में पहली बार पैरोल दिया जा सकता है।

रेप आरोपित पादरी फ्रैंको ने ली रिलिजन की आड़, नन को मिली धमकियाँ

बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर आरोप लगाए जाने की वजह से सभी छ: ननों को एफसीसी द्वारा उनके कथित अपराधों के लिए कई बार धमकियाँ दी गई।
पोप इमाम

पादरी ‘पुरुष वेश्याओं’ का भी लेते हैं सहारा, वेटिकन चर्च में 80% से ज़्यादा हैं समलैंगिक

यह चौंकाने वाला ख़ुलासा लगभग 570 पन्नों की एक पुस्तक में किया गया है, जिसे अगले सप्ताह चर्च में यौन शोषण के विषय पर होने जा रहे पोप शिखर सम्मेलन में प्रकाशित किया जाएगा।
चर्च यौन शोषण

बलात्कार आरोपित बिशप मुलक्कल के विरोध में उतरी एक और नन का तबादला

बलात्कार के आरोपित बिशप फ्रैंको मुलक्कल के ख़िलाफ़ प्रदर्शन में शामिल रही एक नन को उनके समूह ने तबादला आदेश जारी कार दिया है। केरल में 4 अन्य ननों को अपना कान्वेंट छोड़ने के लिए कहे जाने के आदेश के कुछ ही दिनों बाद यह फ़ैसला लिया गया है। बलात्कार पीड़िता नन के साथ रह रहीं सिस्टर नीना रोज को ‘मिशनरीज़ ऑफ जीसस’ समूह के जालंधर कान्वेंट को रिपोर्ट करने और सुपीरियर जनरल सीनियर रेगीना कंदमथोट्टू से 26 जनवरी को मिलने के लिए कहा गया है। #Kerala Nun Rape...

चर्च की चारदीवारियों के बीच पादरियों के कुकर्मों की पोल खोलती एक डरावनी दास्तान

भारत में ननों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और दशकों से चर्च की चाहारदिवारियों के बीच में चल रहे पादरियों के कुकर्मों की पोल खोलती एक डरावनी दास्तान। पधियों उन पीड़ित ननों की जुबानी।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

142,038फैंसलाइक करें
34,779फॉलोवर्सफॉलो करें
158,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements