Sunday, July 3, 2022

विषय

राम मंदिर

1989 में गुरु ने चलाया नींव का फावड़ा, अब योगी ने रखा गर्भगृह का पहला पत्थर: बोले यूपी के CM- श्रीराम का भव्य मंदिर...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर गर्भगृह निर्माण की पहली शिला रखी। 1989 में उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ ने नींव का पहला फावड़ा चलाया था।

1000 किलो फूलों की सजावट, CM योगी करेंगे राम मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन: दशकों से तराशे जा रहे पत्थर अब आएँगे काम

अयोध्या के निर्माणाधीन राम मंदिर में 1 जून को रामलला के गर्भगृह की पूजा सीएम योगी करेंगे। इसके बाद से मंदिर में तराशे हुए पत्थर लगने शुरू होंगे।

राम मंदिर निर्माण ने पकड़ी रफ्तार: चबूतरे में लगेंगे 17000 ग्रेनाइट पत्थर, 25000 श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन, जानें और क्या-क्या होगा खास

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। पूरे मंदिर की मजबूती से लेकर इसकी सुंदरता बढ़ाने के लिए हर पहलू पर ध्यान दिया जा रहा है।

कभी रुकी थी जहाँ प्रभु श्रीराम की बारात, वहाँ अब बनेगा विश्व का सबसे विराट ‘रामायण मंदिर’ : 270 फीट होगी कुल ऊँचाई, 33...

बिहार के चंपारण जिले का यह विराट रामायण मंदिर 270 फीट ऊँचा होगा। इसकी लंबाई 1080 फीट और चौड़ाई 540 फीट होगी।

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य देख भावुक हुए CM योगी, नींव के पत्थर पर लिखा ‘श्री राम’: जून से शुरू हो जाएगा...

भावुक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर की नींव में लगाए जाने वाले पत्थर को प्रणाम कर उस पर 'श्रीराम' लिखा और उस पर स्टाम्प लगा दिया।

भव्य राम मंदिर का 30% निर्माण कार्य पूरा, एक साथ 2 लाख भक्त कर सकेंगे दर्शन: 70 एकड़ में सांस्कृतिक उप-नगरी भी

राममंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को बताया कि राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग 30% पूरा हो चुका है।

‘2023 में पूर्ण हो जाएगा भव्य राम मंदिर’: करहल में बोले CM योगी- 10 मार्च से फिर चलेगा बुलडोजर, यहीं से चुनाव लड़ रहे...

यूपी के मैनपुरी में सीएम योगी ने कहा कि 2023 तक अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन जाएगा। यह राम मंदिर भारत का 'राष्ट्र मंदिर' होगा।

बनने के बाद कैसा दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर, इस 3D वीडियो में देखें सब कुछ: दीवारों की कलाकृतियों से लेकर देवी-देवताओं तक

दुनिया भर के हिन्दुओं के मन में ये जानने की उत्सुकता है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाने पर वो कैसा दिखेगा। 3D वीडियो से समझें।

राम मंदिर देख राकेश टिकैत को आया गुस्सा, शो में चिल्लाने पर एंकर ने फटकारा: Video

राकेश टिकैत ने इंडिया टीवी के शो चुनाव मंच पर पहुँचकर बैकग्राउंड में दिखाए जा रहे राम मंदिर पर गुस्सा व्यक्त किया। उन्होंने पूछा कि इसे यहाँ क्यों लगाया गया है।

‘BJP के अलावा किसी पार्टी को राम मंदिर की परवाह नहीं, CM योगी 40 बार आए अयोध्या’: महंत सत्येंद्र दास ने कहा- PM मोदी...

अयोध्या के राम मंदिर के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास ने कहा कि सपा, बसपा और कॉन्ग्रेस समेत किसी भी राजनीतिक दल ने मंदिर की परवाह नहीं की।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe