Tuesday, April 23, 2024

विषय

रिजर्व बैंक

‘वित्त मंत्री रहते RBI पर दबाव बनाते थे P चिदंबरम, सरकार के लिए माहौल बनाने को कहते थे’: बैंक के पूर्व गवर्नर ने खोली...

आरबीआई के पूर्व गवर्नर पी सुब्बाराव का दावा है कि यूपीए सरकारों में वित्त मंत्री रहे प्रणब मुखर्जी और पी चिदंबरम रिजर्व बैंक पर दबाव डालते थे कि वो सरकार के पक्ष में माहौल बनाने वाले आँकड़ें जारी करे।

‘शपथ लेने के अगले दिन ही आएगा धमाधम काम’: RBI की 90वीं वर्षगाँठ पर PM ने जाहिर कर दिए ‘मोदी 3.0’ के इरादे, बोले...

पीएम नरेन्द्र मोदी ने रिजर्व बैंक (RBI) से कहा है कि वह अपनी तैयारी करके रखें क्योंकि उनके पीएम बनने के बाद RBI के पास काफी काम आने वाला है।

Paytm के रिचार्ज से लेकर वॉलेट सर्विस तक पर रोक: जानिए क्या है RBI का आदेश, कब तक निकाल सकते हैं पैसा

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) पर कई प्रतिबंध लगाए हैं। अब कंपनी नए ग्राहक नहीं जोड़ पाएगी।

मुंबई में धमाकों की धमकी देने के मामले में आदिल रफीक समेत 3 वडोदरा से गिरफ्तार, कहा था- RBI हेडक्वार्टर सहित 11 बैंकों में...

RBI हेडक्वार्टर समेत 11 बैंकों के दफ्तरों को उड़ाने की धमकी देने के मामले में क्राइम ब्रांच ने तीन को पकड़ा है। एक की पहचान आदिल रफीक के तौर पर हुई है।

‘लोन भुगतान के 30 दिन के भीतर लौटाएँ संपत्ति के कागजात’: बैंकों को RBI का सख्त निर्देश, देरी होने पर प्रतिदिन ₹5000 देना पड़ेगा...

RBI ने सभी बैंकों को निर्देश दिया है कि जो भी लोग ऋण का भुगतान कर देते हैं, एक महीने के भीतर उनकी संपत्ति के कागजात उन्हें वापस किए जाएँ।

अपराध में गिरावट, अपराधियों को सज़ा में तेजी… ‘योगीराज’ में उत्तर प्रदेश निवेश में साल दर साल तोड़ रहा रिकॉर्ड, निवेशकों में बढ़ा विश्वास

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार आने के बाद अपराध की दर में गिरावट के साथ-साथ निवेश में वृद्धि देखने को मिली है।

देश की इकोनॉमी से 500 रुपए के करोड़ों नोट हुए गायब? : वायरल दावे का जानें सच, RBI ने खुद बताया

RBI ने बताया कि क्या है उस वायरल खबर का सच जिसमें 500 के 88 हजार करोड़ रुपए मूल्य के नोटों के गायब होने का दावा किया जा रहा है।

15 दिन में ही ₹2000 के 50% नोट लौटे, फेल हुआ कॉन्ग्रेस का ‘2.5 करोड़ घंटे’ वाला गणित: जानिए 1000 रुपए के नोट को...

23 मई से 2000 रुपए के नोट बैंक में जमा करने या बदलने की आरबीआई ने अनुमति दी गई थी। 15 दिन में ही करीब 50 फीसदी वापस आ गए हैं।

₹2000 के नोट बदलने के लिए नहीं भरना होगा कोई फॉर्म, ID की भी नहीं होगी जरूरत: SBI ने जारी की गाइडलाइंस, देखें आपके...

RBI ने 2000 रुपए के नोटों की वापसी का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद से मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक कई तरह की बातें चल रहीं हैं।

पहली बार नहीं लगी किसी नोट पर रोक… कॉन्ग्रेस काल में RBI ने किया था ऐसा ही ऐलान: 1978 में बंद हुए थे ₹10...

2014 में हुई 'नोट बंदी' से पहले साल 1978 में हुई आजाद भारत की पहली नोट बंदी में भी मनमोहन सिंह का बड़ा हाथ था...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe