Wednesday, April 17, 2024

विषय

सरदार पटेल

आतंकी कोई नियम-कानून से हमला नहीं करते, उनको जवाब भी नियम-कानून मानकर नहीं दिया जाएगा: विदेश मंत्री जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकी कोई नियम मान कर हमला नहीं करते तो उन्हें जवाब भी बिना नियम माने दिया जाएगा।

ट्रैक्टर चढ़ा गिरा दी सरदार पटेल की मूर्ति, उज्जैन में भीम आर्मी और पाटीदार समाज भिड़े: पत्थरबाजी-आगजनी के बाद थाना प्रभारी पर गिरी गाज

उज्जैन में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति ट्रैक्टर चढ़ाकर गिरा दी गई। इसके बाद भीम आर्मी और पाटीदार समाज के बीच भिड़ंत हो गई।

2 शब्द की जगह 3 शब्द लिखवाया सरदार पटेल ने… वो कदम, जिसके कारण अनुच्छेद 370 हटाया जा सका

मई 1949 में पंडित नेहरू जम्मू कश्मीर चले गए और शेख अब्दुल्ला के साथ कई सारे समझौते किए। इसकी भनक तक सरदार पटेल को नहीं लगी।

‘तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले मानवता के दुश्मनों संग खड़े हो जाते हैं’: PM मोदी ने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर पुष्पांजलि अर्पित कर सरदार...

पीएम मोदी ने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में की भव्य प्रतिमा में सरदार साहब के जीवन, त्याग और एक भारत के निर्माण में योगदान की झलक भी मिलती है।

सरदार पटेल की जयंती पर देश भर से जमा हुई मिट्टी से बनेगी ‘अमृत वाटिका’, युवाओं के लिए नया संगठन भी: ‘मन की बात’...

PM मोदी ने तमिल लेखिका शिवशंकरी का जिक्र किया, जो पूरे भारत भर में घूम कर अन्य भाषाओं के साहित्य का अनुवाद कर रही हैं। AK पेरुमल के बारे में बताया, जो लोक कलाओं पर 100+ किताबें लिख चुके हैं।

माँ को मुखाग्नि दे राजधर्म निभाने निकल पड़े PM मोदी, कभी पत्नी की मौत की खबर मिलने के बाद भी कर्मपथ पर डटे रहे...

पीएम मोदी अपनी माँ के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देने के बाद कुछ घंटे बाद ही अपने काम पर लौट आए। सरदार पटेल और सीएम योगी भी ऐसा कर चुके हैं।

‘अगर सरदार पटेल भारत को एक कर पाए तो इसका श्रेय जगद्गुरु शंकराचार्य को जाता है’: बोले राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान – राजनीतिक रूप...

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि केरल 'ज्ञान की खोज करने वालों' के लिए बहुत ही अनुकूल जगह है। शंकराचार्य को दिया देश की एकता का श्रेय।

‘आप पूछते हैं कि आपकी वफादारी पर सवाल क्यों उठाए जा रहे, ये आप खुद से पूछिए’: कन्हैया लाल की हत्या के बीच सुनिए...

आजाद भारत के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल ने कहा था कि जो मुस्लिम अभी भी भारत में हैं, उनमें से कई ने पाकिस्तान बनाने में मदद की थी।

PM मोदी ने कनाडा में किया सरदार पटेल की प्रतिमा का वर्चुअल उद्घाटन, बोले- भारतीय दुनिया में कहीं भी रहे, भारतीयता नहीं भूलता

"भारत दूसरे के नुकसान की कीमत पर अपने उत्थान के सपने नहीं देखता। भारत अपने साथ सम्पूर्ण मानवता के, पूरी दुनिया के कल्याण की कामना करता है।"

महात्मा गाँधी की अंतिम इच्छा: सरदार पटेल ने बहुत चाहा, नेहरू के कारण पूरी नहीं कर पाए

नेहरू ने सार्वजनिक रूप से अधिकारियों के सामने सरदार पटेल को बेइज्जत किया। पटेल ने इसे 17 अक्टूबर 1950 को राजगोपालाचारी के साथ साझा किया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe