Monday, April 22, 2024

विषय

सीपीआई मार्क्सिस्ट

CAA लेंगे वापस, अनुच्छेद 370 करेंगे बहाल, FDI पर कसेंगे लगाम: CPIM के घोषणा पत्र में देशविरोधी वादों की भरमार

देश की प्रमुख वामपंथी राजनीतिक पार्टियों में से एक भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

सबरीमाला मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को शौचालय के पानी में पका खाना खिला रहा था अब्दुल, रंगे हाथों पकड़ाया: CPIM का है नेता

केरल में CPIM यूथ विंग DYFI के नेता अब्दुल शमीम की स्टॉल पर सबरीमाला तीर्थयात्रियों के भोजन के लिए टॉयलेट का पानी इस्तेमाल करने का आरोप है।

I.N.D.I. गठबंधन की कमिटी से CPI(M) ने खुद को अलग किया, कहा – ये कोई पार्टी थोड़े है: बंगाल में TMC के भी विरोध...

CPI(M) ने कहा है कि इंडी गठबंधन कोई पार्टी थोड़े ही है, ये सिर्फ प्लेटफॉर्म है। उसने इस गठबंधन से अलग होने से अभी तो मना कर दिया है, लेकिन...

केरल में साजी चेरियन पर FIR, संविधान विरोधी बयान के बाद मंत्री पद से देना पड़ा था इस्तीफा

साजी चेरियन पर आरोप है कि उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि देश का संविधान शोषण और लूट का समर्थन करने वालों के लिए लिखा गया है।

DYFI नेता शेजिन ने ज्योत्सना से की शादी, केरल में परिवार ने लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप: बोला संगठन – ‘ ये RSS का...

केरल की वामपंथी सरकार ने ईसाई महिला को भगाकर इसके साथ शादी करने को लव जिहाद मानने से इनकार कर दिया है। इसे RSS का साजिश करार दिया गया।

‘नशीला पेय पिला किया रेप, वीडियो बना माँगे ₹2 लाख’: पार्टी की महिला कार्यकर्ता का वीडियो वायरल किया, केरल में CPM नेता अरेस्ट

केरल में अपनी ही पार्टी की महिला कार्यकर्ता का रेप कर उसका न्यूड वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने CPI (M) के नेता को गिरफ्तार किया है।

‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिंदुत्व’ का ख्वाब पाले वामपंथी कविता कृष्णन ने की ‘हिंदुत्व’ की तालिबान से तुलना: देखें वीडियो

'डिसमेंटलिंग ग्लोबल हिंदुत्व' कार्यक्रम में ऑड्रे ट्रुश्के, नक्सल समर्थक आनंद पटवर्धन और नंदिनी सुंदर, स्व-घोषित वामपंथी पत्रकार नेहा दीक्षित समेत कई हिंदूफोबिक तत्वों की भागीदारी देखने को मिलेगी।

आजादी के बाद पहली बार CPI हेडक्वॉर्टर में लहराएगा तिरंगा: पहले कहते थे ‘झूठी आजादी’, किया था भारतीय सेना को रक्तदान का विरोध

भारत-अमेरिका परमाणु संधि के समय वामपंथी नेता इलाज के बहाने खूब चीन यात्रा करते थे। ये डील रुकवाना चाहते थे। अब दफ्तरों में तिरंगा फहराएँगे।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के शताब्दी समारोह में शामिल हुए वामपंथी येचुरी और डी राजा, TheHindu छाप चुका है फुल पेज ऐड

चीनी दूतावास के द्वारा चीन की कम्युनिस्ट पार्टी CPC की स्थापना का शताब्दी समारोह आयोजित किया गया। इस आयोजन में सीपीआईएम के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी. राजा, तमिलनाडु की सत्ताधारी डीएमके सांसद एस. सेंथिलकुमार और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक की केन्द्रीय समिति के सचिव जी. देवराजन शामिल हुए।

‘मंदिरों में जाकर देश बर्बाद कर रहे राहुल गाँधी और उनका परिवार’: कॉन्ग्रेस से केके शैलजा ने नौटंकी बंद करने को कहा

शैलजा ने इसे नौटंकी बताया और केरल की प्रदेश कॉन्ग्रेस से यह अपेक्षा की कि वह सेक्युलर केरल बनाए रखने के लिए यह सब नौटंकी नहीं करेगी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe