Friday, August 12, 2022

विषय

हिंदुत्व

संस्कृत वाली मुहरें, जाति/परिवारवाद खत्म… किसानों के लिए सब्सिडी: छत्रपति शिवाजी महाराज की शासन प्रणाली आज भी प्रासंगिक

भारत एक सनातन देश, यह हिंदुस्थान, यहाँ पर अपना राज होना चाहिए… अपने धर्म का विकास होना चाहिए... शिवाजी महाराज का जीवनसंघर्ष था यह सोच।

धर्म की रक्षा के लिए जरूरी है भीड़तंत्र

नुपुर शर्मा मामले में "सर तन से जुदा" वाली भीड़ भारत से लेकर विदेशों तक में एक्टिव। शिवलिंग मामले में आखिर कौन-कौन हुआ सस्पेंड?

‘ज्ञानवापी में शिवलिंग ही है, मक्का में भी मक्केश्वर महादेव बनना चाहिए’: बोले स्वामी निश्चलानंद- ताजमहल भी तेजो महालय है

स्वामी निश्चलानंद ने कहा कि ज्ञानवापी में शिवलिंग ही है और वह आदि विश्वेश्वर हैं। उन्होंने कहा कि मक्का में भी मक्केश्वर महादेव होना चाहिए।

‘हिंदुत्व मतलब नाजीवाद और फासीवाद’ – शारदा यूनिवर्सिटी ने किया उसे सस्पेंड, जिसने बनाया था यह सवाल… माफी भी माँगी

BA के प्रश्न पत्र में हिन्दुओं की तुलना फासीवादी और नाजीवादी से... ऐसे सवाल छापने वाली फैकेल्टी को शारदा यूनिवर्सिटी ने सस्पेंड किया।

नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी द्वारा हिंदू विरोधी सवाल पूछे जाने पर बवाल: हिंदुत्व की तुलना नाजीवाद और फासीवाद से, धर्मांतरण का कारण भी पूछा

हिंदुत्व की तुलना नाजीवादी और फासीवादी से करने के बाद नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी का प्रश्न पत्र विवादों के घेरे में आ गया है।

स्टालिन सरकार ने रोकी 500 साल पुरानी शोभा यात्रा तो साधु-संतों ने ‘धर्मद्रोहियों’ को चेताया, कहा- अंग्रेजों ने भी नहीं किया ऐसा, ये हिन्दू...

‘पट्टिना प्रवेशम’ को रोकने को लेकर संतों ने चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक अनुष्ठान है और इसे रोकने का अधिकार किसी को नहीं।

‘UP की जेलों में बजेगा गायत्री और महामृत्युंजय मंत्र’: योगी सरकार का प्रयास, शोध में मिल चुके हैं चमत्कारिक नतीजे

यूपी की जेलों में बंद कैदियों के व्यक्तित्व में गुणात्मक बदलाव लाने के लिए जेलों में महामृत्युंजय एवं गायत्री मंत्र का जाप कराया जाएगा।

भैंस के आगे बीन बजाए, भैंस खड़ी पगुराय… लेकिन हम राहुल गाँधी के लिए उम्मीद कर यह लेख प्रकाशित कर रहे

हमने उम्मीद नहीं छोड़ी है। इसलिए राहुल गाँधी को यह आलेख हिंदू-हिंदुत्व का व्याकरण समझाते हुए सप्रेम भेंट कर रहे हैं।

‘गाँधी वाला हिंदू धर्म और गोडसे वाला हिंदुत्व’ : सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी, राहुल गाँधी के बाद कॉन्ग्रेस ने दी नई थ्योरी

वल्लभ ने गाँधी और गोडसे का उदाहरण देकर कहा कि पिछले 200 साल में जिस व्यक्ति ने सबसे अच्छे से हिंदू धर्म को अनुसरण किया वो महात्मा गाँधी हैं।

‘हिन्दू धर्म का अपमान करने वाले कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के किताब पर नहीं लगा प्रतिबंध तो करूँगा आत्मदाह’: संत परमहंस

पुस्तक में हिंदू धर्म को लेकर किए गए टिप्पणी से नाराज तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने आमरण अनशन और आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,239FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe