Monday, April 22, 2024

विषय

हिजबुल मुजाहिदीन

भारत-नेपाल सीमा से हिज्बुल के 3 आतंकी गिरफ्तार, लोकसभा चुनावों के दौरान वारदात को देना चाहते थे अंजाम: यूपी ATS कर रही पूछताछ

यूपी एटीएस ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाले हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को नेपाल-भारत के सोनौली बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से दो पाकिस्तान के रहने वाले हैं जबकि एक कश्मीर का निवासी है।

‘पाकिस्तान कुछ नहीं कर सकता’: हिज्बुल आतंकी जावेद मट्टू और मुदस्सिर हुसैन के घरों पर लहराया तिरंगा, Video वायरल

देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी जावेद मट्टू का भाई रईस अपने घर की बालकनी से तिरंगा लहराते दिख रहा है।

भारत में शरिया लागू करने के मिशन पर आया फिरदौस कश्मीर से धराया, असम से भी बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार: ‘काफिर के खिलाफ जिहाद’ का...

अहसान गाजी ने घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और भारत में शरिया कानून लागू करने के लिए डार को हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की खेप मुहैया कराने का वादा किया था।

हिज्बुल चीफ के बेटों को बर्खास्त करने पर बौखलाईं महबूबा मुफ्ती: केंद्र पर मढ़ा ‘कश्मीरियों’ को दंडित करने का आरोप

महबूबा ने कहा कि संविधान को कुचलकर केंद्र सरकार छद्म राष्ट्रवाद की आड़ में जम्मू-कश्मीर के लोगों को लगातार शक्तिहीन कर रही है।

CM फारूक अब्दुल्ला की मदद से आतंकी सलाउद्दीन के बेटे का MBBS में एडमिशन? – R&AW प्रमुख ने किया था खुलासा

साल 2015 में सलाहुद्दीन के बेटे वाहिद ने कहा था, ''मेरे पिता की छवि खराब करने के लिए एक सोची समझी साजिश के तहत मनगढ़ंत कहानी बनाई गई है।"

A++ केटेगरी का आतंकी, 12वीं पास पर तकनीक का मास्टर: मार गिराया गया मेहराजुद्दीन, 9 साल से कश्मीर में था एक्टिव

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई को मार गिराया।

आतंकी नवीद बाबू, कश्मीरी पत्थरबाजों का गैंग, आतंकियों को हथियार: NIA को मिले महबूबा मुफ्ती और PDP के तार

NIA ने बताया है कि महबूबा मुफ्ती का सहयोगी वहीद उर रहमान पारा कश्मीर में पत्थरबाजों का गैंग चलाता था। आतंकियों के लिए हथियारों का भी इंतजाम करता था।

‘शक है तो गोली मार दो’: इफ्तिखार भट्ट बन जब मेजर मोहित शर्मा ने आतंकियों के बीच बनाई पैठ, फिर ठोक दिया

मरणोपतरांत अशोक चक्र से सम्मानित मेजर मोहित शर्मा एक सैन्य ऑपरेशन के दौरान बलिदान हुए थे। इफ्तिखार भट्ट बन उन्होंने जो ऑपरेशन किया वह आज भी कइयों के लिए प्रेरणा है।

PDP नेता वहीद पारा ने घाटी में खूनी खेल के लिए आतंकी संगठन हिजबुल को दिए थे ₹10 लाख: NIA ने किया खुलासा

एनआईए के मुताबिक, 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले वहीद पारा ने अपने समर्थन को सुनिश्चित करने के लिए आंतकी संगठन हिजबुल-मुजाहिद्दीन को 10 लाख रुपए दिए थे।

कॉन्ग्रेस नेता गौहर अहमद वानी गिरफ्तार: शोपियाँ में हिज्बुल आतंकियों को भगाने का आरोप

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियाँ जिले में हिज्बुल आतंकियों को भगाने के आरोप में कॉन्ग्रेस नेता गौहर अहमद वानी को गिरफ्तार किया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe