Wednesday, May 22, 2024

विषय

ajit doval

‘नेताजी बोस होते तो नहीं होता भारत का बँटवारा’: बोले NSA अजित डोभाल – PM मोदी पुनर्जीवित कर रहे उनसे जुड़ा इतिहास

"नेताजी के दिमाग में ये विचार आया कि मैं अंग्रेजों से लड़ूँगा, मैं आजादी के लिए भीख नहीं माँगूँगा। ये मेरा अधिकार है और मैं इसे हासिल करके रहूँगा।"

‘उत्तराखंड के गाँव का लड़का आज अंतरराष्ट्रीय खजाना’: NSA अजित डोभाल का कायल हुआ अमेरिका, राजदूत बोले – भारत में 4G-5G से ज्यादा ताकतवर...

अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने भारत के NSA अजित डोभाल को लेकर कहा है कि उत्तराखंड के गाँव का लड़का आज पूरी दुनिया की संपत्ति है।

50 बच्चों में अकेला इंडियन और बाकी खिलाफ… NSA के बेटे ने सुनाया पाकिस्तान में पढ़ाई का किस्सा, कहा- ऐसे में राष्ट्रवाद खुद ही...

भारत के NSA अजीत डोभाल के पाकिस्तान में काम करने से जुड़े कई किस्से हैं। लेकिन शायद कम ही लोगों को पता हो कि उनके बेटे शौर्य ने पाकिस्तान में पढ़ाई भी की है।

NSA अजीत डोवाल की सुरक्षा में चूक पर एक्शन, 3 कमांडो बर्खास्त, DIG और कमांडेंट का ट्रांसफर: जानिए क्या है पूरा मामला

अजीत डोवाल (Ajit Doval) की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में केंद्र ने अब सख्त कार्रवाई करते हुए 3 कमांडो को निलंबित कर दिया है।

अग्निपथ समय की जरूरत, वापस नहीं होगा: NSA अजीत डोभाल का दो टूक, कहा- अग्निवीर तैयारी कर रहे, हिंसा करने वाले सेना के योग्य...

"जो अग्निवीर बनने वाला होता है, वह न किसी प्रलोभन में आता है, न वह किसी से बहकाया जा सकता है, न ही वह किसी के दुष्प्रचार के लिए प्रेरित किया जा सकता है।"

‘मेरी बॉडी में चिप, मुझे रिमोट से कंट्रोल किया जा रहा’: NSA अजीत डोवाल के घर में कार लेकर घुसने वाला कौन?

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के आवास में एक अज्ञात व्यक्ति कार सहित घुसने की कोशिश की। सुरक्षाबलों ने उसे हिरासत में ले लिया है।

चीन मामलों के विशेषज्ञ विक्रम मिसरी होंगे नए डिप्टी NSA, अजीत डोभाल को करेंगे रिपोर्ट: जानें उनके बारे में

1989 बैच के भारतीय विदेश सेवा (IFS) के अधिकारी रहे मिसरी पंकज सरन की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2021 को खत्म हो रहा है।

‘आतंकवाद का गढ़ न बने अफगानिस्तान, सभी की गहरी नजर’: रूस सहित 7 देशों के NSA से मिले PM मोदी, अजीत डोभाल ने की...

डोभाल ने कहा, "अफगान के घटनाक्रम का न केवल वहाँ रहने वाले लोगों के लिए बल्कि उसके पड़ोसी देशों, क्षेत्र के लिए भी महत्वपूर्ण निहितार्थ हैं।"

40 शिक्षकों को समन, 570 लोग हिरासत में: शाह-डोभाल की बैठक के बाद J&K में हुई कार्रवाई

NIA ने आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों के खिलाफ अपनी स्ट्रैटेजी के तहत 15-16 स्थानों पर छापेमारी की।

अमरिंदर सिंह का ऐलान- कॉन्ग्रेस में नहीं रहूँगा, पर पत्ते पूरे नहीं खोले: अमित शाह के बाद अब NSA अजीत डोभाल से मिले ‘कैप्टन’

एक इंटरव्यू में अमरिंदर सिंह ने कहा, "अभी तक मैं कॉन्ग्रेस में हूँ लेकिन कॉन्ग्रेस में नहीं रहूँगा। मेरे साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए था।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें