Wednesday, June 19, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा'मेरी बॉडी में चिप, मुझे रिमोट से कंट्रोल किया जा रहा': NSA अजीत डोवाल...

‘मेरी बॉडी में चिप, मुझे रिमोट से कंट्रोल किया जा रहा’: NSA अजीत डोवाल के घर में कार लेकर घुसने वाला कौन?

डोवाल शुरू से ही आतंकियों के निशाने पर रहे हैं। पिछले साल फरवरी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के पास से डोवाल के दफ्तर के रेकी का वीडियो मिला था। इस वीडियो को आतंकी ने अपने पाकिस्तानी हैंडलर को भेजा था। इसके बाद उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई थी।

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल (National Security Advisor Ajit Doval) की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश करते हुए एक अज्ञात व्यक्ति कार सहित दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास में कार घुसाने की कोशिश की। हालाँकि, सुरक्षाबलों ने उसे रोकते हुए हिरासत में ले लिया है। वहीं, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल टीम शख्स से पूछताछ कर रही है।

घटना बुधवार (16 फरवरी) की सुबह की है। शुरुआती जाँच में पता चला है कि वह दिमागी रूप से अस्थिर है और वह किराए की गाड़ी चला रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़ा गया शख्स उस दौरान बहकी-बहकी बातें कर रहा था। वह कह रहा था कि उसे अजीत डोवाल से मिलना है और वही उसकी समस्या सुलझा सकते हैं। वह कह रहा था कि उसकी बॉडी में चिप लगा दिया गया है और उसे रिमोट कंट्रोल से नियंत्रित किया जा रहा है।

हालाँकि, जाँच के दौरान उसके शरीर में कोई चिप या उपकरण नहीं मिला। यह शख्स कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला बताया जा रहा है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के अलावा एंटी टेरर यूनिट भी शख्स से पूछताछ कर रही है। इस बात की जाँच कर रही है कि वह गलती से NSA के घर में घुसा था या इसके पीछे सोची-समझी साजिश है।

अजित डोवाल दिल्ली के हाई सिक्यॉरिटी वाले इलाके में रहते हैं। उनका सरकारी आवास 5 जनपथ बंगले में है। डोवाल से पहले इस बंगले में देश के पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल रहते थे। उनके बंगले के पास ही कॉन्ग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी बंगला है।

बता दें कि अजीत डोवाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैसे अहम पद हैं और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वस्त अधिकारियों में से एक हैं। डोवाल शुरू से ही आतंकियों के निशाने पर रहे हैं। पिछले साल फरवरी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के पास से डोवाल के दफ्तर के रेकी का वीडियो मिला था। इस वीडियो को आतंकी ने अपने पाकिस्तानी हैंडलर को भेजा था। इसके बाद उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेट्रोल-डीजल के बाद पानी-बस किराए की बारी, कर्नाटक में जनता पर बोझ खटाखट: कॉन्ग्रेस की ‘रेवड़ी’ से खजाना खाली, अब कमाई के लिए विदेशी...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की रेवड़ी योजनाएँ राज्य को महँगी पड़ रही हैं। पेट्रोल-डीजल के बाद अब पानी के दाम और बसों के किराए बढ़ाने की योजना है।

पूरी हुई 832 साल की प्रतीक्षा, राष्ट्र को PM मोदी ने समर्पित की नालंदा की विरासत: कहा- आग की लपटें ज्ञान को नहीं मिटा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्धघाटन किया। नया परिसर नालंदा विश्वविद्यालय के प्राचीन खंडहरों के पास है

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -