Saturday, June 15, 2024

विषय

Bank

मोदी राज में 4 गुना हुआ बैंकों का मुनाफा, डूब चुके ₹10 लाख करोड़ भी वसूले: जिस व्यवस्था को मनमोहन सरकार की ‘फोन बैंकिंग’...

2014 से 2023 के बीच, बैंकों ने खराब ऋणों से 10 लाख करोड़ रुपए से अधिक की वसूली की। ED ने 1105 बैंक धोखाधड़ी मामलों की जाँच की है, जिसके परिणामस्वरूप ₹64,920 करोड़ की अपराध आय को जब्त किया गया है।

बैंकों को बर्बादी के रास्ते पर ढकेल गए थे मनमोहन सिंह, अब ₹3 लाख करोड़ से अधिक का मुनाफा: बोले PM मोदी- ‘फोन पर...

वित्त वर्ष 2023-24 में देश के बैंकिंग क्षेत्र ने ₹3 लाख करोड़ से अधिक का मुनाफा कमाया है। निजी और सरकारी, दोनों ही बैंकों का मुनाफा बढ़ा है।

आधी-अधूरी इमारतें, बैंको का डूबता पैसा, सीमा पर फँसते ट्रक: मोदी सरकार ने GST-RERA जैसे सुधारों से बदल दी तस्वीरें

मोदी सरकार ने 10 वर्षों में RERA, बैंकों का एकीकरण, GST जैसे बड़े सुधार किए हैं। इनसे देश की आर्थिक तरक्की में तेजी आई है।

लोन चुकाने के लिए पड़ोसन की सवा साल की बच्ची का दबा दिया गला, बालियाँ और चेन नोंचने के बाद नदी में फेंकी लाश:...

फरक्का में बैंक का कर्ज चुकाने के लिए नाएजा बीबी ने पड़ोसन की सवा साल की बेटी की हत्या कर दी और कान की बालियाँ और गले की चेन उतार ली।

‘लोन भुगतान के 30 दिन के भीतर लौटाएँ संपत्ति के कागजात’: बैंकों को RBI का सख्त निर्देश, देरी होने पर प्रतिदिन ₹5000 देना पड़ेगा...

RBI ने सभी बैंकों को निर्देश दिया है कि जो भी लोग ऋण का भुगतान कर देते हैं, एक महीने के भीतर उनकी संपत्ति के कागजात उन्हें वापस किए जाएँ।

50 करोड़ अकाउंट, ₹2 लाख करोड़ डिपॉजिट, लाभार्थियों में 55% महिला… ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ के 9 साल: जिन्होंने देखा नहीं था बैंक, अब...

इसकी सबसे बड़ी खासियत जीरो बैलेंस पर बगैर किसी चार्ज के खाते खोलने की सुविधा है। इसके जरिए सरकारी योजनाओं का फायदा सीधे गाँव और सुदूर इलाकों के लोगों तक पहुँच पाया।

₹2000 के नोट बदलने के लिए नहीं भरना होगा कोई फॉर्म, ID की भी नहीं होगी जरूरत: SBI ने जारी की गाइडलाइंस, देखें आपके...

RBI ने 2000 रुपए के नोटों की वापसी का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद से मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक कई तरह की बातें चल रहीं हैं।

अमेरिका के जिस ‘फर्स्ट रिपब्लिक बैंक’ को बचाने के लिए कई बैंकों ने किया निवेश, उसकी भी नैया डूबी: 2 महीने में US से...

बड़ी बात यह है कि फर्स्ट रिपब्लिक बैंक भले ही डूब गया लेकिन सोमवार (1 मई 2023) को बैंक फिर से खुलेगा। बस नाम बदला हुआ होगा।

कभी मर्द तो कभी औरत…: मिलिए उस बैंकर से जो मूड के हिसाब से बदलते हैं ‘लिंग’, पुरुष होकर भी ‘टॉप 100 महिला’ में...

फिलिप बन्स उर्फ पिप्स बन्स हमेशा से कभी पुरुष कभी महिला बनकर अपने ऑफिस नहीं जाते थे। रिपोर्ट्स बताती हैं कि ऐसा 9-10 साल पहले ही करना शुरू किया।

सिलिकन वैली के बाद अमेरिका के एक और बैंक में लगा ताला: राष्ट्रपति बायडेन को जारी करना पड़ा बयान, 2008 की मंदी में आए...

सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) बंद होने के बाद अब एक और अमेरिकी बैंक में ताला लग गया। बंद होने वाला नया बैंक सिग्नेचर बैंक है। बायडेन ने जारी किया बयान।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें