Tuesday, June 28, 2022

विषय

Festival

‘नमाज के लिए होली रोकी, DJ भी किया सीज’ – विश्व हिन्दू परिषद् की आपत्ति, वायरल वीडियो पर UP पुलिस ने दिया जवाब

नोएडा के ईकोटेक-3 में एक व्यक्ति ने वीडियो वायरल कर के पुलिस पर नमाज के लिए होली न खेलने देने और DJ को जब्त करने का आरोप लगाया है।

रंगभरी एकादशी: कश्मीरी पंडितों की रजत पालकी पर विराजमान महादेव कराएँगे माँ गौरा का गौना, 358 वर्षों से जीवंत है काशी की यह परम्परा,...

काशी में रंगभरी एकादशी 358 वर्षों से अपने भव्यतम स्वरूप में निरंतर निभाई जा रही है। इसके पहले कहा जाता है कि मुग़लों के शासन में लम्बे समय तक यह परंपरा बाधित रही।

खगड़िया में सरस्वती पूजा विसर्जन में शामिल नाबालिग की हत्या, DJ बंद न करने पर बदमाशों ने चलाई गोली: बेगूसराय में एक घायल

पुलिस ने बताया कि आरोपित ने जब गोली चलाई, उस वक्त वह नशे में धुत था। हत्या आरोपित रंजन यादव पेशेवर अपराधी है। हाल ही में वह जेल से बाहर आया था।

ऋतुराज बसंत: ज्ञान, संगीत, कला की उपासना से लेकर काम और मोक्ष का जीवंत उत्सव भी, जानिए पौराणिक-सांस्कृतिक महत्व

बसंत, बसंत पंचमी, मदनोत्सव, सरस्वती पूजा, होली की प्रारम्भिक शुरुआत, श्मशान में मौत के तांडव पर भारी जीवन का उत्सव – ऋतुराज बसंत यह सब कुछ है।

मकर संक्रांति: जीवन की गतिशीलता, चरम बोध और आनंद का उत्सव; सनातन संस्कृति के इस पर्व में छिपा है गूढ़ विज्ञान

भारत की सांस्कृतिक विरासत यूँ ही इतनी विविधताओं से भरा नहीं है। इन सबके पीछे छिपा है जीवन का सनातन सिद्धांत। ऐसे में जानिए मकर संक्रांति के पीछे क्या है?

नव-सृजन से हो नव-वर्ष का अभिनंदन! अँधेरे के बजाय सूर्य की पहली किरण से हो स्वागत

नव वर्ष के स्वागत के लिए कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे हर मन में सात्विक नव ऊर्जा का संचार हो। आखिर नव-सृजन से ही तो होना चाहिए नव-वर्ष का अभिनंदन!

Live शो में अमेरिकी गायिका ने फैन के मुँह पर किया पेशाब, वायरल होने पर माफी माँग कहा- ज्यादा उत्साहित हो गई थी

अमेरिका में न्यूयॉर्क के ब्रास अगेंस्ट बैंड की गायिका सोफिया उरिस्टा की शर्मनाक हरकत। स्टेज पर ही प्रशंसक के चेहरे पर कर दिया पेशाब।

दिवाली पर दीया इमोजी दुनिया भर में ‘सबसे लोकप्रिय इमोजी’ की लिस्ट में हुई शामिल, देखिए शीर्ष 9 की लिस्ट

लोकप्रिय इमोजी में दीया इमोजी 8वें स्थान पर रही। सूची में रेड हार्ट, फायर, स्पार्कल्स, स्माइलिंग फेस विद स्माइलिंग आईज इमोजी भी शामिल हैं।

धनतेरस पर ₹75000 करोड़ का बिका सोना, 15 टन गहने-सिक्कों का हुआ कारोबार: वापस लौटी Gold की चमक

धनतेरस पर देशभर में लगभग 75,000 करोड़ रुपए की लगभग 15 टन सोने की बिक्री हुई। दुकान पर जाकर खरीदारी करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या में भी 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को तोहफा, दिवाली मनाने के लिए घोषित हो सकता है अवकाश: 3 नवंबर को पेश होगा विधेयक 

अमेरिकी कॉन्ग्रेस की सदस्य कैरोलिन मैलोनी की ओर से बुधवार (3 नवंबर 2021) को अमेरिकी कॉन्ग्रेस में एक विधेयक पेश किया जाएगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,941FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe