Sunday, June 26, 2022

विषय

Nagaland

3 बार हुई गोलीबारी, मारे गए 14 नागरिक: अमित शाह ने संसद में बताया नागालैंड में क्या हुआ, 250 की भीड़ ने जलाया ‘असम...

संसद में अमित शाह ने बताया कि नागालैंड के मोन जिले के तिजीत क्षेत्र में तिरुगाँव के पास उग्रवादियों की आवाजाही की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने घात लगाया।

‘कोलकाता में नागालैंड के BJP नेता, TMC में हो सकते हैं शामिल’: न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने ‘सूत्रों’ के नाम फैलाई ‘फेक न्यूज’

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद नागालैंड बीजेपी अध्यक्ष तेमजेन इमना एलोंग ने ट्विटर के माध्यम से इसे ‘गलत और फेक’ बताया है।

एक सैनिक समेत 13 की मौत, मजदूरों के पिकअप वैन पर गोलीबारी के आरोप: नागालैंड में भड़की हिंसा, अमित शाह ने कहा – जाँच...

नागालैंड के मोन जिले में ओटिंग और तरु गाँव के बीच के इलाके में हुई गोलीबारी में 13 लोगों की मौत, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान भी शामिल है।

वर्तमान नागालैंड की सुंदरता के पीछे छिपा है रक्त-रंजित इतिहास: नागालैंड डे पर जानिए वह गुमनाम गाथा

1826 से 1865 तक के 40 वर्षों में अंग्रेज़ी सेनाओं ने नागाओं पर कई तरीकों से हमले किए, लेकिन हर बार उन्हें उन मुट्ठी भर योद्धाओं के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।

नागालैंड भारत से बाहर का क्षेत्र, हम वहाँ सेवाएँ नहीं देते: विरोध होने के बाद Flipkart ने माँगी माफी

फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को भारत से बाहर का क्षेत्र बताने को लेकर माफ़ी माँगी है। उसने इसे 'लापरवाही से हुई गलती' बताया है।

नगालैंड: शांति बहाली की उम्मीदें बढ़ीं, अलग संविधान पर नरम पड़ा एनएससीएन (आईएम)

एनएससीएन (आईएम) अलग संविधान की मॉंग को फिलहाल ठंडे बस्ते में रखने को राजी हो गया। नगा अपने कार्यक्रमों में खुद के झंडे का इस्तेमाल कर सकेंगे। लेकिन, सरकारी कार्यक्रमों और इमारतों में यह नहीं लगाया जाएगा।

नहीं होगा ईसाई बहुल नागालैंड का खुद का संविधान: 22 वर्षों से चले आ रहे समझौते को ख़त्म करने के आसार

संभावना शांति समझौते पर हस्ताक्षर बिना NSCN (IM) के ही होने की सूरत बनती दिख रही है। इसके चलते नागालैंड में कानून व्यवस्था के लिए खतरा उत्पन्न हो सकता है।

नागालैंड में ‘मूल निवासी सर्टिफिकेट’ बँटेंगे, असम के NRC से मिलती-जुलती कवायद

एक बार पूरा होने के बाद और कोई मूल निवासी प्रमाण पत्र जारी नहीं होंगे। केवल मूल निवासियों के बच्चों को उनके जन्म प्रमाण पत्र के साथ मूल निवासी प्रमाण पत्र जारी कर दिए जाएँगे

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe