Friday, June 21, 2024

विषय

Parliament Attack 2001

संसद के हमलावरों की मदद करेगा राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ वाला वकील, गुजरात दंगों में निर्दोषों को फँसाने वाली तीस्ता सीतलवाड़ से...

वकील असीम सरोदे कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी के जोरदार समर्थक हैं। उन्होंने 'भारत जोड़ो यात्रा' में भाग लिया था और राहुल गाँधी की तारीफ की थी।

4 साल से संपर्क में थे 6 आरोपित, 2 बार की थी संसद भवन की रेकी, कोर्ट ने एक हफ्ते के लिए रिमांड में...

इस घटना को अंजाम देने के लिए संसद भवन की 2 बार रेकी की गई थी। संसद भवन की रेकी सागर और मनोरंजन ने इसी साल के मार्च और जुलाई महीने में की थी।

किसान आंदोलन में शामिल थी संसद में घुसपैठ करने वाली नीलम, कॉन्ग्रेस के लिए माँगा था समर्थन: 42 साल की आंदोलनजीवी की रिहाई के...

संसद और संसद के बाहर हंगामा करने वालों में शामिल महिला नीलम काफी-पढ़ी लिखी है, लेकिन अब पूरी तरह से आंदोलनजीवी बन चुकी है। किसान आंदोलन में थी सक्रिय।

धुआँ उड़ाते लोकसभा में कूद गए 2 लोग, सांसदों ने पकड़ कर पुलिस को सौंपा: संसद पर हमले की 22वीं बरसी पर हुई घटना

संसद पर साल 2001 में हुए हमले की 22वीं बरसी पर लोकसभा में 2 लोग घुस गए। उन्हें सांसदों ने ही पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

‘दिल्ली बनेगा खालिस्तान, संसद पर हमला कर के लूँगा हत्या की साजिश का बदला’: पन्नू की गीदड़ भभकी पर बोला विदेश मंत्रालय – नहीं...

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पन्नू जैसे लोग मीडिया कवरेज के लिए ऐसी बाते करते रहते हैं और हम यहाँ बात करके उन्हें प्रासंगिकता नहीं देना चाहते।

भारतीय संसद पर हमला ‘ग्रेट डे’, पत्रकार होते हैं ‘गिद्ध’: राजदीप सरदेसाई का वो वायरल Video, बताया था- हमले के वक्त पिकनिक मना रहे...

13 दिसंबर 2001 को जब भारतीय संसद पर हमला हुआ राजदीप सरदेसाई संसद के बगीचे में पिकनिक मना रहे थे।

Shero कौन: पीरियड का खून पोस्टर पर दिखाने वाली या देश के लिए अपना खून बहाने वाली बलिदानी?

आपकी शीरो (Shero) को पीरियड्स का खून फ्लॉन्ट करने में आज़ादी दिखती है, हमारी हीरो देश के लिए खून बहा आज़ादी की गाथा लिखती हैं।

राजदीप गिरोह का वैचारिक दोगलापन: संसद हमले को ‘महान दिन’ कहने वाले कैपिटल हिल हंगामे से हलकान

जब ऐसे दो चेहरे वाले लोग यूएस की संसद के बाहर हुए हंगामे पर सदमे में जाने का नाटक करते हैं, तो यह सिर्फ़ उनके पाखंडी चेहरे की हकीकत दिखाता है।

3 राउंड जिन्दा कारतूस लेकर संसद में घुस रहा था अख्तर खान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जब उसे गिरफ्तार किया गया, उस समय वह संसद के गेट नंबर-8 से प्रवेश कर रहा था। अख्तर खान को बाद में पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया गया। उसने कहा कि वह प्रवेश करने से पहले कारतूस बाहर निकलना भूल गया था।

13 दिसंबर: UP की बेटी के सामने आतंकी मंसूबे ढेर, HM की बेटी के लिए छोड़े 5 आतंकी

13 दिसंबर- दो आतंकी घटना। एक में बेटी के कारण आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए, तो दूसरे में एक बेटी की रिहाई की क़ीमत थी आतंकियों की आज़ादी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें