Saturday, July 31, 2021

विषय

Rajiv Gandhi

अमिताभ को राजनीति में नहीं लाना, माधवराव को मंत्री नहीं बनाना: इंदिरा ने बेटे राजीव से कहा था, माखनलाल का हवाला-किताब में दावा

इंदिरा गाँधी ने अपनी मौत से पहले राजीव को दो सलाह दी थी। इसमें से एक ज्योतिरादित्य सिंधिया के दिवंगत पिता माधवराव को लेकर भी थी।

राजीव गाँधी की प्रतिमा पर पेट्रोल डालकर निहंग सिख ने लगाई आग, कॉन्ग्रेस नेता पग से साफ करते दिखे मूर्ति

राजीव गाँधी की मूर्ति पर आग लगाने के मामले में एक निहंग सिख सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया।

बोफोर्स FIR, ‘Mr क्लीन’ की सरकार का गिरना और ‘युवा तुर्क’ पर कॉन्ग्रेस की कृपा: कैसे निधन के 26 दिन बाद ही राजीव बने...

जनवरी 1990 में बोफोर्स घोटाले को लेकर FIR हुई। उसी साल नवंबर में वीपी सिंह की सरकार गिर गई। कॉन्ग्रेस की कृपा से चंद्रशेखर PM बने। फिर राजीव गाँधी का निधन हुआ। जिस सरकार से उन्होंने समर्थन वापस लिया था, उसने ही उन्हें 'भारत रत्न' दिया।

भोपाल गैस त्रासदी पर ध्यान देने के बजाय राजीव गाँधी थे PMO के सौंदर्यीकरण में व्यस्त, ‘कॉन्ग्रेस वैनिटी प्रोजेक्ट’ का खुलासा

'द वीक' में सुनीता कोहली के लेख में कई बड़े खुलासे किए गए हैं। इसके मुताबिक, राजीव गाँधी ने भोपाल गैस त्रासदी के कुछ महीने बाद ही अपने वैनिटी प्रोजेक्ट के तहत पीएमओ का सौंदर्यीकरण करवाया था।

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से इस मामले में संबित पात्रा-बग्गा को बड़ी राहत, बीजेपी ने की बघेल सरकार से माफी की माँग

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा और भाजपा दिल्ली के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को बड़ी राहत मिली है। सोमवार को हाईकोर्ट ने फैसला देते हुए उनके खिलाफ दर्ज कराई गई FIR को निरस्त करने के आदेश दिए हैं।

असली किसानों के खाने-पीने की सप्लाई राजीव ने बंद की, लाठियाँ बरसाईः आज दंगाइयों को प्रियंका-राहुल बता रहे ‘किसान’

महेंद्र सिंह टिकैत आज वाले राकेश टिकैत के पिता थे। किसानों के बड़े नेता। पढ़िए, उनके साथ राजीव गॉंधी की सरकार ने क्या किया था।

सिखों की लाश पर PM बने, मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए हदें पार की: कॉन्ग्रेस का ‘मिस्टर क्लीन’… लेकिन कहे गए ‘बोफोर्स चोर’

भारत में अगर किसी पार्टी को कभी सबसे ज्यादा सीटें मिलीं तो वो थी 1984 में कॉन्ग्रेस को मिली 414 सीट। इसके बाद राजीव गाँधी प्रधानमंत्री बने।

राजीव गाँधी के आदेश पर कॉन्ग्रेसियों ने किया था 1984 का सिख नरसंहार: पूर्व DGP का खुलासा और वीडियो की सच्चाई

इंदिरा गाँधी की हत्या के बाद हुए 1984 सिख नरसंहार के बारे में राजीव गाँधी ने कहा था कि जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती थोड़ी हिलती है।

राम मंदिर पर अपने ही दावे से पीछे हटी यूथ कॉन्ग्रेस, राजीव गाँधी के गान वाला ट्वीट डिलीट

लगता है कि सॉफ्ट हिंदू का पैंतरा फेल होने पर कॉन्ग्रेस तुष्टिकरण के पुराने तरीके पर लौट आई है। राम मंदिर और राजीव गॉंधी से जुड़ा ट्वीट उसने डिलीट कर​ दिया है।

राजीव गाँधी की हत्या में शामिल नलिनी ने किया आत्महत्या का प्रयास, 29 साल से जेल में है बंद

पूर्व PM राजीव गाँधी की हत्या मामले में दोषी नलिनी श्रीहरन ने जेल में आत्महत्या करने का प्रयास किया। नलिनी पिछले 29 साल से जेल में...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,211FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe