Wednesday, April 17, 2024

विषय

Rajiv Gandhi

‘राजीव गाँधी 1 दिन में मिलाते थे 5000+ लोगों से हाथ, खून निकलने लगता था’ : सैम पित्रौदा ने चैनल पर की हवा हवाई...

सैम पित्रौदा ने कहा कि एक बार राजीव गाँधी के हाथ से खून निकल रहा था। उन्होंने पूछा ये क्या हुआ तो बोले कि उन्होंने बहुत लोगों से हाथ मिलाया इसलिए ऐसा हो गया।

लक्षद्वीप में PM मोदी और टूरिज्म vs युद्धपोत से राजीव गाँधी का ‘फैमिली टूर’ और अंग्रेज की बीवी के लिए नेहरू का फूल भेजना:...

पीएम मोदी ने हाल में लक्षद्वीप दौरे पर गए। उनकी तस्वीरों को देखने के बाद राजीव गाँधी की लक्षद्वीप ट्रिप की चर्चा शुरू हो गई, जब फैमिली टूर के लिए युद्धपोत का प्रयोग हुआ।

मम्मी के लिए ‘नूरी’ बढ़िया है राहुल जी, पर पापा राजीव से ‘नूर’ लेना आप भूल गए: बेटे का जाति प्रलाप, बाप चाहते थे...

लगता है मम्मी सोनिया को 'नूरी' भेंट करने वाले कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी जाति पर अपने पप्पा राजीव की सोच से ही रूबरू नहीं हैं।

कॉन्ग्रेसी भूल गए थे इंदिरा-राजीव वाला इतिहास, केंद्रीय मंत्री ने दिलाया याद: नए संसद के उद्घाटन पर प्रोपेगेंडा की निकली हवा

केंद्रीय मंत्री ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कॉन्ग्रेस नेताओं द्वारा की गई अभद्र टिप्पणियों की भी याद दिलाई। कहा - नए संसद भवन की भी की थी आलोचना।

‘सोनिया गाँधी के विचार से पार्टी नहीं सहमत’: राजीव गाँधी के हत्यारों को SC द्वारा छोड़ने पर भड़की कॉन्ग्रेस; राहुल-प्रियंका भी कर चुके हैं...

कॉन्ग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजीव गाँधी के हत्यारे को छोड़ने पर ऐतराज जताया है। जयराम रमेश ने कहा कि अक्ष्य है।

राजीव गाँधी के सभी हत्यारे 30 साल बाद जेल से बरी: SC ने सुनाया फैसला, 1 घंटे में रिहाई मिली

जस्टिस बीआर गवई और बीवी नागरत्न की पीठ ने अपना यह निर्णय दिया और केस की दोषी नलिनी, संथन, मुरुगन, श्रीहरण, रॉबर्ट पयास और रविचंद्रन को जेल से रिहा किया।

जिस राजीव गाँधी फाउंडेशन को मनमोहन सिंह देना चाहते थे ₹100 करोड़, उसका FCRA लाइसेंस गृह मंत्रालय ने रद्द किया: विदेशी फंडिंग में धांधली...

गाँधी परिवार के गैर-सरकारी संगठन राजीव गाँधी फाउंडेशन FCRA लाइसेंस रद्द कर दिया है। आरोप है कि ये ट्रस्ट विदेशी फंडिंग कानून का उल्लंघन करता पाया गया।

प्यास से तड़पते बच्चे को माँ ने पिलाई पेशाब, क्योंकि गले में टायर डाल जिंदा जलाए जा रहे थे सिख: जिन आँखों ने देखा...

1984 के सिख दंगों को याद कर आज भी सिख समुदाय के पीड़ित सिहर जाते हैं। इस दौरान सैकड़ों लोगों को मारा गया और महिलाओं का रेप हुआ।

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो ‘कंटेनर’ यात्रा: युद्धपोत पर परिवार की छुट्टियाँ, फ्लाइट भेज सिगरेट मँगाने का कॉन्ग्रेसी इतिहास

राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं और वे इस दौरान एक कंटेनर में रहेंगे। इस कंटेनर में सोने के लिए बेड और वॉशरूम बनाया गया है।

सलमान रुश्दी की किताब पर सबसे पहले भारत ने ही लगाया था बैन, मुस्लिम तुष्टिकरण में अव्वल थी राजीव गाँधी सरकार: आज तक भड़क...

रुश्दी की किताब को बैन करने वाला पहला देश ईरान नहीं, बल्कि भारत था। अक्टूबर 1988 में राजीव गाँधी सरकार ने इस पुस्तक को प्रतिबंधित कर दिया था।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe