Sunday, July 21, 2024

विषय

swachch bharat

बस स्टेशन पर साफ़ करती हैं गन्दगी, वीडियो हुआ था वायरल: साधारण महिला नहीं हैं फल बेचने वाली मोहिनी गौड़ा, जिनसे कर्नाटक में मिले...

कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर जब लैंड हुआ, तब उन्होंने मोहिनी से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने मोहिनी गौड़ा की तारीफ भी की।

स्वर्ग मतलब हिमाचल: दुनिया की सबसे उँची पोस्ट ऑफिस, गाड़ी जाने लायक सबसे ऊँचा गाँव – दुर्गम प्रदेश के सुगम लोगों की कर्मठता का...

जितना खूबसूरत है हिमाचल, उससे भी कहीं अधिक स्वाभिमानी और सहज यहाँ के लोग। हिमाचल स्वर्ग है क्योंकि यहाँ के लोगों ने इसे बनाया है, सँवारा है।

मोदी सरकार का एक सफाई अभियान यह भी: महीने भर में 13.73 लाख फाइल का निपटारा, रद्दी-कबाड़ से आए ₹40 करोड़

मोदी सरकार ने इस 2 अक्टूबर को कार्यालयों में फाइलों के निपटारे का जो अभियान शुरू किया था उससे 4 राष्ट्रपति भवन के बराबर जगह खाली हुई है।

कॉन्ग्रेस ने जिसे बताया ‘नौटंकी’, उससे बन गए 11 करोड़ शौचालय: झाड़ू के बहाने ‘दलित कार्ड’ खेल रही पार्टी याद करे अक्टूबर 2014

प्रियंका गाँधी के झाड़ू लगाने के विरोध को दलितों का अपमान बता रही कॉन्ग्रेस ने प्रधानमंत्री का अपमान क्यों किया था, जब उन्होंने झाड़ू पकड़ी थी?

कचरे के ढेर व गंदे पानी से मुक्त होंगे शहर, दिल्ली का ‘पहाड़’ भी हटेगा: PM ने लॉन्च किया स्वच्छता 2.0, सफाईकर्मियों को बताया...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (1 अक्टूबर, 2021) को 'स्वच्छ भारत मिशन - शहरी 2.0' व 'अमृत 2.0' का शुभारंभ किया। शहरों में कचरों के ढेर अब पूरी तरह हटेंगे।

हम 1 साल में कितने तैयार हुए? सरकारों की नाकामी के बाद आखिर किस अवतार की बाट जोह रहे हम?

मुफ्त वाई-फाई, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी से आगे लोगों को सोचने लायक ही नहीं छोड़ती समाजवाद। सरकार के भरोसे हाथ बाँध कर...

मशीन से होगी सीवर की सफाई, नहीं जाएगी सफाईकर्मियों की जान: मोदी सरकार ने लॉन्च किया ‘सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज’

अगर किसी इंसान को बड़ी समस्या पैदा होने की सूरत में सीवर के भीतर दाखिल होना पड़ता है तो उसे सही गियर (उपकरण) और ऑक्सीजन सिलेंडर अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना होगा। इस चैलेंज का नाम है ‘सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज’।

मोदी सरकार ने प्लास्टिक कचरे से सड़क बना बचाए ₹3000000000, डबल करने का है इरादा: जानिए कैसे हुआ मुमकिन

2016 में मोदी सरकार ने इस पहल की आधिकारिक तौर पर घोषणा की थी। इसके बाद से प्लास्टिक कचरे से 11 राज्यों में करीब 1 लाख किमी लंबी सड़कों का निर्माण हो चुका है।

MP में नई स्कीम: कमलनाथ सरकार से चाहिए ₹51000 तो दूल्हे को भेजना होगा शौचालय से सेल्फी

मध्य प्रदेश में दूल्हे के शौचालय में खड़े होकर सेल्फी भेजने पर मुख्यमंत्री कन्या विवाह / निकाह योजना के तहत 51,000 रुपए मिलेंगे। मगर इसके लिए आवेदन तभी स्वीकार किए जाएँगे जब दुल्हन यह साबित कर दे कि उसके पति के घर में शौचालय है।

PM मोदी को एक और अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मान, स्वच्छ भारत मिशन के लिए होंगे अमेरिका में सम्मानित

भारत के लिए एक और खुशखबरी है। प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अमेरिकी दौरे के दौरान बिल मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (Bill & Melinda Gates Foundation) द्वारा उन्हें स्वच्छ भारत अभियान के लिए उन्हें सम्मानित करेगा। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह ने दी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें