Monday, June 17, 2024

विषय

Triple Talaq Bill

तीन तलाक देकर भी बीवी से किया सेक्स, फिर भाई से करवाया हलाला: पीड़िता बोली- सास देती थी मुँह बंद रखने की धमकी, हरियाणा...

पीड़िता के शौहर ने उसे घर के आगे उतार कर कहा कि वो थोड़ी देर में आएगा। इसके बाद 4 अक्टूबर को रात में पीड़िता के देवर ने उसके साथ रेप किया।

सब्जी खरीदते वक्त बीवी ने नहीं मानी बात, बीच सड़क पर दिया तीन तलाक: इंदौर में एहसान अंसारी के खिलाफ FIR, दहेज माँगने का...

मध्य प्रदेश के इंदौर में शौहर एहसान अंसारी ने बीवी शगुफ्ता को तीन तलाक दे दिया। बताया जा रहा है कि सब्जी खरीदते वक्त दोनों की बहस हुई थी।

शौहर ने 3 बार दिया ट्रिपल तलाक, देवर ने 2 बार किया हलाला, अब बहनोई से हलाला का दबाव: महिला ने दर्ज कराई FIR,...

UP के रायबरेली में एक महिला ने अपने शौहर पर 3 बार ट्रिपल तलाक, देवर पर 2 बार हलाला के साथ बहनोई पर भी हलाला के दबाव का आरोप लगाया है।

निकाह के 20 साल बाद मोहम्मद खालिद ने दिया ‘तीन तलाक’, गर्लफ्रेंड के साथ रहने लगा: रमजान में बीवी-बच्चों को घर से निकाला

मध्य प्रदेश के इंदौर में अवैध संबंधों को मामले में पूछने पर मोहम्मद खालिद में अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया। बीवी और दो बच्चों को घर से निकाला।

‘बाइक और ₹2 लाख दहेज में माँगे, नहीं मिला तो सलमान खान ने दिया तीन तलाक’: बीबी को हत्या की धमकी दे, कहा- ‘नहीं...

आगरा में शौहर ने हत्या की धमकी देते हुए उसे तीन तलाक बोल दिया। साथ ही ये भी कहा कि वो मोदी के कानून को नहीं मानता।

केरल: न्यायाधीश कलाम पाशा ने अपनी बीवी को दिया तीन तलाक, सजा से बचने के लिए तारीख में की हेरफेर

न्यायाधीश कलाम पाशा की पत्नी ने ट्रिपल तलाक देने के संबंध में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

तीन तलाक दे बना हिंदू, दूसरी शादी की; अब मोदी सरकार के कानून के तहत पहली बीवी माँग रही इंसाफ

मुस्लिम पत्नी को तीन तलाक देने के बाद व्यक्ति ने हिंदू धर्म अपना कर एक हिंदू महिला से शादी कर ली और अब दोनों साथ रह रहे हैं।

तीन तलाक: अपराध बनने के बाद पहली गिरफ्तारी, WhatsApp पर दिया था तलाक

तीन तलाक़ को अपराध बनाने वाले बिल पर हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हस्ताक्षर किया था। 19 सितंबर 2018 के बाद जितने भी मामले तीन तलाक से संबंधित आए हैं, उन सभी का निपटारा इसी कानून के तहत किया जाएगा।

तीन तलाक पर कानून नए युग का आरंभ और वोट बैंक की राजनीति के अंत की शुरुआत: अमित शाह

गृह मंत्री ने कॉन्ग्रेस के दिनों को याद करते हुए लिखा कि तीन दशक पूर्व एक अवसर तब आया था, जब शाहबानो मामले में 400 से अधिक सांसदों वाली कॉन्ग्रेस मुस्लिम महिलाओं को इस दंश से मुक्त करा सकती थी। मगर, तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गाँधी ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, मौलवियों और वोट बैंक की राजनीति के दबाव में आकर एक नया कानून लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट दिया।

मुस्लिम महिलाओं के हित में तीन तलाक कानून, अब जारी नहीं करेंगे फतवा: दरगाह-ए-आला हज़रत

दरगाह-ए-आला हज़रत के प्रवक्ता ने नए कानून की प्रशंसा करते हुए इसे मुस्लिम महिलाओं के हित में बताया है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह कानून तीन तलाक के मामलों को रोकने में मददगार साबित होगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें