Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजशौहर ने 3 बार दिया ट्रिपल तलाक, देवर ने 2 बार किया हलाला, अब...

शौहर ने 3 बार दिया ट्रिपल तलाक, देवर ने 2 बार किया हलाला, अब बहनोई से हलाला का दबाव: महिला ने दर्ज कराई FIR, जान से मारने की धमकी

पीड़िता के मुताबिक, "मेरा निकाह 2015 में मोहम्मद आरिफ के साथ हुआ था। उसके बाद मेरे शौहर ने मुझे ट्रिपल तलाक दिया। फिर मेरा निकाह और हलाला उन्होंने अपने भाई मोहम्मद जाहिद के साथ करवाया।"

UP के रायबरेली जिले से ट्रिपल तलाक और हलाला का अजीब मामला सामने आया है। यहाँ एक महिला ने खुद को 3 बार 3 तलाक दिए जाने की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। महिला का आरोप यह भी है कि 2 बार उसका हलाला भी हुआ है। दोनों बार हलाला उसके देवर ने किया। पुलिस 30 अप्रैल, 2022 (शनिवार) को बताया कि इस मामले में FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी गई है।

पीड़िता के मुताबिक, “मेरा निकाह 2015 में मोहम्मद आरिफ के साथ हुआ था। उसके बाद मेरे शौहर ने मुझे ट्रिपल तलाक दिया। फिर मेरा निकाह और हलाला उन्होंने अपने भाई मोहम्मद जाहिद के साथ करवाया। जाहिद ने मुझे तलाक दिया और मेरा निकाह 3 महीने 13 दिन बाद फिर मोहम्मद आरिफ से हुआ। यही घटना एक बार फिर दोहराई गई। अब मेरे शौहर मुझ पर अपने बहनोई के साथ हलाला का दबाव बना रहे हैं। मैं इसके लिए तैयार नहीं हूँ। जब मैंने ऐसा करने से मना किया तब मुझे मारने की धमकी दी गई है।”

एक अन्य वीडियो में महिला को कहते सुना गया, “मेरे शौहर ने मुझे 3 बार और देवर ने 2 बार तीन तलाक दिया है। मुझे कुल 5 बार तीन तलाक मिल चुका है। तब मैंने पुलिस का सहारा लिया है। मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई। मैं थाने, SP और CO साहब के यहाँ गई। CO (DSP) साहब के यहाँ दोनों को बुलवाया गया। लेकिन वो (विपक्षी) नहीं आए।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता मिल एरिया थानाक्षेत्र की रहने वाली है। DSP वंदना सिंह के आदेश पर पीड़िता की शिकायत दर्ज हुई है। DSP वंदना सिंह के मुताबिक, “एक महिला ने शौहर द्वारा 2 बार तीन तलाक और देवर द्वारा हलाला की शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले में FIR दर्ज कर के जाँच की जा रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -