Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजनिकाह के 20 साल बाद मोहम्मद खालिद ने दिया 'तीन तलाक', गर्लफ्रेंड के साथ...

निकाह के 20 साल बाद मोहम्मद खालिद ने दिया ‘तीन तलाक’, गर्लफ्रेंड के साथ रहने लगा: रमजान में बीवी-बच्चों को घर से निकाला

यह घटना इंदौर के सदर बाजार इलाके की है। बुधवार (6 अप्रैल, 2022) को सदर थाने में फरियाद लेकर आई मुस्लिम महिला ने अपने शौहर के खिलाफ 'तीन तलाक' देने का केस दर्ज कराया।

रमजान का महीना चल रहा है, लेकिन इस दौरान भी तीन तलाक जैसी कुप्रथा से जुड़ी ख़बरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर का है, जहाँ 42 साल की मुस्लिम महिला जाहिदा बी को मामूली विवाद के बाद उसके शौहर में तीन बार तलाक-तलाक-तलाक (Triple Talaq) कहकर उससे सारे संबंध खत्म कर दिए। उसे घर से बाहर निकाल दिया। ‘तीन तलाक’ को भारतीय संसद के माध्यम से कानून बना कर प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद इस तरह की घटना सामने आई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना इंदौर के सदर बाजार इलाके की है। बुधवार (6 अप्रैल, 2022) को सदर थाने में फरियाद लेकर आई मुस्लिम महिला ने अपने शौहर के खिलाफ ‘तीन तलाक’ देने का केस दर्ज कराया। हालाँकि, उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पीड़िता जाहिदा बी के मुताबिक, 20 साल पहले मोहम्मद खालिद नाम के शख्स से उसका निकाह हुआ था। उसके दो बेटे भी हैं। बड़ा 18 साल का तो छोटा 15 साल का है।

प्रेमिका के बारे में पूछा तो तलाक दिया

जाहिदा का आरोप है कि एक दिन उसे अपने शौहर के दूसरी औरत के साथ प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला। इसकी जानकारी लगते ही जब उसने उससे इस बाबत पूछताछ की तो इसको लेकर दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। इस बीच बुधवार को पीड़िता का शौहर मोहम्मद खालिद अपने घर आया और दरवाजे से ही उसे तीन बार तलाक बोल कर खुद अपनी प्रेमिका के पास चला गया। उसने जाहिदा को भी उसके बच्चों समेत घर से बाहर कर दिया।

जब जाहिदा ने इसकी जानकारी अपने मायके वालों को दी तो उन्होंने उसे समझाने की कोशिशें की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जाहिदा बजरिया की रहने वाली है। इसके बाद उसने पुलिस में शौहर के ही खिलाफ केस दर्ज करा दिया। इस मामले में पुलिस अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि महिला के शौहर ने उससे कहा कि वो उसे पसंद नहीं है औऱ इसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की अहमियत, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

CRPF करेगी ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की सुरक्षा, अदालत ने सील की जगह, वजू पर मनाही: जैसे ही दिखे बाबा, ‘हर-हर महादेव’ से गूँजा...

सर्वे के तीसरे दिन हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने विवादित ढाँचे के वजूखाने में मिलने का दावा किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe