Thursday, June 13, 2024
Homeव्हाट दी फ*'बच्ची की निगाहें हर जगह करती हैं पीछा…': 'भूतहा' बताकर पेंटिंग लौटा रहे हैं...

‘बच्ची की निगाहें हर जगह करती हैं पीछा…’: ‘भूतहा’ बताकर पेंटिंग लौटा रहे हैं खरीददार, दुकानदार बोला- शापित है

खुद चैरिटी शॉप के मैनेजर स्टीव ने कहा कि ये पेंटिंग एक अधेड़ उम्र के शख्स ने शॉप में बहुत सारी पुरानी तस्वीरों और फ्रेमों के साथ दान दी थी। हालाँकि, इसे किसने बनाया है और बच्ची कौन है इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है।

इंग्लैंड के ईस्ट ससेक्स (East Sussex) के छोटे से शहर सेंट लियोनार्ड्स-ऑन-सी (St Leonards-on-Sea) में एक ‘शापित’ पेंटिंग की चर्चा है। यह पेटिंग एक बच्ची की है, जो लाल पोशाक पहनी हुई है। खास बात यह है कि बच्ची के चेहरे पर एक अलग तरह घबराहट और विवशता है। इस पेंटिंग को खरीदने वाला हर शख्स खुद को परेशान बताकर इसे कुछ दिन बाद लौटा दे रहा है। अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि इस पेंटिंग को किसने बनाया है और पेंटिंग में दिख रही बच्ची कौन है।

शहर की हेस्टिंग्स एडवाइस रिप्रेजेंटेशन सेंटर (HARC) चैरिटी शॉप को किसी अनजान शख्स ने कई अन्य तस्वीरों, फोटो फ्रेम के साथ यह पेंटिंग भी दान में दी थी। इस पेंटिंग को अब शापित (Cursed Painting) बताया जा रहा है। वजह इसे दो लोगों ने खरीदा और दोनों ही बगैर पैसे वापस लिए इसे चैरिटी शॉप को वापस कर गए।

खरीददारों का कहना है कि इसे ले जाने के बाद उनके साथ कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। उन्हें लगता है कि ये शापित, भूतिया और खौफनाक है। हालत ये है कि अब शॉप की विडों पर रखी इस पेंटिंग पर ‘वह वापस आ गई है!’, ‘दो बार बेचा और दो बार लौटाया!’, ‘क्या आप बहुत बहादुर हैं?’ नोट लिखकर इसे बिक्री के लिए रखा गया है।

‘पेंटिंग की आँखें घूरती हैं’

मिररयूके के मुताबिक, खुद चैरिटी शॉप के मैनेजर स्टीव ने इस बात की पुष्टि की है कि पेंटिंग की आँखें अजीब तरीके से ‘कमरे के चारों ओर आपका पीछा करती हैं’। उन्होंने खुलासा किया की ये पेंटिंग एक अधेड़ उम्र की शख्स ने शॉप में बहुत सारी पुरानी तस्वीरों और फ्रेमों के साथ दान दी थी।

वो कहते हैं कि उसी वक्त इस पेंटिंग की अजीब क्वालिटी से वो प्रभावित हो गए थे। तब उन्होंने इस पेंटिंग में बच्ची के चेहरे पर उकेरे गए अजीब से मनोभावों को देखकर कहा था, “हे भगवान, उसके चेहरे को देखो।”

मैनेजर स्टीव ही नहीं, बल्कि उन्हें शॉप पर आई एक औरत ने भी बच्ची की इस पेंटिंग को लेकर कुछ ऐसा ही कहा था। उसने कहा था, “क्या यह डरावनी नहीं है?” तब उन्होंने उसे जवाब दिया था कि ‘जी। इसकी आँखें आपका पीछा करती हैं’।

बिक्री के दो दिन बाद ही वापस आई गई पेंटिंग

चैरिटी शॉप ने शुरुआत में ये पेंटिंग एक महिला को 25 पाउंड में बेची गई थी, लेकिन इसकी नई मालकिन दो दिन बाद ही इसे लेकर वापस आ गई। उसने कहा, “मुझे इस तस्वीर से छुटकारा पाना होगा।” उसने कहा कि इसमें एक अजीब तरह की डरावनी आभा है।

मैनेजर स्टीव ने बताया कि इस बार शॉप विडों पर इस पेंटिंग को खरीदारों के लिए छूट के साथ ही एक चेतावनी वासे नोट के साथ बिक्री के लिए रखा गया है। चेतावनी में संभावित खरीददारों को साफ-साफ बताया गया कि शायद ये कलाकृति शापित हो सकती है।

दूसरी खरीददार भी डर कर वापस ले आई

स्टीव की चेतावनी के बावजूद एक दूसरी खरीदार इस पेंटिंग को लेने के लिए आई। शापित होने की चेतावनी के बाद वो 20 पाउंड में बच्ची की इस पेंटिंग को खरीदकर ले गई। हालाँकि, मालकिन जल्द ही शॉप पर बैचेन और घबराकर वापस आई और इसे वापस कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, डरी हुई इस ग्राहक ने मैनेजर स्टीव से कहा कि वह इस शापित चीज़ को दोबारा कभी नहीं देखना चाहेगी। इसके बाद फिर से चैरिटी शॉप की शॉपिंग विंडो में पेंटिंग इस नए चेतावनी नोट ‘वह वापस आ गई है!’, ‘दो बार बेचा और दो बार लौटाया!’, ‘क्या आप बहुत बहादुर हैं?’ रखा गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -