Monday, August 15, 2022
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकआपसी विवाद में समीउल्लाह को लगी चाकू, हिंदू-मुस्लिम वाले जहर के साथ फैला रहे...

आपसी विवाद में समीउल्लाह को लगी चाकू, हिंदू-मुस्लिम वाले जहर के साथ फैला रहे हैं इस्लामवादी: जानिए पूरा सच

सोशल मीडिया पर 'हिंदू' नूतन गौड़ा को गिरफ्तार नहीं करने, मुस्लिम होने के कारण समीउल्लाह को चाकू मारने जैसे किए जा रहे तमाम दावे झूठे और भ्रामक हैं।

कन्हैया लाल साहू और उमेश कोल्हे की इस्लामवादियों द्वारा की गई बर्बर हत्या से पूरा देश स्तब्ध है। इस बीच कर्नाटक में आपसी विवाद में 38 वर्षीय समीउल्लाह को चाकू मारे जाने के बाद से सोशल मीडिया पर मुस्लिम नाम वाले यूजर्स इसे सांप्रदायिक रंग देकर वायरल कर रहे हैं।

इस खबर को #JusticeForSamiullah हैशटैग के साथ मुस्लिम नाम वाले कई हैंडल से ट्वीट किया गया है। साथ ही यह आरोप लगाया गया है कि यह व्यक्ति कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले का निवासी था और नूतन गौड़ा नाम के एक 22 वर्षीय युवक ने उसे चाकू घोंप दिया। इस खबर को शेयर कर यह दावा किया जा रहा है कि आरोपित संघ परिवार का सदस्य है और उसने एक मुस्लिम को छुरा घोंपने जैसा जघन्य अपराध किया है। मोहम्मद शोएब ने ट्विटर पर लिखा, “यह पहला और आखिरी शिकार नहीं है। जब तक भाजपा सत्ता में है, तब तक संघ परिवार के सदस्य मुस्लिमों को बेरहमी से पीटते रहेंगे। बीजेपी सरकार में मुस्लिमों की मॉब लिंचिंब आम बात हो गई है।

मोहम्मद शोएब के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

टीपू सुल्तान पार्टी के अध्यक्ष शेख सादिक ने दावा किया कि कानून के अभाव में मुस्लिमों के खिलाफ लिंचिंग के मामले बढ़ रहे हैं।

शेख सादिक के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

ट्विटर पर खान ने लिखा, “कर्नाटक पुलिस आरोपित को पकड़ने में कोई रूचि नहीं दिखा रही है। मुस्लिमों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।”

खान के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

वहीं, सना ने बहुसंख्यक समुदाय (हिंदू) के शख्स को खून का प्यासा बताया। उसने दावा किया कि हमलावर ने मुस्लिम होने की वजह से ही समीउल्लाह पर हमला किया। यही नहीं उसने कर्नाटक पुलिस पर भी सवाल उठाए और कहा कि हमलावर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सना के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

चाकू मारने की घटना के पीछे का सच

चित्रदुर्ग जिला पुलिस ने ट्विटर पर #JusticeForSamiullah ट्रेंड करने से पहले ही ‘सांप्रदायिक एंगल’ वाली बात को खारिज कर दिया था। पुलिस ने एक बयान में बताया, “2 जुलाई 2022 को, नूतन (22) नाम के एक लड़के ने चित्रदुर्ग जिले के हिरियुर में अलूर गाँव में रहने वाले समीउल्लाह को चाकू मार दिया था। घायल समीउल्लाह का चित्रदुर्ग में बसवेश्वर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। अभी वह खतरे से बाहर है।” पुलिस ने कहा, “नूतन को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। जाँच जारी है।”

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आलोक कुमार ने स्पष्ट किया कि कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं था। मामूली विवाद के चलते आरोपित ने इस घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने मोहम्मद का ट्वीट शेयर करते हुए कहा, “गलत काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अपुष्ट सूचनाओं को शेयर नहीं किया जाना चाहिए।”

कर्नाटक पुलिस ने अपनी वेबसाइट पर इस मामले के संबंध में सभी तथ्यों को प्रकाशित किया है। इसमें कहा गया है, “जाँच के बाद पाया गया कि यह घटना दो व्यक्तियों के बीच आपसी रंजिश के कारण हुई है। इसमें कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है।” पुलिस ने आगे कहा, “लोगों को सलाह दी जाती है कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसी असत्यापित और भ्रामक खबरों को शेयर करने से बचें।”

जाहिर है कि सोशल मीडिया पर ‘हिंदू’ नूतन गौड़ा को गिरफ्तार नहीं करने, मुस्लिम होने के कारण समीउल्लाह को चाकू मारने जैसे किए जा रहे तमाम दावे झूठे और भ्रामक हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वे नहीं रहे… क्योंकि वे हिन्दू थे: अपनी नवजात बेटी को भी नहीं देख पाए गौ प्रेमी किशन भरवाड

27 वर्षीय हिंदू युवक किशन भरवाड़ को कट्टरपंथी मुस्लिमों ने 25 जनवरी 2022 को केवल हिंदू होने के कारण मार डाला था। वजह वही क्योंकि वे हिन्दू थे।

‘3 घंटे में ख़त्म कर देंगे’: मुकेश अंबानी के परिवार को हत्या की धमकी, ‘रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल’ को 8 फोन कॉल्स के बाद मुंबई...

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने शुरू की जाँच। आए थे 8 फोन कॉल्स।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,977FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe