विषय: Muslim

अशोक गहलोत

​गुर्जरों के कोटे से मुसलमानों को आरक्षण दे सकती है राजस्थान की कॉन्ग्रेस सरकार

"आरक्षण का हक लेने के लिए हमारे समाज ने काफी संघर्ष किया। 73 लोगों ने अपनी जान गँवा दी थी। हम किसी भी हाल में दूसरी जातियों को इसमें (विशेष पिछड़ा वर्ग) आरक्षण नहीं लेने देंगे।"
ट्विटर, मुस्लिम

‘भीम-मीम’ ट्विटर पॉलिटिक्स: ‘दलित’ दिलीप मंडल के बाद मुस्लिम संपादक शाहिद सिद्दीकी ने मॉंगा Blue Tick

दिलीप सी मंडल ने आरोप लगाया था कि ट्विटर दलितों को ब्लू टिक नहीं देता है। इसके बाद कथित दलित कार्यकर्ता और वामपंथी गिरोह सक्रिय हो गया और मंडल जी को ब्लू टिक मिल गया। अब इसी नुस्खे के साथ शाहिद सिद्दीकी ब्लू टिक मॉंग रहे हैं।
राम मंदिर

मस्जिद अल्लाताला की होती है, शरीयत में मस्जिद हटा नहीं सकते कहीं से: मुसलमानों के निराश वकील

सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी ने शरीयत क़ानून का जिक्र करते हुए कहा कि मस्जिद किसी को नहीं दिया जा सकता है। जिलानी ने कहा कि मस्जिद की कोई क़ीमत नहीं होती और मस्जिद की मिलकियत अल्लाताला के पास होती है।
इस्लाम-नमाज

सामाजिक-धार्मिक पुनर्जागरण के समय कहाँ और क्यों पिछड़ गया भारत का मुसलमान?

देश के कई मुस्लिम आज भी कबायली प्रवृतियों का अनुसरण करते नजर आते हैं। अल्पसंख्यक इलाकों में अशिक्षा, भुखमरी, दरिद्रता और तमाम प्रकार की गरीबी आज भी उसी तरह से नजर आती है, जिस हाल में बहादुर शाह जफ़र छोड़कर गए थे।
बलात्कार, दरभंगा

7 साल की बच्ची के साथ 60 साल के मोहम्मद अनवर ने चॉकलेट देकर की दुष्कर्म की कोशिश, फरार

बच्ची की माँ का कहना है कि आरोपित मोहम्मद अनवर उन लोगों को धमकी दे रहा है और कह रहा है कि अगर उसके ख़िलाफ़ मामला दर्ज कराया गया तो उसका अंजाम भुगतना पड़ेगा.....
मुस्लिम महिला मस्जिद एंट्री

SC ने मुस्लिम महिलाओं की मस्जिद में एंट्री वाली याचिका पर कहा- 10 दिन बाद सुनेंगे, ‘एक अलग कारण’ है

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा था कि जब मुस्लिम महिला आकर ऐसी कोई याचिका दायर करती है, तब सुप्रीम कोर्ट इसपर विचार करेगा। इस याचिका में मस्जिदों में मुस्लिम महिलाओं की एंट्री पर इस्लामिक प्रतिबन्ध को बराबरी के अधिकार के विरुद्ध बताया गया था।
चीन उइगर मुस्लिम

मुस्लिम महिलाओं के साथ रात को सोते हैं चीनी अधिकारी: खिलाते हैं सूअर का माँस, पिलाते हैं शराब

ये चीनी सम्बन्धी उइगर मुस्लिमों के परिवारों को चीन की क्षेत्रीय नीति और चीनी भाषा की शिक्षा देते हैं। वो अपने साथ शराब और सूअर का माँस लाते हैं, और मुस्लिमों को जबरन खिलाते हैं। उइगर मुस्लिम परिवारों को जबरन उन सभी चीजों को खाने बोला जाता है, जिसे इस्लाम में हराम माना गया है।
झारखंड, इस्माइल की मौत

मोहम्मद इस्माइल की ‘मॉब लिंचिंग’: छेड़खानी ​करने पर पीट-पीटकर मार डाला, कुएँ में फेंकी लाश

मोहम्मद इस्माइल ने हड़िया के नशे में एक लड़की के साथ छेड़खानी की। इस तरह की हरकत वह पहले भी कर चुका था। इससे नाराज लड़की के भाई ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर लाठी-डंडों से उसकी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई।
प्रतीकात्मक तस्वीर

‘छठ में मुस्लिम अराजक तत्वों से सावधान रहें’: आपत्ति पर डीएम ने कहा- हम बस सच कहते हैं, यही सूचना है

समुदाय विशेष का जिक्र किए जाने पर आपत्ति को डीएम ने खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट को ध्यान में रख कर ही उन्होंने आदेश जारी किया और इसका मकसद सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखना था।

हनुमान के भेष में भीख माँग रहा नसीम गिरफ़्तार: हिन्दू इलाक़े की रेकी करने का आरोप

नसीम के एक और साथी के बारे में पता चला है, जो फरार बताया जा रहा है। नसीम ने बताया कि वो कुलदेवी को भेंड़ की बलि देता है और काली माता को मदिरा चढ़ाता है। उसने बताया कि उसकी माँ और बीवी हिन्दू हैं।
तब्लीगी इज्तिमा, कमलनाथ सरकार

‘तब्लीगी इज्तिमा’ के लिए भोपाल में इकट्ठा होंगे 25 लाख से अधिक मुसलमान: कमलनाथ खुद देख रहे हैं इंतजाम

इस मज़हबी सम्मेलन में कुछ सामाजिक फैसले भी लिए जाते हैं। जैसे निकाह में दहेज प्रथा को बंद किया जाए, तालीम पर क्या-क्या काम हो, इत्यादि। बीते वर्ष ये प्रोग्राम भोपाल में 4 दिन तक चला था। इस बार भी इसे सफल बनाने की कोशिशों में कमलनाथ सरकार अपनी पूरी कोशिशों में जुटी है।
प्रतीकात्मक चित्र

बंगाल: वर्चस्व को लेकर टीएमसी के दो गुटों में बमबाजी, गोली लगने से राहगीर की मौत

कल्याणपुर गाँव में वर्चस्व को लेकर लम्बे समय से तृणमूल के स्थानीय अध्यक्ष और पार्टी के एक जिलास्तरीय नेता के बीच संघर्ष चल रहा है। दोनों पक्षों के बीच हिंसा में गोली लगने से शेख इन्सान मारा गया।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,599फैंसलाइक करें
22,628फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements