Sunday, October 17, 2021
Homeबड़ी ख़बरचुनाव परिणाम के तुरंत बाद 24 मई को रिलीज होगी नरेंद्र मोदी की बायोपिक

चुनाव परिणाम के तुरंत बाद 24 मई को रिलीज होगी नरेंद्र मोदी की बायोपिक

सर्वोच्च न्यायालय ने आयोग को निर्देश दिया था कि वह फिल्म को देखें और 22 अप्रैल तक अपना मत एक सीलबंद लिफाफे में प्रदान करें।

लोकसभा चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित होंगे। इसके तुरंत बाद 24 मई 2019 को प्रधानमंत्री मोदी पर बनी बायोपिक रिलीज होगी। एएनआई ने इस बात की जानकारी अपने ट्वीट के जरिए दी है। इससे पहले माननीय उच्चतम न्यायालय ने अप्रैल 15, 2019 को निर्वाचन आयोग से कहा था कि वह पहले नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक देख लें उसके बाद निर्णय करे कि इस फिल्म को चुनाव के समय रिलीज़ करना है या नहीं।

सर्वोच्च न्यायालय ने आयोग को निर्देश दिया था कि वह फिल्म को देखें और 22 अप्रैल तक अपना मत एक सीलबंद लिफाफे में प्रदान करे। इस दौरान फिल्म के निर्माताओं की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील दी थी कि निर्वाचन आयोग ने बिना फिल्म को देखे ही उसकी रिलीज़ पर बैन लगा दिया था। इसलिए न्यायालय ने आयोग से कहा था कि पहले वह फिल्म को देखे फिर उसकी रिलीज़ पर निर्णय ले। तब तक के लिए न्यायालय की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

बता दें इसके पहले निर्वाचन आयोग ने यह कहकर फिल्म को रिलीज़ होने से रुकवा दिया था कि इससे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में व्यवधान उत्पन्न होने की संभावना है। निर्वाचन आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि फिल्म में दिखाए गए राजनैतिक दृश्य सोशल मीडिया में प्रचारित हो रही चीज़ों को सच मानने का भ्रम उत्पन्न कर सकते हैं।

निर्वाचन आयोग ने फिल्म को देखने के बाद अपने विचार न्यायालय के सामने रखे थे जिसके बाद न्यायालय ने आयोग के निर्णय को बरक़रार रखा था। अब फिल्म के प्रोडूसर संदीप सिंह ने जानकारी दी है कि 24 मई को फिल्म रिलीज़ की जाएगी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe