Friday, September 24, 2021
Homeदेश-समाज'गंगाजल' लिखा हुआ तेजाब, मुस्लिम इलाके में सप्लाई: दिल्ली हिंदू विरोधी दंगों में फिरोज...

‘गंगाजल’ लिखा हुआ तेजाब, मुस्लिम इलाके में सप्लाई: दिल्ली हिंदू विरोधी दंगों में फिरोज की फैक्ट्री बेनकाब

दुकान का नाम दीपक बैंड। दुकान के आगे दिल्ली पुलिस का बोर्ड। अंदर एसिड की फैक्ट्री। एसिड के ड्रमों पर लिखा हुआ गंगाजल। दुकान के मालिक का नाम फिरोज खान - और यहीं से हिंदू विरोधी दंगों के लिए मुस्लिम बहुल इलाकों में दंगों से पहले एसिड सप्लाई की गई।

दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों में पत्थरबाजी, पेट्रोल बम फेंकने के अलावा काफी मात्रा में तेजाब का भी इस्तेमाल किया गया था। करावल नगर के AAP पार्षद ताहिर हुसैन की छत पर से भी काफी मात्रा में तेजाब बरामद हुए थे। रिपब्लिक वर्ल्ड ने हाल ही में एक वीडियो के जरिए खुलासा किया कि दंगों के लिए फिरोज खान की फैक्ट्री से एसिड सप्लाई की गई थी।

यह वीडियो शिव विहार का है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बड़े-बड़े कंटेनर्स हैं, जिसमें तेजाब, सल्फ्यूरिक एसिड, सल्फर वगैरह भरे हुए हैं। और 500-500 लीटर वाले तमाम कंटेनर के ऊपर लिखा गया है ‘गंगाजल’। जिस तरह से गंगाजल मूवी में तेजाब को गंगाजल कहकर संबोधित किया जाता है, ठीक उसी तरह से फिरोज खान ने अपनी फैक्ट्री में एसिड को गंगाजल का नाम दिया। यहाँ पर भारी मात्रा में तेजाब स्टोर किया गया है। बता दें कि फिरोज खान काफी शातिर तरीके से यह फैक्ट्री चलाता था। अगर तकनीकी वजहों से नीचे संलग्न विडियो नहीं चल रहा हो तो इस लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं।

फिरोज यह फैक्ट्री, दीपक बैंड दुकान की आड़ में चलाता था। सड़क पर से आप देखेंगे तो आपको दीपक बैंड की दुकान दिखाई देगी, लेकिन जैसे ही आप आगे बढ़ेंगे तो देखेंगे कि इसके अंदर तो बड़ी सी एसिड और केमिकल की फैक्ट्री चल रही है। पूछने पर वहाँ काम करने वाले ने दीपू नाम के एक शख्स ने बताया कि फैक्ट्री का मालिक फिरोज खान है। उसने इसका लाइसेंस भी बनवा लिया है। जब उनसे पूछा गया कि बगल में बच्चों का स्कूल है और रिहाईशी इलाका है, आस-पास लोग रहते हैं तो फिर उसे यहाँ पर केमिकल फैक्ट्री चलाने का लाइसेंस कैसे मिल गया? तो वो कहते हैं कि फिरोज का बाप नईम खान पुलिस में है। फिरोज ने अपनी दुकान के आगे दिल्ली पुलिस की बोर्ड लगा रखी है और उसी का डर दिखाकर फैक्ट्री चला रहा है।

जब भी पुलिस वाले या एमसीडी वाले फैक्ट्री में बिकने वाले तेजाब को लेकर सवाल करता था तो फिरोज उसे ये कहता था कि उसका बाप पुलिस में है, इसलिए वो उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकते। यानी कि लोगों को डरा-धमकाकर, खुले आम गुंडागर्दी करते फिरोज यह फैक्ट्री चलाता था। फिलहाल वो फरार है। इसी के साथ ही वहाँ के लोगों ने यह भी बताया कि मुस्तफाबाद, चाँदबाग, करावल नगर और यमुना विहार जैसे हिंसाग्रस्त इलाके में भर-भर कर सप्लाई किया गया। ज्यादातर सप्लाई मुस्लिम इलाके में किया गया।

गोली से ज्यादा घातक गुलेल: मैक्सिमम तबाही के लिए हर 10-15 घरों के बाद एक छत पर लगा था यह हथियार

हाथ काटा, पैर काटा, माँस के टुकड़े की तरह आग में फेंक दिया: मृतक दिलबर नेगी का विडियो वायरल

‘हिंदू इलाके में शांति मार्च… फिर मस्जिद में मीटिंग और 400 लीटर पेट्रोल से हमला’ – बुरे फँसे AAP विधायक हाजी युनूस

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsदिल्ली हिंदू विरोधी दंगा, दिल्ली हिंदू विरोधी दंगा एसिड, नालों से मिले शव, दिल्ली नाला शव, दिल्ली मदरसा गुलेल, मदरसा गुलेल विडियो, शिव विहार, मुस्तफाबाद, अमर विहार, दिल्ली दंगे चश्मदीद, दिल्ली हिंसा चश्मदीद, दिल्ली हिंसा महिला, दिल्ली दंगों में कितने मरे, दिल्ली में कितने हिंदू मरे, मोहम्मद शाहरुख, जाफराबाद शाहरुख, शाहरुख फरार, ताहिर हुसैन आप, ताहिर हुसैन एफआईआर, ताहिर हुसैन अमानतुल्लाह, चांदबाग शिव मंदिर पर हमला, दिल्ली दंगा मंदिरों पर हमला, दिल्ली मंदिरों पर हमले, मंदिरों पर हमले, चांदबाग पुलिया, अरोड़ा फर्नीचर, ताहिर हुसैन के घर का तहखाना, अंकित शर्मा केजरीवाल, अंकित शर्मा ताहिर हुसैन, अंकित शर्मा का परिवार, दिल्ली शाहदरा, शाहदरा दिलबर सिंह, उत्तराखंड दिलवर सिंह, दिल्ली हिंसा में दिलवर सिंह की हत्या, रवीश कुमार मोहम्मद शाहरुख, रवीश कुमार अनुराग मिश्रा, रतनलाल, साइलेंट मार्च, यूथ अगेंस्ट जिहादी हिंसा, दिल्ली हिंसा एनडीटीवी, एनडीटीवी श्रीनिवासन जैन, एनडीटीवी रवीश कुमार, रवीश कुमार दिल्ली हिंसा, दिल्ली हिंसा में कितने मरे, दिल्ली दंगों में मरे, दिल्ली कितने हिंदू मरे, दिल्ली दंगों में आप की भूमिका, आप पार्षद ताहिर हुसैन, आप नेता ताहिर हुसैन, ताहिर हुसैन वीडियो, कपिल मिश्रा ताहिर हुसैन, आईबी कॉन्स्टेबल की हत्या, अंकित शर्मा की हत्या, चांदबाग अंकित शर्मा की हत्या, दिल्ली हिंसा विवेक, विवेक ड्रिल मशीन से छेद, विवेक जीटीबी अस्पताल, विवेक एक्सरे, दिल्ली हिंदू युवक की हत्या, दिल्ली विनोद की हत्या, दिल्ली ब्रहम्पुरी विनोद की हत्या, दिल्ली हिंसा अमित शाह, दिल्ली हिंसा केजरीवाल, दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस रतनलाल, हेड कांस्टेबल रतनलाल, रतनलाल का परिवार, छत्तीसिंह पुरा नरसंहार, दिल्ली हिंसा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा, करावल नगर, जाफराबाद, मौजपुर, गोकलपुरी, शाहरुख, कांस्टेबल रतनलाल की मौत, दिल्ली में पथराव, दिल्ली में आगजनी, दिल्ली में फायरिंग, भजनपुरा, दिल्ली सीएए हिंसा
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘खाने में जहर दे सकती है राज्य सरकार’: योगी सरकार की सख्ती से डरा मुख्तार अंसारी, कोर्ट में अर्जी देकर माँगी विशेष सुविधा

मुख्तार अंसारी ने कोर्ट में वर्चुअल पेशी के दौरान अपनी हत्या की आशंका जाहिर की है। उन्होंने कहा कि खाने में जहर देकर भी मारा जा सकता है।

100 साल पहले से ही हिन्दुओं के खून के प्यासे थे मोपला, इन 50 घटनाओं से समझिए: 1921 के हिन्दू नरसंहार से पहले की...

1921 में मोपला मुस्लिमों द्वारा हिन्दुओं के नरसंहार को बड़ी चालाकी से 'किसान विद्रोह' कह दिया गया। उससे पहले की 50 घटनाओं से समझिए सच्चाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,108FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe