Tuesday, May 17, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'जमीन का सौदा तय करने के बाद दोगुना पैसे माँगने लगी जया बच्चन': पूर्व...

‘जमीन का सौदा तय करने के बाद दोगुना पैसे माँगने लगी जया बच्चन’: पूर्व विधायक का बेटा पहुँचा कोर्ट, नोटिस जारी

इस एग्रीमेंट के मुताबिक सौदे का 20% हिस्सा जया बच्चन को एडवांस में भेज दिया गया, जबकि बाकी पैसे 3 माह के अंदर देने का करार हुआ था। अब जया बच्चन इस एग्रीमेंट को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

मध्य प्रदेश के भोपाल (Bhopal, Madhya Pradesh) में भाजपा नेता के बेटे ने जया बच्चन (Jaya Bachchan) पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी जमीन बेचने के लिए एग्रीमेंट किया और कुछ एडवांस पैसे लिए, फिर वह अपने वादे से मुकर गईं। भाजपा के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा के बेटे अनुज डागा का कहना है कि जय बच्चन ने जिस रेट पर जमीन का सौदा तय हुआ था, उससे वह दोगना पैसे माँग रही हैं। इस मामले में डागा ने अदालत में मामला दायर किया है और कोर्ट ने जया बच्चन को नोटिस जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुज डागा का भोपाल के चूनाभट्टी में डागा मोटर्स नाम से कार का शोरूम है। यहाँ 13 फरवरी को जया बच्चन अपने परिवार के साथ कार खरीदने आई थीं। उस समय जया बच्चन अपने परिवार के साथ होटल जहांनुमा रिट्रीट में रुकी थीं। यह कार उन्हें अपनी माँ को गिफ्ट देनी थी। इसी बीच जया ने अनुज से भोपाल के पास सेवनिया गौड गाँव में 5 एकड़ जमीन बेचने की बात कही। यह सौदा 1.5 करोड़ रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से तय हुआ। इस मामले में उन्होंने राजेश ऋषिकेश यादव को अपना निजी सचिव बताते हुए आगे की बात उनसे करने को कहा।

अनुज डागा के वकील के मुताबिक, बाद में जया बच्चन ने इंटरनेट के माध्यम से इस सौदे के लिए बातचीत भी की। अनुज ने अनुमति लेकर जया बच्चन के खाते में 1 करोड़ रुपए भी जमा कर दिए, लेकिन लगभग 6 दिन बाद जया बच्चन ने बिना बताए अनुज को पैसे लौटा दिए। उन्होंने बताया कि उनकी उसी जमीन को डेढ़ करोड़ प्रति एकड़ में ख़रीदने के लिए कई ग्राहक मौजूद हैं। इसलिए अब वह अपनी जमीन को 2 करोड़ प्रति एकड़ से कम में नहीं बेचेंगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जमीन बेचने का एग्रीमेंट भी 19 मार्च 2022 को हुआ था। इस एग्रीमेंट के मुताबिक सौदे का 20% हिस्सा जया बच्चन को एडवांस में भेज दिया गया, जबकि बाकी पैसे 3 माह के अंदर देने का करार हुआ था। अब जया बच्चन इस एग्रीमेंट को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। डागा ने जया बच्चन की वादाखिलाफी को लेकर एक अप्रैल 2022 को अदालत में केस दायर किया है। कोर्ट ने अगली तारीख 30 अप्रैल तय की है। इस बीच जया बच्चन को भी अपना पक्ष रखने अदालत आना पड़ेगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,268FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe