Tuesday, March 5, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनये मेरी माँ की तरफ़ से भारत माता के लिए है: कोरोना से लड़ने...

ये मेरी माँ की तरफ़ से भारत माता के लिए है: कोरोना से लड़ने के लिए ₹25 करोड़ दे बोले अक्षय कुमार

"माँ-बाप की जान महत्वपूर्ण है। मेरी माँ की जान महत्वपूर्ण है। जो कोई जहाँ भी हो, इस समय एक-एक व्यक्ति की जान बचाना बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने तो बस इसकी तरफ अपना छोटा सा फर्ज अदा किया है।"

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने कोरोना से लड़ने के लिए 25 करोड़ रुपए की सहायता की है। इस संकट की घड़ी में किसी भी सेलिब्रिटी द्वारा दी गई ये सबसे बड़ी रकम है। नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर ‘पीएम केयर्स फण्ड’ को लेकर जानकारी साझा की थी और लोगों से आह्वान किया था कि इस विकट परिस्थिति में वे क्षमतानुसार वित्तीय सहयोग करें। पीएम मोदी ने बताया कि इस फंड में माइक्रो-डोनेशंस, अर्थात छोटी राशि भी डाली जा सकती है। उन्होंने बताया कि इससे भारत की ‘आपदा प्रबंधन क्षमताओं’ को मज़बूती मिलेगी।

इससे नागरिकों को बचाने और इस क्षेत्र में रिसर्च को बढ़ावा देने में भी मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री ने अपील करते हुए कहा कि हम सबको एक स्वस्थ भारत बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए, ताकि अगला जनरेशन ज्यादा समृद्ध और स्वस्थ हो। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद छात्रों से लेकर सेलिब्रिटीज तक ने रुपए डोनेट किए। इसी क्रम में अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ ने कहा कि इस परिस्थिति में एक ही चीज महत्व रखती है और वो है लोगों की जान। उन्होंने लिखा कि वो अपने बचत में से पीएम केयर्स फंड में डोनेट कर रहे हैं।

अक्षय ने सभी से आगे आकर डोनेट करने की अपील की और समझाया कि जान है तो जहान है। जब अक्षय कुमार से पूछा गया कि इतने रुपए दान करने के पीछे उनकी कौन सी भावना है तो उन्होंने कहा कि इसे उनकी मज़बूरी कह लीजिए या फिर कमजोरी, वो ऐसे कार्यों के पीछे की सोच को जाहिर नहीं कर सकते। हिंदुस्तान टाइम्स’ से बात करते हुए एक के बाद एक हिट फ़िल्में दे रहे अक्षय कुमार ने कहा:

“मैं कौन होता हूँ चैरिटी या डोनेट करने वाला? दूसरी बात ये कि हम अपने देश को भारत माता कहते हैं। मेरा ये योगदान असल में मेरा नहीं है। ये मेरी माँ की तरफ से भारत माता के लिए है। पूरी दुनिया में कह रहा है कि वरिष्ठ नागरिकों को नज़रअंदाज़ किया जाएगा और कोरोना वायरस की आपदा के बीच अकेला छोड़ दिया जाएगा। हम ये सोच भी कैसे सकते हैं? माँ-बाप की जान महत्वपूर्ण है। मेरी माँ की जान महत्वपूर्ण है। जो कोई जहाँ भी हो, इस समय एक-एक व्यक्ति की जान बचाना बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने तो बस इसकी तरफ अपना छोटा सा फर्ज अदा किया है।”

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी कहा कि उन्हें अपने पति पर गर्व है। उन्होंने बताया कि जब इतनी बड़ी राशि डोनेट करने को लेकर उन्होंने अक्षय से पूछा तो उनके पति ने कहा कि जब उन्होंने अपना करियर शुरू किया था, तब उनके पास कुछ नहीं था। अब मैं उनलोगों के लिए कुछ करने के लिए कैसे पीछे हट सकता हूँ, जिनके पास कुछ भी नहीं है। इससे पहले तेलुगु स्टार प्रभास ने 4 करोड़ रुपए डोनेट किए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे कॉन्ग्रेस ने बनाया था विधायक दल का नेता, वही BJP में शामिल: अरुणाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस की हालत खस्ता, पार्टी के साथ बस...

साल 2019 में 60 सदस्यी विधानसभा सीट में कॉन्ग्रेस द्वारा 4 सीटें जीतीं गई थी। इनमें से 3 विधायक अब पार्टी का हाथ छोड़ चुके हैं।

साइबर फ्रॉड को रोकेग चक्षु (Chakshu), केंद्र सरकार ने लॉन्च की नई सेवा: धमकाने, फ्रॉड करने वालों के नंबर होंगे ब्लॉक, अनचाहे कॉल-मैसेज से...

साइबर फ्रॉड पर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार ने लॉन्च की चक्षु योजना। अब साइबर अपराधियों की डिटेल भेजी जाएगी गृह मंत्रालय को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe