Monday, April 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'OMG! तुम्हारे बट इतने बड़े क्यों हैं': 12 साल की उम्र से बॉडी शेमिंग...

‘OMG! तुम्हारे बट इतने बड़े क्यों हैं’: 12 साल की उम्र से बॉडी शेमिंग झेल रही हैं इलियाना डिक्रूज

“आपको लगता है कि आप ठीक हैं और फिर आपको ऐसे लोग मिल जाते हैं। आप उनकी बातों पर यकीन करने लगते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ये एक गहरा डर है, क्योंकि इसे आप इतने सालों से झेल रहे हैं।"

बॉलीवुड अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज ने बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में एक चौंकाने वाला खुलासा किया। 33 साल की डिक्रूज ने बताया कि वे 12 साल की उम्र से बॉडी शेमिंग का सामना कर रही हैं और आज भी इसकी शिकार होती हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे याद है जैसे कल की ही बात हो। ये सब बहुत अजीब था क्योंकि इसने मेरे मन पर असर छोड़ा। मैं बॉडी शेमिंग का सामना 12 साल की उम्र से कर रही हूँ। मेरी युवावस्था शुरू हुई और जब मैं बढ़ने लगी, तभी ऐसी अजीब टिप्पणियाँ सुनने को मिलीं। लोगों ने बॉडी पर कमेंट करके पूछा ‘ओह माय गॉड, तुम्हारे बट इतने बड़े क्यों हैं? और मैं बस यही कह पाई, ‘आखिर क्या कहना चाहते हो।’’

इलियाना ने आपबीती साझा करते हुए बताया, “आपको लगता है कि आप ठीक हैं और फिर आपको ऐसे लोग मिल जाते हैं। आप उनकी बातों पर यकीन करने लगते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ये एक गहरा डर है, क्योंकि इसे आप इतने सालों से झेल रहे हैं। आपको आंतरिक तौर पर बहुत मजबूत होना पड़ता है ये कहने के लिए कि कोई बात नहीं। आपके बारे में आपकी राय सबसे जरूरी है। ये एक ऐसी चीज है जिसे मैं रोज अपने आपको कहती हूँ।”

अभिनेत्री ने बताया कि उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना आज भी करना पड़ता है। वह कहती हैं, “मैं इन सबसे हर रोज गुजरती हूँ। मेरे पास कम से कम 10 मैसेज होंगे जिसमें बॉडी शेमिंग की गई होगी। हमेशा आपके आमने-सामने कोई न कोई ऐसा होता है जो आपके बारे में बुरा-भला कहे। मैं बस लोगों से यही कहना चाहती हूँ कि दूसरे लोगों से बात करते हुए संवेदनशील रहें, क्योंकि आपको नहीं पता आपकी बातें उसके मन पर कैसा असर छोड़ रही हैं।”

डिक्रूज कहती हैं, “दुनिया में सिर्फ़ आप अपने बारे में बनाई गई धारणा को नियंत्रित कर सकते हैं। इसलिए मैं लोगों को हमेशा कहती हूँ कि आपके बारे में आपकी राय महत्व रखती है। दुनिया को भाड़ में जाने दो, मत सोचो वे क्या सोचते हैं। सिर्फ़ आपकी राय अपने लिए जरूरी है। आप अकेले हैं जो अपनी बॉडी के साथ रहेंगे। ऐसे भी दिन थे जब मैंने सोचा कि नहीं, मुझे ये नहीं पसंद, मेरा पेट तो फूला हुआ है?  लेकिन अब मैं कहती हूँ ठीक है। इसके अंदर गर्भाशय है तो ठीक है सब। ये कभी फ्लैट नहीं होगी।”

बता दें कि इलियाना हाल में अभिषेक बच्चन के साथ ‘द बिग बुल’ में नजर आईं थीं। फिल्म में उन्होंने पत्रकार का रोल अदा किया था। आगे इलियाना, रणदीप हुड्डा के साथ ‘अनफेयर एंड लवली’ में नजर आने वाली हैं। फिल्‍म की कहानी हरियाणा की एक लड़की लवली की जिंदगी पर आधारित है। लवली साँवली है और समाज में वह रंग को लेकर भेदभाव का श‍िकार होती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लेफ्ट-कॉन्ग्रेस ने लूटा पूरा केरल, कर्मचारियों को देने के पैसे भी नहीं बचे: PM मोदी का वामपंथी सरकार पर हमला, आर्थिक संकट के लिए...

पीएम मोदी ने कहा कि केरल की वामपंथी सरकार पर सोना तस्करी में लिप्त होने के आरोप हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर भी हमला बोला।

चुनावी रिपोर्टिंग के नाम पर कॉन्ग्रेसी CM के साथ चिकेन करी पार्टी, नवरात्रि में मछली दिखा-दिखा कर खाना… राजदीप सरदेसाई पत्रकार हैं या खानसामा

मुट्ठी से रागी मुड्डे को दबा-दबा कर गोल बना कर उसे चिकेन करी में डुबो कर निगल लेना ही अगर पत्रकारिता है तो राजदीप सरदेसाई को ये मुबारक हो!

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe