Saturday, February 4, 2023
Homeविविध विषयमनोरंजन13 साल तक सेना में रह कर देश की सेवा, मेजर से रिटायर होकर...

13 साल तक सेना में रह कर देश की सेवा, मेजर से रिटायर होकर बॉलीवुड में आए बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन

"अभिनेता मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे एक सेवानिवृत्त सेना अधिकारी थे, जिन्होंने कई फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में भूमिकाएँ निभाई थीं।"

बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। टीवी और बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन हो गया है। 52 वर्षीय कंवरपाल अभिनेता बनने से पहले आर्मी के अफसर रह चुके थे। वह साल 2002 में आर्मी से रिटायर्ड हो गए थे। इसके बाद उन्होंने साल 2003 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था।

बिक्रमजीत कंवरपाल ने टेलीविजन धारावाहिकों जैसे दीया और बाती हम, ये हैं चाहतें, दिल ही तो है और 24 में प्रमुख भूमिका निभाई थी। इसके अलावा वह पेज 3, पाप, कॉरपोरेट, अतिथि तुम कब जाओगे, मर्डर 2, हे बेबी, प्रेम रतन धन पायो, साहो, द गाजी अटैक और रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर जैसी फिल्मों में भी नजर आए थे।

अभिनेता के निधन की खबर फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर दी है। अशोक पंडित के अलावा एक्टर मनोज बाजपेयी, श्रिया पिलगांवकर, रोहित रॉय, नील नितिन मुकेश सहित कई बॉलीवुड सितारों ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट किया, “आज सुबह कोरोना के कारण अभिनेता मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे एक सेवानिवृत्त सेना अधिकारी थे, जिन्होंने कई फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में सहायक भूमिकाएँ निभाई थीं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना।”

मनोज बाजपेयी ने लिखा, ”हे भगवान, कितना दुखद समाचार है। हम एक दूसरे को 14 सालों से जानते थे, 1971 फिल्म की शूटिंग पर हमारी पहचान हुई थी। बहुत हैरानी वाली खबर।”

अभिनेता नील नितिन मुकेश ने लिखा, ”बेहद दुखद खबर, मैं मेजर बिक्रमजीत को कई सालों से जनता था। मैंने और उन्होंने साथ में कई फिल्मों में काम किया था। हमारी साथ में आखिरी फिल्म बायपास रोड थी। वह एक बेहतरीन, ऊर्जा से भरे और प्रोत्साहित करने वाले इंसान थे। उन्हें हमेशा उस ही रूप में याद किया जाएगा। आपको याद करूँगा मेरे प्यारे दोस्त।”

वहीं बॉलीवुड निर्देशक विक्रम भट्ट ने भी अभिनेता के निधन पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर बिक्रमजीत की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन हो गया। इस क्रूर महामारी ने उन्हें हमसे छीन लिया।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते फिल्म जगत को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। अब तक कई कलाकारों ने कोरोना महामारी के कारण अपनी जान गँवा दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान ने Wikipedia को किया बैन, ‘ईशनिंदा’ वाले कंटेंट हटाने को राजी नहीं हुई कंपनी

पाकिस्तान ने कथित ईशनिंदा से संबंधित कंटेंट को लेकर देश में विकिपीडिया को बैन कर दिया है। इससे पहले उसे 48 घंटे का समय दिया था।

‘ये मुस्लिम विरोधी कार्रवाई’: असम में बाल विवाह के खिलाफ एक्शन से भड़के ओवैसी, अब तक 2200 गिरफ्तार – इनमें सैकड़ों मौलवी-पुजारी

असम सरकार की कार्रवाई के तहत दूल्हे और उसके परिजनों के अलावा पंडितों और मौलवियों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है। ओवैसी बोले - ये मुस्लिम विरोधी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe