Monday, June 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'दुबई पूरी तरह सुरक्षित, भारत में समस्या है': हत्या की धमकियों के बाद बोले...

‘दुबई पूरी तरह सुरक्षित, भारत में समस्या है’: हत्या की धमकियों के बाद बोले सलमान खान – अब मेरे पास बहुत सारे ‘शेरा’, उनकी बंदूकों से डरते हैं लोग

उन्होंने आगे कहा है कि अब जैसे वह दुबई में हैं तो उन्हें किसी चीज की जरूरत नहीं है। वह दुबई में पूरी तरह सुरक्षित हैं। वह जहाँ चाहे वहाँ जा पा रहे हैं।

बीते दिनों सलमान खान को गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा, ईमेल और फोन पर भी उन्हें धमकियाँ मिलती रही हैं। इन धमकियों को लेकर सलमान खान ने कहा है कि दुबई सुरक्षित है। भारत में वह असुरक्षित महसूस करते हैं।

दरअसल, सलमान खान ने इंडिया टीवी पर एक इंटरव्यू दिया है। दुबई में हुए इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा है, “सुरक्षा असुरक्षा से बेहतर है। अब सड़क पर साइकिल चलाना और अकेले कहीं भी जाना संभव नहीं है। इससे भी बड़ी बात यह है कि अब मुझे यह समस्या है कि जब मैं ट्रैफिक में होता हूँ तब बहुत अधिक सुरक्षा होती है। ऐसी स्थिति में अन्य लोगों को समस्याएँ होती हैं। वे भी मुझे देखते हैं। बेचारे मेरे प्रशंसक। खतरा है, इसलिए सुरक्षा है। मैं जो कुछ भी कर पा रहा हूँ वह कर रहा हूँ। ‘किसी का भाई किसी की जान’ फिल्म का एक डायलॉग है ‘उन्हें एक बार लकी होना है, मुझे 100 बार।’ मैं बहुत सावधानी बरतता हूँ।”

उन्होंने आगे कहा है कि अब जैसे वह दुबई में हैं तो उन्हें किसी चीज की जरूरत नहीं है। वह दुबई में पूरी तरह सुरक्षित हैं। वह जहाँ चाहे वहाँ जा पा रहे हैं। भारत में थोड़ा सी समस्या है। उन्होंने आगे कहा है कि उन्हें यह पता है कि जो होना है वह होकर रहेगा, चाहे जो हो जाए। सलमान ने कहा है कि वह ऊपर वाले भरोसा करते हैं। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि वह खुला घूमना शुरू कर दें। यही नहीं, उन्होंने अपने सिक्योरिटी गार्ड्स की तारीफ करते हुए कहा है कि अब उनके आसपास बहुत सारे शेरा (उनके मुख्य बॉडीगार्ड का नाम) हैं। उनके पास बहुत सारी बंदूकें हैं इससे लोग डरते भी हैं।

बता दें कि सलमान खान ने लगातार मिल रही धमकियों के बीच नई बुलेट प्रूफ कार भी खरीदी है। यह निसान एसयूवी है, जिसे उन्होंने विदेश से इंपोर्ट कराया है। अभी तक यह गाड़ी मार्केट में लॉन्च नहीं हुई है।

सलमान खान को मिलती रहीं हैं जान से मारने की धमकी

गौरतलब है कि सलमान खान को इसी साल 10 अप्रैल को जान से मारने की धमकी मिली थी। पुलिस ने कहा था कि कंट्रोल रूम में एक शख्स ने धमकी वाला कॉल किया था। वह खुद को राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला बता रहा था। आरोपित ने अपना नाम रॉकी भाई बताया है। कॉल करने वाले ने दावा किया है कि वह 30 अप्रैल 2023 को सलमान खान को मार देगा।

इससे पहले मार्च 2023 में भी सलमान को एक धमकी भरा ईमेल मिला था, जिसके बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी। साथ ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित बराड़ के विरुद्ध नई FIR भी दर्ज की गई थी। बांद्रा पुलिस थाने में इन तीनों के खिलाफ IPC (भारतीय दंड संहिता) की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी), 120 (B) (आपराधिक षड्यंत्र) और 34 (समान इरादे से संयुक्त अपराध) के तहत मामला दर्ज किया था।

धमकी भरा ईमेल ‘मोहित गर्ग’ के नाम से भेजा गया था। इसमें लिखा था, “गोल्डी भाई को बात करनी है तेरे बॉस सलमान खान से।” इसके बाद मुंबई पुलिस ने राजस्थान पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए जोधपुर जिले के लूणी गाँव से राम विश्नोई (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया था।

यही नहीं, गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। यह धमकी एक TV चैनल से प्रसारित हुए इंटरव्यू के दौरान दी थी। धमकी में लॉरेंस ने सलमान खान को मारना अपने जीवन का लक्ष्य बताया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

‘बोलो मियाँ साहेब ज़िंदाबाद, अल्लाह-हू-अकबर’… बिहार में किशोर को पैर पर थूक कर चाटने को मजबूर किया, छड़ी और थप्पड़ से ताबड़तोड़ पिटाई का...

वीडियो में आरोपित कह रहा है कि 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाने पर ही वो पीड़ित को जाने देगा। बंधक बना कर छड़ी और थप्पड़ से कई बार पीटा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -