Saturday, June 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनशो दोगुने, लेकिन कलेक्शन और टिकट्स के मामले में 'सालार' से बहुत पीछे 'डंकी':...

शो दोगुने, लेकिन कलेक्शन और टिकट्स के मामले में ‘सालार’ से बहुत पीछे ‘डंकी’: क्रिसमस की लड़ाई में SRK से आगे निकले प्रभास, देखें क्या कहते हैं आँकड़े

शाहरुख़ खान की 'डंकी' को थिएटरों में 12,608 शो मिले हैं, वहीं 'सालार' इसकी लगभग आधी यानी 6439 शो अब तक बुक कर चुकी है। इस तरह भले ही शो के मामलों में 'डंकी' आगे निकल गई हो, 'सालार' को देखने वालों की संख्या अब तक ज़्यादा है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर क्रिसमस 2024 के दौरान प्रभास की ‘Salaar : Part 1 – Ceasefire’ और ‘Dunki’ के बीच लड़ाई होने वाली है। बॉक्स ऑफिस पर एडवांस बुकिंग शुरू होने के साथ ही फैन वॉर भी छिड़ गया है। टिकट बुकिंग के मामले में ‘सालार’ आगे दिख रही है। इसके निर्देशक प्रशांत नील हैं जो ‘KGF’ सीरीज के लिए जाने जाते हैं। वहीं ‘डंकी’ का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है, जो ‘मुन्नाभाई’ सीरीज और ‘3 इडियट्स’ जैसी सफलतम फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

अगर शो की संख्या की बात करें तो इस मामले में ‘डंकी’ अपनी प्रतिद्वन्द्वी ‘सालार’ से भले ही पीछे है, लेकिन कलेक्शन के मामले में भी ये 2 करोड़ रुपए आगे निकल गई है। भारतीय बॉक्स ऑफिस को ट्रैक करने वाली वेबसाइट ‘Sacnilk’ ने जानकारी दी है कि जहाँ ‘सालार’ ने एडवांस बुकिंग से 12.67 करोड़ रुपए की कमाई की है, वहीं ‘डंकी’ का एडवांस बुकिंग कलेक्शन 10.26 करोड़ रुपए है। ‘सालार’ के 5.77 लाख टिकट्स बिक चुके हैं, वहीं ‘डंकी’ के 3.60 लाख टिकट बिके हैं।

शाहरुख़ खान की ‘डंकी’ को थिएटरों में 12,608 शो मिले हैं, वहीं ‘सालार‘ इसकी लगभग आधी यानी 6439 शो अब तक बुक कर चुकी है। इस तरह भले ही शो के मामलों में ‘डंकी’ आगे निकल गई हो, ‘सालार’ को देखने वालों की संख्या अब तक ज़्यादा है। ‘डंकी‘ में तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी जैसे एक्टर भी हैं। वहीं ‘सालार’ पृथ्वीराज सुकुमारन, टीनू आनंद और श्रुति हासन जैसे सितारों से सजी हुई है। ‘सालार’ अब तक हिंदी बेल्ट में तेलुगु से भी आगे दिख रही है।

वहीं ‘BookMyShow’ की बात करें तो वहाँ पर जहाँ 17 लाख लोगों ने ‘सालार’ में रुचि दिखाई है, वहीं 3.53 लाख ही मात्र ‘डंकी’ में रुचि रखते हैं। ‘डंकी’ जहाँ कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, वहीं ‘सालार’ एक स्पष्ट एक्शन थ्रिलर है। रिलीज तक इन आँकड़ों में बदलाव हो सकता है। शाहरुख़ खान इस साल ‘पठान’ और ‘जवान’ के रूप में 2 ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुके हैं, वहीं ‘बाहुबली’ स्टार प्रभास की पिछली फ़िल्में ‘राधे श्याम’ और ‘आदिपुरुष’ बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रहीं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -