Sunday, June 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनप्रभास की फिल्म ने जितना 1 दिन में कमाया, शाहरुख़ खान की फिल्म 2...

प्रभास की फिल्म ने जितना 1 दिन में कमाया, शाहरुख़ खान की फिल्म 2 दिन में उसका आधा भी नहीं बटोर पाई: ओपनिंग डे पर ‘सालार’ से ‘डंकी’ ने हारी बॉक्स ऑफिस की जंग

इससे पहले 'मुन्नाभाई' सीरीज के अलावा '3 इडियट्स' और 'संजू' जैसी फिल्मों के लिए राजकुमार हिरानी की खूब तारीफ हुई थी और इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भी झंडे गाड़े थे।

इस साल क्रिसमस के मौके पर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। जहाँ गुरुवार (21 दिसंबर, 2023) को शाहरुख़ खान की ‘डंकी’ ने दस्तक दी, वहीं अगले ही दिन शुक्रवार को प्रभास की तेलगू फिल्म ‘सालार’ रिलीज हुई। ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में ‘सालार’ ने ‘डंकी’ को पछाड़ दिया है। शाहरुख़ खान, विक्की कौशल, बोमन ईरानी और तापसी पन्नू जैसे सितारों से सजी ‘डंकी’ ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 29.2 करोड़ रुपए की कमाई की।

वहीं दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन गिर गया और ये 20.5 करोड़ रुपए पर आ गई। इस तरह 2 दिन में फिल्म का नेट कलेक्शन 50 करोड़ रुपए के आसपास रहा। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ‘डंकी’ ने 2 दिनों में 82 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। फिल्म का बजट 120 करोड़ रुपए है, ऐसे में इसे हिट कहलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। निर्देशक राजकुमार हिरानी के फैंस भी इस बार निराश नज़र आ रहे हैं, क्योंकि ‘डंकी’ उम्मीदों के अनुरूप नहीं रही।

इससे पहले ‘मुन्नाभाई’ सीरीज के अलावा ‘3 इडियट्स’ और ‘संजू’ जैसी फिल्मों के लिए राजकुमार हिरानी की खूब तारीफ हुई थी और इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भी झंडे गाड़े थे। अब बात करते हैं ‘सालार’ की, जिसने पहले ही दिन इतिहास रच दिया है। ‘बाहुबली’ सीरीज के बाद पहली बार फैंस प्रभास को अपने मनपसंद अवतार में देख रहे हैं। इससे पहले ‘साहो’, ‘राधे श्याम’ और ‘आदिपुरुष’ जैसी फ़िल्में अच्छी ओपनिंग लेने के बावजूद समीक्षकों और दर्शकों द्वारा नकार दी गई थीं।

‘सालार’ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में SS राजामौली निर्देशित ‘RRR’ के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। ‘KGF’ फेम प्रशांत नील द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने सिर्फ भारत में पहले दिन 95 करोड़ रुपए का नेट कारोबार कर लिया, जो ‘डंकी’ से 3 गुना से भी ज़्यादा है। वहीं दुनिया भर में इसकी कमाई लगभग 175 करोड़ रुपए रही है। एडवांस बुकिंग के मामले में दूसरे दिन भी फिल्म बहुत बड़े कलेक्शन की तरफ बढ़ती हुई दिख रही है। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, जगपति बाबू और श्रुति हासन भी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतीय इंजीनियरों का ‘चमत्कार’, 8वाँ अजूबा, एफिल टॉवर से भी ऊँचा… जिस रियासी में हुआ आतंकी हमला वहीं दुनिया देखेगी भारत की ताकत, जल्द...

ये पुल 15,000 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसमें 30,000 मीट्रिक टन स्टील का इस्तेमाल हुआ है। ये 260 किलोमीटर/घंटे की हवा की रफ़्तार और -40 डिग्री सेल्सियस का तापमान झेल सकता है।

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -