Saturday, July 13, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनराम चरण-जूनियर NTR की 'RRR' का आएगा सीक्वल: अमेरिका में SS राजामौली ने किया...

राम चरण-जूनियर NTR की ‘RRR’ का आएगा सीक्वल: अमेरिका में SS राजामौली ने किया ऐलान, सांसद पिता लिख रहे हैं कहानी

RRR की वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 1100 करोड़ रुपए की है, जबकि भारत में इसकी ग्रॉस कलेक्शन 900 करोड़ रुपए की है। इसे अकेले हिंदी वर्जन से ही 250 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। इसने कमाई में कई बॉलीवुड फिल्मों को भी पछाड़ दिया।

हाल ही में आई दक्षिण भारत की फिल्म RRR के सुपरहिट होने के बाद निर्देशक एसएस राजामौली ने इसका सीक्वेल बनाने की घोषणा की है। अमेरिका के शिकागो के एक कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि उनके पिता विजयेंद्र प्रसाद इसके सीक्वल पर काम कर रहे हैं। 

निर्देशक राजामौली ने कहा, “मेरे पिता जी ने मेरी सभी फिल्मों की कहानी लिखी है। हमने RRR 2 के बारे में थोड़ी सी चर्चा की है और वो अभी कहानी पर काम कर रहे हैं।” दरअसल, ऑस्कर कैंपेन शुरू हो चुका है। ऐसे में डायरेक्टर राजामौली इन दिनों यूएस में RRR की कई स्क्रीनिंग से जुड़े इवेंट्स में पहुँचे हुए हैं। 

राजामौली के निर्देशन में बनी RRR ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए हैं। हाला ही में इसे जापान में भी रिलीज किया गया, जहाँ फिल्म ने शानदार प्रदर्शन किया और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी-खासी कमाई की है। RRR ने जापान में रिलीज हुई कई भारतीय फिल्मों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।  

RRR की वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 1100 करोड़ रुपए की है, जबकि भारत में इसकी ग्रॉस कलेक्शन 900 करोड़ रुपए की है। इसे अकेले हिंदी वर्जन से ही 250 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। इसने कमाई में कई बॉलीवुड फिल्मों को भी पछाड़ दिया।

फिल्म की कहानी दक्षिण भारत के दो स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू से प्रेरित है। दोनों ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ आवाज उठाते हैं। RRR में राम चरण, जूनियर एनटीआर के साथ-साथ आलिया भट्ट और अजय देवगन ने भी शानदार अभिनय किया है।

राजामौली ने अपने निर्देशन की शुरुआत स्टूडेंट नंबर 1 से की थी। उन्हें ‘मगधीरा’ से देश भर में पहचान मिली और बाहुबली सीक्वेल के जरिए प्रसिद्धि। इस साल के शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म RRR के जरिए उन्हें दुनिया भर में पहचान मिली है। इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में 14 कैटेगरी में नामांकित किया गया है

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -