Tuesday, October 26, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनसलमान खान के दोनों भाइयों व भतीजे के खिलाफ मुंबई में FIR: दुबई से...

सलमान खान के दोनों भाइयों व भतीजे के खिलाफ मुंबई में FIR: दुबई से लौट कर होना था क्वारंटाइन, चले गए घर

अरबाज, निर्वाण और सोहैल खान दुबई से लौटे। उन्हें निर्देश दिया गया कि वो एक होटल में क्वारंटाइन हों। लेकिन तीनों सीधे अपने घर चले गए। अब FIR दर्ज कर इन तीनों को...

मुंबई में अभिनेता सलमान खान के दोनों छोटे भाइयों अरबाज खान और सोहैल खान के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इन दोनों के अलावा सोहैल खान के बेटे निर्वाण खान के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज हुई है। आरोप है कि इन तीनों ने कोरोना वायरस संक्रमण के आलोक में जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है। बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने ये FIR दर्ज करवाई है। तीनों आरोपित हाल ही में दुबई से लौटे हैं।

FIR के अनुसार, अरबाज, निर्वाण और सोहैल खान दिसंबर 25, 2020 को दुबई से लौटे। इसके बाद उन्हें निर्देश दिया गया कि वो एक होटल में क्वारंटाइन हों। लेकिन, उन्होंने प्रशासन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए इसे नहीं माना। तीनों सीधे अपने घर चले गए। नियम बनाया गया है कि UK और UAE से आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से 7 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना है।

कोरोना वायरस के नए खतरनाक स्ट्रेन के सामने आने के बाद ये निर्देश जारी किए गए। चूँकि ये कोविड-19 संक्रमण से 70% ज्यादा खतरनाक है, इसीलिए भारत में यूके जैसी स्थिति न आने देने के लिए सरकार और प्रशासन पहले से ही सतर्क है। सोमवार (जनवरी 4, 2021) को महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी दी है कि यूके से लौटने वाले 8 लोगों के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने की सूचना मिली है।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता और डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (ऑपरेशन) चैतन्य सिरीप्रोलु ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ IPC की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा सम्यक् रूप से प्रख्यापित आदेश की अवज्ञा), धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य जिससे जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग का संक्रम फैलना संभाव्य हो) और महामारी अधिनियम के धारा 3 (विहित प्रक्रिया का उल्लंघन करने) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इनमें से 5 मुंबई के हैं, जबकि ठाणे, मीरा भायंदर और पुणे के एक-एक हैं। इन आठों लोगों के सभी संपर्कों को ट्रेस कर के उन्हें क्वारंटाइन किए जाने की कोशिश जारी है। महाराष्ट्र के CMO ने कहा है कि विदेश से मुंबई आने वाले लोग राज्य से बाहर के एयरपोर्ट पर उतर रहे हैं और सड़क मार्ग से मुंबई आ रहे हैं, ताकि उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया जा सके। पूरे देश में अब तक 38 लोगों के कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने की सूचना है।

वहीं अब FIR दर्ज होने के बाद तीनों को मुम्बई के बांद्रा स्थित ताज लैंड्स एंड होटल में क्वारंटाइन कर दिया गया है। बांद्रा के पाली हिल पर ही इन तीनों के घर हैं और ये होटल उनके घरों के एकदम करीब है। अरबाज, सोहैल और निर्वाण उसी इलाके में अलग-अलग घरों में रहते हैं। FIR दर्ज करवाने वाले BMC अधिकारी संजय फुंदे ने बताया कि तीनों को रात के 10 बजे ही क्वारंटाइन कर दिया गया। फ़िलहाल वो एक सप्ताह वहाँ रहेंगे, फिर आगे का निर्णय लिया जाएगा। सुशांत और जिया खान के मामले में भी सलमान खान का नाम विभिन्न कारणों से उछला था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,829FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe