Wednesday, September 22, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'आदिपुरूष' को लेकर सैफ पर भड़के मुकेश खन्ना, कहा- 'अपने धर्म के किसी किरदार...

‘आदिपुरूष’ को लेकर सैफ पर भड़के मुकेश खन्ना, कहा- ‘अपने धर्म के किसी किरदार को, ऐसे बदलने की हिम्मत दिखा दीजिए, माफी मंजूर नहीं’

"आप अपने ही धर्म के किसी किरदार को, इस तरह से बदलकर दिखाने की हिम्मत दिखा दीजिए, कोशिश दिखा दीजिए, मैं आपकी ताकत को मान जाऊँगा। मैं उन सभी बुद्धिजीवियों को, जो सो-कॉल्ड बुद्धिजीवी हैं, मैं उन्हें बुद्धिजीवी भी नहीं कहूँगा क्योंकि वो अपनी बुद्धि का गलत इस्तेमाल करते हैं।”

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज से पहले ही सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान माता सीता और रावण को लेकर ऐसी टिप्पणी की है, जिससे वो लोगों के निशाने पर आ गए हैं। इसे लेकर अब दिग्गज अभिनेता मुकेश खन्ना की भी प्रतिक्रिया आ गई है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर सैफ अली खान को लताड़ लगाई है। उनके वीडियो पर लोग जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

‘धार्मिक किरदारों से छेड़छाड़ की कोशिश कर रहे फिल्मकार’

अपने वीडियो में मुकेश खन्ना कहते है, “मैं देख रहा हूँ कि अभी भी हमारे फिल्मकार हमारे धार्मिक किरदारों के साथ छेड़छाड़ करने की अवांछनीय कोशिश में लगे हुए हैं। मुझे बताया गया है कि हमारे सैफ अली खान ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है, अपनी एक आने वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’ के किरदार के बारे में, उन्होंने कहा कि उन्हें लंकेश रावण का रोल करने में बहुत मजा आया, दिलचस्प लगा। उनके हिसाब से वो उन्हें मानवीय और मनोरंजक बना रहे हैं। दयालु दिखा रहे हैं।”

‘अच्छों को अच्छा और बुरों को बुरा रहने दें’

मुकेश खन्ना ने आगे कहा, “मेरा सिर्फ इतना ही कहना है उनसे कि हमारे एपिक (महाकाव्य) के किरदारों के साथ छेड़छाड़ करना बंद कीजिए। जो अच्छे हैं, उन्हें अच्छे रहने दीजिए। जो बुरे हैं, उन्हें बुरे रहने दीजिए, आप अपनी तरफ से कोई ताकत मत लगाइए। आप अपने ही धर्म के किसी किरदार को, इस तरह से बदलकर दिखाने की हिम्मत दिखा दीजिए, कोशिश दिखा दीजिए, मैं आपकी ताकत को मान जाऊँगा। मैं उन सभी बुद्धिजीवियों को, जो सो-कॉल्ड बुद्धिजीवी हैं, मैं उन्हें बुद्धिजीवी भी नहीं कहूँगा क्योंकि वो अपनी बुद्धि का गलत इस्तेमाल करते हैं।”

वहीं वीडियो के साथ मुकेश खन्ना ने एक लंबा चौड़ा कैप्शन भी लिखा है। कैप्शन में उन्होंने कहा है कि हिंदू धर्म खतरे में है और लोगों को सावधान हो जाना चाहिए। मुकेश खन्ना ने कहा कि क्या इस तरह की चीजों के पीछे भी कोई साजिश छिपी है, या फिर ये फिल्म के प्रमोशन से जुड़ा है।

‘हिंदू धर्म खतरे में, हमें माफी मंजूर नहीं’

मुकेश खन्ना कहते हैं, “मुझे ना चाहते हुए भी कहना पड़ेगा हिंदू धर्म खतरे में है। ये दूसरे धर्म वाले हमेशा कहते रहते हैं। अब लगता है हमें भी कहना पड़ेगा। सावधान हो जाइए। अब ब्रेकिंग न्यूज़ ये है कि सैफ ने लिखित माफी माँग ली है अपने वक्तव्य के लिए। वाह! क्या बात है! कहते हैं अंग्रेज़ों ने एक ख़ूबसूरत शब्द बनाया है ‘सॉरी’। तीर मारो, बम चला लो, घूँसा मार दो और फिर कह दो ‘सॉरी’। लेकिन हमें मंजूर नहीं। बोलने के पहले सोचा क्यों नहीं!”

सैफ अली खान ने क्या कहा था? 

बता दें कि सैफ अली खान फिल्म आदिपुरुष में रावण का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म पर बात करते हुए उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनके लिए राक्षस देवता की भूमिका निभाना मजेदार अनुभव रहा है। उन्होंने कहा था कि फिल्म में रावण के मानवीय रूप को दिखाया जाएगा और साथ ही इसमें सीता हरण को भी जस्टिफाई करने की कोशिश की गई है। वहीं राम के साथ युद्ध को बदले की लड़ाई के तौर पर दिखाया जाएगा। ये एक बड़े बजट वाली फिल्म है, जिसे टी सीरीज के निर्देशन में बनाया जा रहा है। इस फिल्म में बाहुबली स्टार प्रभास भगवान राम की भूमिका में दिखाई देंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe