Wednesday, September 22, 2021
Homeविविध विषयभारत की बातआदिपुरुष में दिखाएँगे रावण का मानवीय पक्ष, सीता हरण को बताएँगे जायज: लंकेश का...

आदिपुरुष में दिखाएँगे रावण का मानवीय पक्ष, सीता हरण को बताएँगे जायज: लंकेश का किरदार निभा रहे सैफ अली खान ने बताया

"हम रावण को मानवीय बनाएँगे। मनोरंजन की मात्रा को बढ़ाया जाएगा। साथ ही उसके द्वारा सीता का अपहरण करने को जायज ठहराया जाएगा। लक्ष्मण ने सूर्पनखा के साथ जो किया, उसके बाद बदला लेने के इरादे से उसने ऐसा किया था।"

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ‘आदिपुरुष’ फिल्म को लेकर उत्साहित हैं। ये फिल्म 2022 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होगी। रामायण पर आधारित इस फिल्म में सैफ अली खान रावण का किरदार अदा कर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’ में कैमियो रोल में देखे गए सैफ अली खान ने ‘लंकेश’ के किरदार को काफी रोचक करार दिया है। ओम राउत द्वारा निर्देशित ‘आदिपुरुष’ में प्रभास मुख्य किरदार में हैं।

हाल ही में ‘मुंबई मिरर’ से बात करते हुए सैफ अली खान ने कहा कि ‘आदिपुरुष’ में लंकेश के किरदार का मानवीय एंगल दिखाया जाएगा। साथ ही इस फिल्म में राम के साथ रावण द्वारा युद्ध किए जाने को सही साबित किया जाएगा। इसमें दिखाया जाएगा कि लक्ष्मण ने रावण की बहन सूर्पनखा के साथ जो किया, उसके बाद ये युद्ध जायज था। सैफ ने कहा कि राक्षसराज का किरदार अदा करना रोचक है, इसमें कम बाध्यताएँ होती हैं।

उन्होंने कहा, “हम रावण को मानवीय बनाएँगे। मनोरंजन की मात्रा को बढ़ाया जाएगा। साथ ही उसके द्वारा सीता का अपहरण करने को जायज ठहराया जाएगा। लक्ष्मण ने सूर्पनखा के साथ जो किया, उसके बाद बदला लेने के इरादे से उसने ऐसा किया था।” उन्होंने याद दिलाया कि कैसे लक्ष्मण ने सूर्पनखा की नाक काट ली थी। सैफ अली खान इससे पहले अजय देवगन अभिनीत ‘तान्हाजी’ में भी ओम राउत के निर्देशन में काम कर चुके हैं।

‘आदिपुरुष’ में भगवान राम के किरदार में प्रभास और सीता के किरदार में कृति सेनन नज़र आने वाली हैं। सैफ अली खान ने ये भी बताया कि प्रभास और उनके बीच जो एक्शन सीक्वेंस होंगे, उन्हें काफी बड़े स्तर पर फिल्माया जाएगा। इस फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपए से अधिक होगा और इसके लिए शीर्ष तकनीकी विशेषज्ञों को लगाया जा रहा है। जनवरी 2021 से इसकी शूटिंग प्रारंभ होने वाली है।

इससे पहले सैफ ने कहा था कि फिल्म की स्क्रिप्ट पर बिलकुल भरोसा नहीं था, क्योंकि उसका भारतीय इतिहास से कोई संबंध नहीं था। भारत के बहुसंख्यक रामायण में विश्वास करते हैं, वह रामायण को भारत के इतिहास की तरह ही देखते हैं। इसलिए लोगों के लिए यह बात हजम करना मुश्किल है जो इंसान अंग्रेज़ों के आने से पहले भारत की अवधारणा में भरोसा नहीं रखता था, वह लंकेश का किरदार निभा रहा है।  

कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने बेहद स्पष्ट शब्दों में कहा था सैफ का व्यक्तित्व ही ऐसा नहीं है कि वह रावण का किरदार निभा सके। इनका कहना था है कि सैफ बोलने के दौरान नाक का सहारा लेते हैं और उनकी ऊँचाई भी कम है। लोगों का कहना था है कि प्रभास 6 फीट 2 इंच लम्बे हैं, उनके सामने सैफ बिलकुल मज़बूत नहीं नज़र आएँगे। इसके अलावा भी नेटिजन्स ने कई तरह की वजहें बताई थी कि क्यों वह सैफ को रावण के किरदार में नहीं देखना चाहते हैं।   

abduction of sita by ravana will be justified in prabhas om raut adipurush reveals lankesh saif ali khan

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सोहा ने कब्र पर किया अब्बू को याद: भड़के कट्टरपंथियों ने इस्लाम से किया बाहर, कहा- ‘शादियाँ हिंदुओं से, बुतों की पूजा, फिर कैसे...

कुणाल खेमू से शादी करने वाली सोहा अली खान हाल में अपने अब्बू की कब्र पर अपनी माँ शर्मिला टैगोर और बेटी इनाया के साथ पहुँचीं। लेकिन कट्टरपंथी यह देख भड़क गए।

न जुबान चढ़ी और न आँख…फाँसी कैसे? नरेंद्र गिरि को भू-समाधि: सुसाइड लेटर में दो पेन के प्रयोग से गहराया संदेह, उत्तराधिकारी पर टला...

निरंजनी अखाड़ा के रविंद्र पुरी ने कहा कि जो सुसाइड नोट मिला है, वह उनके (महंत नरेंद्र गिरि) द्वारा नहीं लिखा गया है। इस मामले की जाँच होनी चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,766FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe