Tuesday, January 18, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'नाक से बोलता है, हाइट भी कम...': आदिपुरुष में सैफ अली खान के...

‘नाक से बोलता है, हाइट भी कम…’: आदिपुरुष में सैफ अली खान के रावण बनने की खबर सुन बिफरे नेटिजन्स

कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने बेहद स्पष्ट शब्दों में कहा सैफ का व्यक्तित्व ही ऐसा नहीं है कि वह रावण का किरदार निभा सके। इनका कहना है कि सैफ बोलने की दौरान नाक का सहारा लेते हैं और उनकी ऊँचाई भी कम है। लोगों का कहना है कि प्रभास 6 फीट 2 इंच लम्बे हैं, उनके सामने सैफ बिलकुल मज़बूत नहीं नज़र आएँगे।

ओम राउत फिल्म ‘आदिपुरुष’ के प्रोड्यूसर और निर्देशक हैं। हाल ही में उन्होंने इस फिल्म का एक पोस्टर साझा किया था। साथ ही जानकारी दी थी कि फिल्म में सैफ अली खान रावण का किरदार निभाएँगे।

आदिपुरुष पिछले काफी समय से सुर्ख़ियों में बनी हुई है। फिल्म में मुख्य भूमिका दक्षिण भारत के सुपरस्टार प्रभास की है। फिल्म की कहानी रामायण पर आधारित होगी। लोग बेसब्री से इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन सैफ के रावण बनने की खबर ने बहुतों को नाराज कर दिया है।

करीना कपूर ने अपने इन्स्टाग्राम एकाउंट पर फिल्म का पोस्टर साझा करते हुए लिखा, “पेश करती हूँ इंडस्ट्री का सबसे सुंदर दानव।”

लेकिन सोशल मीडिया पर तमाम लोग ऐसे भी हैं जिन्हें सैफ अली खान का रावण की भूमिका अदा करना पसंद नहीं आ रहा। इसके लिए उन्होंने कई तरह की वजहें भी दी है और बताया है कि क्यों सैफ इस किरदार के लिए सही कलाकार नहीं हैं। इसमें सैफ का अभिनय कौशल, आवाज़, ऊँचाई और सबसे अहम इतिहास पर उनका नज़रिया है।

तान्हा जी रिलीज़ होने के बाद सैफ ने अनुपम चोपड़ा को एक साक्षात्कार दिया था। इसमें उन्होंने कहा था अंग्रेज़ों के आने के पहले तक ‘भारत’ शब्द का कोई वजूद ही नहीं था। इसके अलावा सैफ ने यह भी कहा था कि तान्हा जी काल्पनिक इतिहास पर आधारित है।   

सैफ के मुताबिक़ उन्हें तान्हा जी फिल्म की स्क्रिप्ट पर बिलकुल भरोसा नहीं था, क्योंकि उसका भारतीय इतिहास से कोई संबंध नहीं था। भारत के बहुसंख्यक रामायण में विश्वास करते हैं, वह रामायण को भारत के इतिहास की तरह ही देखते हैं। इसलिए लोगों के लिए यह बात हजम करना मुश्किल है जो इंसान अंग्रेज़ों के आने से पहले भारत की अवधारणा में भरोसा नहीं रखता था, वह लंकेश का किरदार निभा रहा है।       

कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने बेहद स्पष्ट शब्दों में कहा सैफ का व्यक्तित्व ही ऐसा नहीं है कि वह रावण का किरदार निभा सके। इनका कहना है कि सैफ बोलने की दौरान नाक का सहारा लेते हैं और उनकी ऊँचाई भी कम है। लोगों का कहना है कि प्रभास 6 फीट 2 इंच लम्बे हैं, उनके सामने सैफ बिलकुल मज़बूत नहीं नज़र आएँगे। इसके अलावा भी नेटिजन्स ने कई तरह की वजहें बताई कि क्यों वह सैफ को रावण के किरदार में नहीं देखना चाहते हैं।   

कई लोगों ने इस बारे में राणा डग्गुबाती की तारीफ़ की जिन्होंने बाहुबली फिल्म में भल्लाल देव का किरदार निभाया था। इसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में प्रभास ने महेंद्र बाहुबली का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।   

आदिपुरुष का आधिकारिक रूप से ऐलान 18 अगस्त को हुआ। कुछ ही समय बाद यह पता चला था कि प्रभास इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले हैं। यह फिल्म 2021 तक सिनेमाघरों में नज़र आ सकती है।    

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत में 60000 स्टार्ट-अप्स, 50 लाख सॉफ्टवेयर डेवेलपर्स’: ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम’ में PM मोदी ने की ‘Pro Planet People’ की वकालत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 जनवरी, 2022) को 'World Economic Forum (WEF)' के 'दावोस एजेंडा' शिखर सम्मेलन को सम्बोधित किया।

अभिनेत्री का अपहरण और यौन शोषण मामला: मीडिया को रिपोर्टिंग से रोकने के लिए केरल HC पहुँचे मलयालम एक्टर दिलीप, पुलिस को ‘मैडम’ की...

अभिनेत्री के अपहरण और यौन शोषण के मामले में फँसे मलयालम अभिनेता दिलीप ने मीडिया को इस केस की रिपोर्टिंग से रोकने के लिए केरल हाईकोर्ट पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,917FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe