Wednesday, May 25, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'गुजरात में हत्याओं के लिए मोदी जिम्मेदार, उन्हें US वीजा न मिलना राष्ट्रीय गौरव':...

‘गुजरात में हत्याओं के लिए मोदी जिम्मेदार, उन्हें US वीजा न मिलना राष्ट्रीय गौरव’: जब शेखर गुप्ता से बोले थे आमिर खान

आमिर खान ने कहा था कि गुजरात में जो भी हुआ, वो काफी डराने वाला था और कई निर्दोष भारतीय उसमें मारे गए, भले ही वो हिन्दू, मुस्लिम सिख, ईसाई या पारसी हों - इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

आमिर खान ने हाल ही में कश्मीरी पंडितों के लिए दुःख जताते हुए कहा कि इस मुद्दे पर बनी फिल्म ‘The Kashmir Files’ सभी को देखनी चाहिए। हालाँकि, इसी बीच उनका एक 2005 का पुराना इंटरव्यू भी वायरल हो रहा है। इसमें वो पत्रकार शेखर गुप्ता से बात करते हुए नरेंद्र मोदी को लेकर अपनी राय रख रहे हैं, जो तब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। तब आमिर खान ‘फना’ और ‘रंग दे बसंती’ फिल्म के कारण चर्चा में थे। उस समय तक बॉलीवुड में बतौर लीड अभिनेता उन्होंने 17 वर्ष पूरे कर लिए थे।

उसमें आमिर खान कहते दिख रहे हैं कि वो सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाना पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि इसके माध्यम से वो अपनी बात रखना चाहते हैं और कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें वो समर्थन नहीं देना चाहते। नरेंद्र मोदी का नाम आने पर आमिर खान ने कहा था कि बच्चे से बड़े होते हुए उनके दिमाग में ये समझ आ गई थी कि लोगों के दिमाग में काफी मात्रा में ज़हर भरा जा सकता है। इसके लिए उन्होंने गुजरात की घटना का उदाहरण दिया।

बता दें कि गुजरात के गोधरा में 59 रामभक्तों को मुस्लिम भीड़ ने ज़िंदा जला दिया था, जिसमें कई महिलाएँ और बच्चे भी शामिल थे। इसके बाद वहाँ हिंसा भड़क गई थी और हिन्दू-मुस्लिम संघर्ष में कई लोग मारे गए थे। आमिर खान ने कहा था कि गुजरात में जो भी हुआ, वो काफी डराने वाला था और कई निर्दोष भारतीय उसमें मारे गए, भले ही वो हिन्दू, मुस्लिम सिख, ईसाई या पारसी हों – इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

आमिर खान ने कहा था, “लोगों को एक नेता के द्वारा ‘सज़ा’ दी गई। इसके लिए नरेंद्र मोदी, उनकी पार्टी और उनके लोग इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार हैं। हजारों भारतीयों को इस त्रासदी से गुजरना पड़ा। जो लोग इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं, वो पूरी तरह से देश विरोधी हैं। ये लोग मानवता और स्वस्थ समाज की अवधारणा को ठेस पहुँचाते हैं। कुछ ही लोग इसके खिलाफ आवाज़ उठा रहे हैं। आजकल खबर में आ रहा है कि अमेरिका ने नरेंद्र मोदी को वीजा देने से इनकार कर दिया है और ये राष्ट्रीय गौरव की बात हो गई है।”

आमिर खान ने कहा था कि उन्हें अमेरिका और वहाँ के राष्ट्रपति (तत्कालीन) जॉर्ज बुश से कई समस्याएँ हैं और वो वीजा देता है या नहीं इससे कोई मतलब नहीं है, फर्क इससे पड़ता है कि हमारी प्रतिक्रिया क्या है। लोग आमिर खान के इस वीडियो को शेयर करते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को हिट कराने के लिए रंग बदल लिया है। लोगों ने पूछा कि गुजरात की बात करते हुए आमिर खान ने गोधरा में ट्रेन जलाए जाने का जिक्र क्यों नहीं किया?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी के बाद अब मंगलुरु में मस्जिद के नीचे मिला हिन्दू मंदिर! हिन्दुओं ने किया पूजा-पाठ: ASI सर्वे की माँग, धारा-144 लागू

कर्नाटक के मंगलुरू में मंदिर जैसी संरचना मिली, जिसके बाद VHP और बजरंग दल ने इलाके में 'तंबुला प्रश्ने' अनुष्ठान किया। भाजपा MLA ने कहा कि...

‘मुस्लिम छात्रों के झूठे आरोपों पर अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी ने किया निलंबित’: हिन्दू छात्र का आरोप – मिली धर्म ने समझौता न करने की...

तिवारी और उनके दोस्तों को कॉलेज में सार्वजनिक रूप से संघी, भाजपा के प्रवक्ता और भाजपा आईटी सेल का सदस्य कहा जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,790FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe