Tuesday, May 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'रामम् राघवम् रणधीरम्': एसएस राजामौली की फिल्म 'RRR' ने पार किया ₹1000 करोड़ का...

‘रामम् राघवम् रणधीरम्’: एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ ने पार किया ₹1000 करोड़ का जादुई आँकड़ा, अब नजरें ‘KGF 2’ पर

'RRR' से पहले सिर्फ आमिर खान की 'दंगल (2016)' और प्रभास स्टाटर एसएस राजामौली की ही 'बाहुबली 2 (2017)' ही ऐसी फ़िल्में हैं, जिन्होंने इस आँकड़े को पार किया है।

एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ ने आखिरकार बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस के मामले में 1000 करोड़ रुपए का आँकड़ा पार कर ही लिया। फिल्म ने अपने तीसरे शनिवार (9 अप्रैल, 2022) को 21 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई की, जिसके साथ ही इसने 1000 करोड़ रुपए के आँकड़े को भी पार कर लिया। रविवार को भी इसकी कमाई बंपर रहने की उम्मीद है। हालाँकि, 13-14 अप्रैल के बाद से इसकी कमाई पर ब्रेक लग जाएगा।

इसके कारण ये है कि तमिल, कन्नड़ और हिंदी में इन दो दिनों में तीन बड़ी फ़िल्में रिलीज हो रही हैं। 13 अप्रैल को तमिल सिनेमा में ‘थलापति’ के नाम से पहचाने जाने वाले विजय की ‘Beast’ रिलीज होने वाली है। इसके अगले दिन कन्नड़ फिल्म ‘KGF Chapter 2’ आएगी, जिसका इंतजार न सिर्फ पूरे कर्नाटक बल्कि हिंदी भाषी क्षेत्रों के दर्शक भी कर रहे हैं। इन सबके अलावा शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की ‘जर्सी’ भी इसी दिन आएगी।

ये फिल्म अप्रैल 2019 में आई इसी नाम की एक तेलुगु मूवी की रीमेक है, जिसमें ‘मक्खी (2012)’ फेम नानी और श्रद्धा श्रीनाथ मुख्य भूमिकाओं में थे। इस तरह ‘RRR’ के पास 14 अप्रैल के पास से थिएटरों और स्क्रीन्स की संख्या काफी कम रह जाएगी, लेकिन इसके बाद अभी भी 100 करोड़ रुपए की अतिरिक्त कमाई का मौका है। जूनियर एनटीआर और राम चरण अभिनीत इस फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन और श्रिया शरण भी छोटी भूमिकाओं में थे। फिल्म का गाना ‘रामम् राघवम् रणधीरम्’ भगवान श्रीराम की स्तुति पर आधारित है, जो खासा लोकप्रिय हुआ है।

‘RRR’ से पहले सिर्फ आमिर खान की ‘दंगल (2016)’ और प्रभास स्टाटर एसएस राजामौली की ही ‘बाहुबली 2 (2017)’ ही ऐसी फ़िल्में हैं, जिन्होंने इस आँकड़े को पार किया है। जहाँ ‘दंगल’ की अधिकतर कमाई (1400 करोड़ रुपए) चीन से ही आई थी, वहीं ‘बाहुबली 2’ ने सिर्फ भारत में ही इतने का आँकड़ा पार कर लिया था। इस तरह ये दोनों सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फ़िल्में हैं। एसएस राजामौली अब महेश बाबू के साथ अपने अगले प्रोजेक्ट्स की तैयारियाँ शुरू करेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -