Saturday, July 2, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनउत्तर प्रदेश में अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' ट्रैक्स फ्री, CM योगी ने की...

उत्तर प्रदेश में अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ट्रैक्स फ्री, CM योगी ने की घोषणा: 13 साल बाद पत्नी के साथ अमित शाह ने भी देखी फिल्म

फिल्म देखने के बाद अमित शाह ने 'सम्राट पृथ्वीराज' की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि 'सम्राट पृथ्वीराज' ना सिर्फ एक अद्वितीय योद्धा की कहानी है, जिसने हमारी मातृभूमि के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी, बल्कि ये हमारी संस्कृति की महानता को भी दर्शाती है।

उत्तर प्रदेश में अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को ट्रैक्स फ्री कर दिया गया है। लखनऊ (Lucknow) स्थित लोक भवन में गुरुवार (2 जून 2022) को इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ ऑडिटोरियम में सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) फिल्म देखी। फिल्म को देखने के बाद सीएम योगी ने इसे राज्य में ट्रैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया।

बता दें कि ‘सम्राट पृथ्वीराज’ 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर लीड रोल में हैं। मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म को कुवैत और ओमान में बैन कर दिया गया है, क्योंकि फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर बनी है, जिन्होंने बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद गौरी से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

वहीं दिल्ली के चाणक्य थियेटर में बधुवार (1 जून 2022) को गृह मंत्री अमित शाह के लिए ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। गृह मंत्री परिवार के साथ यहाँ फिल्म देखने पहुँचे थे। फिल्म देखने के बाद अमित शाह ने ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ना सिर्फ एक अद्वितीय योद्धा की कहानी है, जिसने हमारी मातृभूमि के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी, बल्कि ये हमारी संस्कृति की महानता को भी दर्शाती है।

उन्होंने आगे कहा कि असल मायने में फिल्म की कहानी भारतीय संस्कृति और महिला सशक्तिकरण को बखूबी दर्शाती है। उन्होंने फिल्म की पूरी टीम को बेहतरीन अदाकारी के लिए बधाई भी दी। एक्टर अक्षय कुमार ने इसके लिए एक थैंक्यू ट्वीट भी किया है।

बता दें कि ‘सम्राट पृथ्वीराज’ फिल्म का नाम पहले सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ था। इसको लेकर कोई विवाद ना हो इसलिए फिल्म का टाइटल बदलकर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कर दिया गया। हाल में अक्षय कुमार ने भारत सरकार से इतिहास की किताबों को फिर से लिखने की अपील की थी। एक्टर ने कहा था कि इतिहास की किताबों में भारतीय राजाओं के बारे में नहीं बताया जाता, जबकि वो भी महान थे। देश के बच्चों को महाराणा प्रताप और पृथ्वीराज चौहान के बारे में जानना चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe