Saturday, May 21, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'15 दिन तक सुबह-शाम कोर्ट में रही, 7 वकील मुझसे करते थे बहस': बोलीं...

’15 दिन तक सुबह-शाम कोर्ट में रही, 7 वकील मुझसे करते थे बहस’: बोलीं यौन शोषण पीड़िता अभिनेत्री – डरी हुई हूँ, पर दिलीप के खिलाफ लड़ती रहूँगी

“पाँच साल का ये वक्त मेरे लिए बहुत कठिन था। वे मुझे जानते भी नहीं हैं, कुछ लोग (टीवी पर) कह रहे हैं कि मुझे इतनी देर से यात्रा नहीं करनी चाहिए थी। घटना शाम 7 बजे के आसपास हुई!"

केरल के मलयाली फिल्मों के अभिनेता दिलीप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस भावना मेनन (35) ने पाँच साल पुराने मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मेरी गरिमा और आत्म सम्मान के लाखों टुकड़े कर दिए गए। मैं तबाह हो गई और अब वापस अपने गौरव को हासिल करना चाहती हूँ। एक्ट्रेस ने परिणाम की चिंता किए बिना मजबूत लड़ाई लड़ने की बात कही है।

पत्रकार बरखा दत्त के यूट्यूब चैनल ‘द मोजो स्टोरी’ को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी व्यथा व्यक्त की। अभिनेत्री ने अपने पति, परिवार, दोस्तों और उनका समर्थन करने वाली जनता को अन्याय के खिलाफ लड़ने की अपनी दृढ़ संकल्प का श्रेय दिया। 35 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि लड़ाई लड़ने का उनका दृढ़ संकल्प उनके शब्दों में स्पष्ट दिखता है।

भावना कहती हैं, “मैं अभी भी डरी हुई हूँ, मुझे नहीं पता कि सिस्टम कैसे काम करता है। मेरे अंदर ये डर है। मैं कभी-कभी दुखी, क्रोधित होती हूँ, लेकिन फिर लड़ना चाहती हूँ। मेरे लिए अच्छा सपोर्ट सिस्टम है, फिर भी मैं अभी भी अकेलापन महसूस करती हूँ। 2020 में मैं 15 दिनों तक सुबह से लेकर शाम तक कोर्ट में रही। लेकिन लगातार दिनों में नहीं। हर पल मैं अदालत में समय बिताती हूँ और ये साबित करने की कोशिशें करती हूँ कि मैं निर्दोष हूँ। सात वकील मुझसे जिरह करने की कोशिश कर रहे थे और सुबह से शाम तक उस घटना को देख रहे थे। तब मुझे लगा था कि मैं अकेली हूँ।”

एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि जब अदालत में सुनवाई हो रही थी उस दौरान उन्हें ये लगा कि ये लड़ाई ‘मैं बनाम दुनिया’ है।

भावना मेनन ने आपबीती बताते हुए कहा, “पाँच साल का ये वक्त मेरे लिए बहुत कठिन था। वे मुझे जानते भी नहीं हैं, कुछ लोग (टीवी पर) कह रहे हैं कि मुझे इतनी देर से यात्रा नहीं करनी चाहिए थी। घटना शाम 7 बजे के आसपास हुई! वे मुझ पर आरोप लगा रहे थे। मेरे ऊपर किसी साजिश का आरोप लगाया जा रहा था। मैं बरबाद हो गई थी। जब मैं उन टुकड़ों को समेटने की कोशिश करती हूँ तो ये मुझे नीचे की ओर खींच लेता है। मैं उन्हें बताना चाहती थी कि मेरे माता-पिता ने मुझे ऐसे नहीं पाला। वे पीड़िता को शर्मसार करने में लगे थे। अच्छी बात ये थी कि मैं उस दौरान सोशल मीडिया पर नहीं थी। मेरे इंस्टाग्राम से जुड़ने के बाद मुझे ‘तुम खुद को क्यों नहीं मार लेती’ जैसे मैसेज किए गए।”

क्या है मामला

भावना ने आरोप लगाया था कि 17 फरवरी, 2017 की रात 4 लोगों ने गाड़ी में उनका अपहरण किया और उनका यौन शोषण किया। इसके बाद वो वहाँ से भाग निकले। कुछ लोगों ने अभिनेत्री को ब्लैकमेल करने के लिए इस घटना का वीडियो बना लिया। अभिनेता दिलीप पर व्यक्तिगत दुश्मनी में इस घटना को अंजाम दिलवाने के आरोप हैं। आरोप है कि दिलीप ने बदला लेने के लिए ऐसा करने के लिए रुपए दिए थे। इस मामले मुख्य आरोपित के तौर पर एक्टर दिलीप का नाम सामने आय़ा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिखों के जख्म पर नमक छिड़क राजीव गॉंधी को अधीर रंजन चौधरी ने दी श्रद्धांजलि, कॉन्ग्रेस नेता ने लिखा- जब कोई बड़ा पेड़ गिरता...

लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गाँधी की की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्वीट कर के फिर उसे डिलीट कर दिया।

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe