Thursday, April 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनदूसरे दिन कोई उछाल नहीं, YRF की इस साल तीसरी फ्लॉप है 'शमशेरा': बॉलीवुड...

दूसरे दिन कोई उछाल नहीं, YRF की इस साल तीसरी फ्लॉप है ‘शमशेरा’: बॉलीवुड को भारी पड़ा त्रिपुण्ड-शिखा का मजाक बनाना

'शमशेरा' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिनों में 21 करोड़ रुपए से भी कम रहा है, ऐसे में 150 करोड़ रुपए की भारी-भरकम बजट वाली इस मूवी ने 'यशराज फिल्म्स' (YRF) को बड़ी टेंशन दे दी है।

रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई है, क्योंकि दूसरे दिन शनिवार (23 जुलाई, 2022) को फिल्म के कलेक्शंस में कोई उछाल नहीं देखा गया। फिल्म में अंग्रेजों के दलाल के रूप में ‘दरोगा शुद्ध सिंह’ को चित्रित करना और उन्हें त्रिपुण्ड-शिखा वाला लुक देकर गुंडा बनाया जाना लोगों को रास नहीं आया। इस तरह से हिन्दुओं का अपमान खुलेआम करना अब बॉलीवुड को भारी पड़ रहा है।

‘शमशेरा’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2 दिनों में 21 करोड़ रुपए से भी कम रहा है, ऐसे में 150 करोड़ रुपए की भारी-भरकम बजट वाली इस फिल्म ने ‘यशराज फिल्म्स’ (YRF) को बड़ी टेंशन दे दी है। आदित्य चोपड़ा की इस साल ये लगातार तीसरी बड़ी फ्लॉप है। सबसे बड़ी बात कि इनमें तीनों ही फिल्मों में लिस्ट-ए-अभिनेताओं को कास्ट किया गया था और इनमें से दो मेगा बजट फ़िल्में थीं। रविवार के बाद साफ़ हो जाएगा कि ‘शमशेरा’ कितनी बड़ी फ्लॉप रहने वाली है।

करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित इस फिल्म का स्क्रिप्ट भी बेहद खराब है, जिसे समीक्षकों ने भी नकार दिया। कहानी में कोई दम नहीं है। रणबीर कपूर डाकू के रोल में जँचे नहीं हैं, बल्कि उनकी आवाज़ अभी भी डाकू वाली नहीं बन पाई। स्क्रीनप्ले को भी समीक्षकों ने नकार दिया। संजय दत्त कुछ इसी तरह का किरदार ‘KGF 2’ सहित कई फिल्मों में कर चुके हैं। ज़रूरत से ज्यादा गानों और एक्शन दृश्यों को दोहराए जाने ने लोगों को बोर कर दिया।

YRF के लिए ये साल ही बुरा चल रहा है, क्योंकि उसकी एक और बड़ी बजट वाली फिल्म अक्षय कुमार स्टारर ‘ सम्राट पृथ्वीराज’ भी बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो गई है। उस फिल्म का बजट 175 करोड़ रुपए था। ‘शमशेरा’ को 4000 थिएटरों में रिलीज किया गया है। दर्शक न मिलने के कारण इसके कई शो रद्द भी किए जा रहे हैं। फिल्म विश्लेषक कह रहे हैं कि एक तो बॉलीवुड के पहले से ही बुरे दिन चल रहे हैं, ऊपर से ‘शमशेरा’ को सुस्त प्रतिक्रिया ने सब गुड़-गोबर कर दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुंबई के मशहूर सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को हिंदुओं से नफरत, PM मोदी की तुलना कुत्ते से… पसंद है हमास और इस्लामी...

परवीन शेख मुंबई के मशहूर स्कूल द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। ये स्कूल मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट इलाके में आने वाले विद्या विहार में स्थित है। परवीन शेख 12 साल से स्कूल से जुड़ी हुई हैं, जिनमें से 7 साल वो बतौर प्रिंसिपल काम कर चुकी हैं।

कर्नाटक में सारे मुस्लिमों को आरक्षण मिलने से संतुष्ट नहीं पिछड़ा आयोग, कॉन्ग्रेस की सरकार को भेजा जाएगा समन: लोग भी उठा रहे सवाल

कर्नाटक राज्य में सारे मुस्लिमों को आरक्षण देने का मामला शांत नहीं है। NCBC अध्यक्ष ने कहा है कि वो इस पर जल्द ही मुख्य सचिव को समन भेजेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe