Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन₹10 करोड़ के आगे भी नहीं झुका 'पुष्पा'…शराब कंपनी की डील ठुकराई: अल्लू अर्जुन...

₹10 करोड़ के आगे भी नहीं झुका ‘पुष्पा’…शराब कंपनी की डील ठुकराई: अल्लू अर्जुन ने बॉलीवुड को दिखाया आइना

पुष्पा-1 फिल्म के स्टार अल्लू अर्जुन से शराब के एक बड़े ब्रांड के प्रतिनिधियों ने संपर्क किया था। उन्होंने अल्लू अर्जुन को उनकी फिल्म में ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 10 करोड़ रुपए की पेशकश की थी, लेकिन अल्लू अर्जुन ने इससे साफ मना कर दिया।

बॉलीवुड के सुपरस्टार हों या महानायक, भाई जान हों या खिलाड़ी कुमार… चाहे फिर तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू ही क्यों ना हों, सभी लोग पान मसाला, तंबाकू, शराब आदि से जुड़ी कंपनियों का सेरोगेट एंडोर्समेंट कर रहे हैं। वहीं, पुष्पा फिल्म के स्टार अल्लू अर्जुन ने ऐसा करने से एक बार फिर मना कर दिया है। उनके इस फैसले की हर तरफ तारीफ हो रही है।

अल्लू अर्जुन ने साफ कर दिया है कि वो पैसों के लिए ‘कुछ भी’ करने वालों में से नहीं हैं। अल्लू अर्जुन ने तंबाकू और शराब के व्यवसाय से जुड़े ब्रांड के एंडोर्समेंट को फिर से ‘न’ कह दिया है। उन्होंने 10 करोड़ रुपए की डील को ठुकरा दिया है। उनका कहना है कि जो चीजें उन्हें ठीक नहीं लगतीं, वो उसका प्रचार नहीं करने वाले हैं।

‘पुष्पा-2’ से जुड़ा था ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल्लू अर्जुन अभी अपनी फिल्म ‘पुष्पा-2’ में व्यस्त हैं। इसी दौरान शराब के बड़े ब्रांड के प्रतिनिधियों ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने अल्लू अर्जुन को 10 करोड़ रुपए तक की पेशकश की, लेकिन अल्लू ने इन कंपनियों को मना कर दिया। दूसरी तरफ, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, शाहरुख खान, महेश बाबू, टाइगर श्रॉफ जैसे एक्टर गुटखा कंपनियों के लिए सेरोगेट एंडोर्समेंट कर रहे हैं।

नई डील में अल्लू अर्जुन को ऑफर दिया गया था कि वो इनका ऐड न करें, बल्कि इन-फिल्म ब्रांडिंग करें। इसके मुताबिक, जब भी नायक शराब पी रहा हो, धूम्रपान कर रहा हो, या कुछ चबा रहा हो तो वह ब्रांड फिल्म के दृश्यों में दिखाई दे। इसके लिए कंपनियों ने उन्हें करीब 10 करोड़ रुपए का ऑफर दिया, लेकिन अल्लू अर्जुन ने इसे ठुकरा दिया।

कंपनियों ने क्या कहा था?

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, इन कंपनियों ने कहा था अल्लू अर्जुन सिर्फ ‘पुष्पा 2’ फिल्म में ही उनकी कंपनियों के उत्पादों का प्रयोग करें और उनके लोगो को स्क्रीन पर दिखाएँ। चूँकि अल्लू अर्जुन नॉन स्मोकर और नॉन ड्रिंकर हैं, ऐसे में उन्होंने साफ कर दिया कि वो ऐसी किसी भी चीज को प्रोमोट नहीं करेंगे, जिसे वो खुद गलत मानते हैं।

पिछले साल भी ठुकराई थी डील

अल्लू अर्जुन ने पिछले साल भी करीब 7.5 करोड़ रुपए की डील ठुकरा दी थी। तब भी अल्लू अर्जुन ने उसे ठुकरा दिया था। उन्होंने साफ कहा था कि इस तरह के ऐड आम लोगों को प्रभावित करते हैं और लोग उसकी तरफ आकर्षित होते हैं। ऐसे में एक जिम्मेदार व्यक्ति होने के नाते वो ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जिसके देश की बड़ी आबादी में गलत मैसेज जाए।

क्या है सेरोगेट ब्रांडिंग?

सेरोगेट ब्रांडिंग ऐसी ब्रांड एंडोर्समेंट का एक तरीका है, जिसमें सीधे-सीधे उत्पाद का नाम या उनकी तस्वीरें नहीं दिखाई जाती, बल्कि उस कंपनी के दूसरे उत्पादों का प्रदर्शन किया जाता है। आजकल हर तरफ सादा पान मसाला, इलायची और बोतलबंद पानी या सोडा जैसे उत्पादों का विज्ञापन दिखाया जाता है। हालाँकि, इन उत्पादों की ब्रांडिंग उस नाम से की जाती है, जो पहले से पॉपुलर गुटखा, पान मसाला और शराब कंपनियाँ हैं।

ऐसे में शराब और अन्य हानिकारक चीजों, जिनके प्रचार पर रोक है, उनका भी प्रचार कर लिया जाता है। इसी तरह का ऑफर अल्लू अर्जुन को मिला था। चूँकि वो सीधे विज्ञापन में शामिल होने से मना कर चुके हैं, ऐसे में उन्हें फिल्मी सीन्स में इन कंपनियों के उत्पादों का प्रयोग करने का ऑफर दिया गया था।

काफी व्यस्त है अल्लू अर्जुन का शेड्यूल

अल्लू अर्जुन इस समय काफी व्यस्त चल रहे हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘पुष्पा- द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस से लेकर पुरस्कार समारोहों तक धमाल मचा दिया था। इसी फिल्म की दूसरी कड़ी अब ‘पुष्पा-2’ नाम से अगले साल रिलीज होगी। इस फिल्म का डायरेक्शन सुकुमार कर रहे हैं। वहीं, त्रिविक्रम के साथ भी उनकी एक बड़ी फिल्म पर काम चल रहा है।

बता दें पुष्पा-2 से जुड़ा एक पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी किया गया था, जिसमें अल्लू अर्जुन साड़ी पहने दिख रहे हैं। उनका चेहरा नीले और लाल रंग के शेड्स वाले मेकअप में दिख रहा है, तो उन्होंने कड़े, ज्वैलरी, झुमका और नाक में पिन भी पहन रखा ह। ये फिल्म अब 15 अगस्त 2024 को रिलीज होगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -