Tuesday, June 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'The Kerala Story' ने 10 दिन में दुनिया भर में कमाए ₹150 करोड़, इस...

‘The Kerala Story’ ने 10 दिन में दुनिया भर में कमाए ₹150 करोड़, इस मामले में ‘पठान’ को भी पीछे छोड़ा: 2023 की पहली सुपर-डुपर हिट फिल्म

'पठान' का बजट 294 करोड़ रुपए के आसपास था, जबकि 'The Kerala Story' का कुल बजट इसका लगभग 10वाँ हिस्सा, अर्थात 30 करोड़ रुपए है।

फिल्म ‘The Kerala Story’ ने 10 दिनों में लगभग 136 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। फिल्म का दूसरा वीकेंड काफी शानदार रहा। शुक्रवार (12 मई, 2023) को इसने 12.35 करोड़ रुपए का कारोबार किया, वहीं शनिवार को इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 19.50 करोड़ रुपए रहा। ये भारत में नेट कमाई के आँकड़े हैं। रविवार को फिल्म 23 करोड़ रुपए से भी अधिक कमा सकती है और इस तरह 10 दिनों में 136 करोड़ रुपए के आँकड़े को इसने पार कर लिया है।

अगर दुनिया भर की कमाई की बात करें तो इसने 150 करोड़ रुपए के आँकड़े को पार कर लिया है। फिल्म उसी तरह ट्रेंड कर रही है, जिस तरह ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘कांतारा’ ब्लॉकबस्टर हुई थी। ‘द केरल स्टोरी’ को सुपर-डुपर हिट का तमगा मिल गया है और फिल्म ब्लॉकबस्टर की श्रेणी में भी आ सकती है। इसने कमाई के मामले में शाहरुख़ खान की ‘पठान’ को भी पीछे छोड़ दिया है। ‘पठान’ ने 117.28% का प्रॉफिट कमाया था।

‘पठान’ का बजट 294 करोड़ रुपए के आसपास था, जबकि ‘The Kerala Story’ का कुल बजट इसका लगभग 10वाँ हिस्सा, अर्थात 30 करोड़ रुपए है। इस तरह इसने अब तक प्रतिशत लाभ के मामले में ‘पठान’ को काफी पीछे छोड़ दिया है। 10 दिनों में ‘द केरल स्टोरी’ ने 283% का लाभ कमा कर सबको चौंका दिया है। फिल्म का नेट प्रॉफिट 106 करोड़ रुपए के आसपास है। अभी ‘The Kerala Story’ और भी ज्यादा कमाई करेगी।

कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में फिल्म देर से रिलीज हुई है, ऐसे में वहाँ के आँकड़े आने अभी बाकी हैं। फिल्म का निर्माण विपुल अमृतलाल शाह ने किया है, जबकि सुदीप्तो सेन इसके निर्देशक हैं। वहीं अदा शर्मा ने इसमें मुख्य किरदार निभाया है। अदा शर्मा ने फिल्म को रिलीज की अनुमति देने के लिए सेंसर बोर्ड और सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा युवा लड़कियों को ये फिल्म दिखाने की वकालत की। ‘The Kerala Story’ में बताया गया है कि किस तरह हिन्दू लड़कियों को निशाना बना कर धर्मांतरण के जाल में फँसाया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET-UG में 0.001% की भी लापरवाही हुई तो… : सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर 0.001 प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

तेजस्वी यादव के बगल में खड़े इस राजा को देखिए, वहीं के व्यवसायी को सुपारी देकर मरवाया जहाँ से माँ थी RJD उम्मीदवार: हत्या...

बिहार के पूर्णिया में 2 जून, 2024 को हुई एक व्यवसायी गोपाल यादुका की हत्या की सुपारी राजद नेता बीमा भारती के बेटे राजा ने दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -