Thursday, August 5, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनमल्लिका दुआ ने पिता पर मोलेस्टेशन का आरोप लगाने वाली महिला पर उठाए सवाल

मल्लिका दुआ ने पिता पर मोलेस्टेशन का आरोप लगाने वाली महिला पर उठाए सवाल

मल्लिका ने यहाँ तक ​​कहा कि #MeToo आंदोलन पर उनके रुख़ के कारण सोना महापात्रा के पास काम की कमी है। जो, एक नारीवादी और महिलाओं के अधिकारों के चैंपियन के रूप में एक चौंकाने वाली बात है।

विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ का विवादित चेहरा एक बार फिर सामने आया है। अपने पिता पर आरोप लगाने वाली महिला के ख़िलाफ़ एक बार फिर वो मुखर रूप से नज़र आई हैं। पिता पर लगे आरोपों को मनगढ़ंत बताने वाली मल्लिका दुआ ने पीड़िता को ही कटघरे में रखते हुए उसके ऊपर सवाल उठाए।

24 मार्च के एक ट्वीट में, मल्लिका ने गायिका सोना महापात्रा को ट्वीट किया। अपने ट्वीट में सोना महापात्रा से मल्लिका ने डॉक्यूमेंट्री फ़िल्मकार अर्घ्य बसु की आत्महत्या पर उनकी चुप्पी पर सवाल खड़े किए। 2017 में, फिल्म निर्माता अर्घ्य बसु पर एक निष्ठा जैन द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था, जो उनकी पूर्व बैचमेट थी। जैन ने आरोप लगाया था कि जब वे दोनों अध्ययन कर रहे थे, तब बासु ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी, लेकिन चूंकि बसु अब एक फैकल्टी बन गए थे, उन्होंने अपना नाम राया सरकार की ‘कॉशनरी लिस्ट‘ में डाल दिया था, जिसे प्रोफेसरों के बीच यौन अपराधी कहा जाता था।

आपको बता दें कि निष्ठा जैन वही महिला हैं जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर में विनोद दुआ पर मारपीट और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इस ख़बर के सुर्खियों में आते ही मल्लिका दुआ तुरंत एक्शन में आ गई थीं। इसके लिए उन्होंने सोना महापात्रा को निशाना बनाया क्योंकि इससे पहले भी महापात्रा ने मल्लिका को उनके पिता का समर्थन करने और उन लोगों का ज़िक्र करने की बात कही थी, जिन्होंने अवसरवादी के रूप में विनोद दुआ पर उत्पीड़न का आरोप लगाया।

मल्लिका दुआ के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए महापात्रा ने स्पष्ट किया कि वह बसु को नहीं जानती थी लेकिन उन्हें बसु की शराब की लत के बारे में अपने कुछ दोस्तों से पता चला था।

साथ ही महापात्रा इस बात से भी आश्चर्यचकित थी कि मल्लिका ने उन्हें ट्विटर पर अनब्लॉक कर दिया था, ताकि वो उन्हें और पीड़िता निष्ठा जैन को ताना दे सकें, जिन्होंने उनके पिता विनोद दुआ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसके लिए मल्लिका ने महापात्रा पर एक एजेंडा होने का आरोप लगाकर इसे तुच्छ बताया।

मल्लिका ने यहाँ तक ​​कहा कि #MeToo आंदोलन पर उनके रुख़ के कारण सोना महापात्रा के पास काम की कमी है। जो, एक नारीवादी और महिलाओं के अधिकारों के चैंपियन के रूप में एक चौंकाने वाली बात है।

इस घटिया व्यवहार के बाद, मल्लिका ने सोना को फिर से ब्लॉक कर दिया और फिर से उन्हें धमकाने का आरोप लगाया।

इसके बाद मल्लिका, जिन्होंने सोना को ‘अनब्लॉक’ कर दिया था, ने उन्हें ट्विटर पर तमाम तरह के ट्वीट के ज़रिए टिप्पणी करना जारी रखा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe