Monday, May 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'रॉकिंग स्टार' यश ने नृसिंह मंदिर में की पूजा-अर्चना, तिलक भी लगाया: रिलीज से...

‘रॉकिंग स्टार’ यश ने नृसिंह मंदिर में की पूजा-अर्चना, तिलक भी लगाया: रिलीज से पहले ही ‘KGF 2’ ने तोड़ा ‘RRR’ का रिकॉर्ड

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में अभिनेता माथे पर तिलक लगाते और भगवान नृसिंह की प्रार्थना करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले फरवरी में यश भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने के लिए कर्नाटक के प्रसिद्ध अनेगुड्डे श्री विनायक मंदिर गए थे।

कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ (KGF Chapter 2) 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म की रिलीज से पहले यश (Yash) ने आंध्र प्रदेश के विजाग में स्थित सिंहाचलम मंदिर में भगवान नृसिंह की पूजा अर्चना की। इस दौरान अभिनेता ने मल्टी शेड शर्ट और काले रंग की डेनिम पहन रखी थी, साथ ही उन्होंने अपनी कमर में एक गमछा भी लपेटा हुआ था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में अभिनेता माथे पर तिलक लगाते और भगवान नृसिंह की प्रार्थना करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले फरवरी में यश भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने के लिए कर्नाटक के प्रसिद्ध अनेगुड्डे श्री विनायक मंदिर (Anegudde Shri Vinayaka Temple) गए थे।

फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है, जिन्होंने केजीएफ चैप्टर 1 के पहले भाग को भी निर्देशित किया था। फिल्म के दूसरे भाग में यश के अलावा बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त और रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी और प्रकाश राज अहम किरदार में हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म का क्लाइमेक्स बेहद जबरदस्त है। यही कारण है​ कि फिल्म का प्रमोशन भी काफी जोर शोर से किया जा रहा है। ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ के निर्माता फिल्म के डिजिटल प्रमोशन में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

ट्रेलर लॉन्च करने के बाद सोशल मीडिया पर अभिनेता के डिजिटल अवतार को मेटावर्स प्लेटफॉर्म पर भी साझा किया गया और इसे ‘KGFVerse’ पर डब किया जा रहा है। ‘यश बॉम्बे रॉकी’, ‘नाराची रॉकी’ और ‘तूफान रॉकी’ के तीन डिजिटल अवतार मेटावर्स पर हैं। 2018 की ब्लॉकबस्टर फिल्म का दूसरा भाग भी कन्नड़ के अलावा तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम भाषा में डब करके रिलीज किया जाएगा।

यही नहीं, यश की फिल्म ने रिलीज से पहले ही राम चरण तेजा (Ram Charan Teja) और जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की फिल्म ‘RRR’ का रिकॉर्ड तोड़ डाला। दक्षिण भारतीय फिल्मों के ​दीवाने यश की फिल्म जल्द से जल्द बड़े पर्दे पर देखने को बेताब हैं। इसलिए वह एडवांस में ही फिल्म की टिकट खरीद रहे हैं। फिल्म के टिकट 2000 रुपए में बिक रहे हैं। यही कारण है कि ‘केजीएफ 2’ फिल्म एडवांस बुकिंग के मामले में ताबड़तोड़ कमाई कर सुपरहिट फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन (KGF 2 Hindi version) की अभी तक 11 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई हो चुकी है। इसकी तुलना में आरआरआर के हिंदी वर्जन की एडवांस बुकिंग 5 करोड़ से थोड़ी ज्यादा हुई थी। फिल्म ट्रेड एनालिसिस प्लेटफॉर्म ‘इंडियन बॉक्स ऑफिस (KGF Box Office Collection)’ के एक ट्वीट के अनुसार, फिल्म उत्तर भारत में 20 करोड़ रुपए के टिकट बेच चुकी है, जिसमें अकेले हिंदी वर्जन से 11.4 करोड़ रुपए आए हैं।

फोटो साभार: ट्विटर

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, हिंदी के दर्शकों में फिल्म को लेकर काफी क्रेज है। उन्होंने लिखा, “मुंबई की कुछ जगहों पर टिकट की कीमतें 1450 से 1500 रुपए प्रति सीट है। दिल्ली में 1800 से 2000 रुपए के टिकट बेचे जा रहे हैं। बॉक्स ऑफिस पर तूफान आ रहा है।”

फोटो साभार: ट्विटर

बता दें कि विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) से महज 16 किमी दूर सिंहाचल पर्वत (Sinhachal Mountains) पर भगवान नृसिंह का प्राचीन और विशाल मंदिर है। यह मंदिर भगवान विष्‍णु के नृसिंह रूप की पूजा के लिए प्रमुख मंदिर है। सिंहाचलम मंदिर ग्यारहवीं शताब्दी में बने विश्व के गिने-चुने प्राचीन मंदिरों में से एक माना जाता है। सिंहाचल शब्द का अर्थ है सिंह का पर्वत। यह पर्वत भगवान विष्णु के चौथे अवतार नृसिंह का निवास स्थान माना जाता है। मान्यता है कि इसी स्थान पर भगवान नृसिंह अपने भक्त प्रहलाद की रक्षा के लिए अवतरित हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -