Tuesday, August 9, 2022
Homeविविध विषयअन्यT-20 को रिलायंस पावर: 3 देश-3 टीम, IPL-UAE के बाद अब अंबानी के 'क्रिकेट...

T-20 को रिलायंस पावर: 3 देश-3 टीम, IPL-UAE के बाद अब अंबानी के ‘क्रिकेट ईको सिस्टम’ में दक्षिण अफ्रीका की भी एंट्री

“साउथ अफ्रीका की फ्रेंचाइजी को लेकर अब हमारे पास तीन देशों में तीन T20 टीमें हैं। हम क्रिकेट ईको सिस्टम और ब्रांड मुंबई इंडियंस में अपनी विशेषज्ञता और अनुभव का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं ताकि प्रशंसकों को कुछ बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिले।”

टी-20 क्रिकेट लीग में रिलायंस की दिलचस्पी बढ़ती ही जा रही है। दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग की सभी 6 टीमें उनलोगों ने खरीदी है, जिनके पास आईपीएल की टीमें हैं। इनमें से एक टीम ‘केपटाउन’ को रिलायंस इंडस्ट्रीज की मुंबई इंडियंस ने खरीदा है। इस तरह से अब तीन देशों में रिलायंस के पास टी-20 की तीन टीम हो गई है।

‘केपटाउन’ का रिलायंस परिवार में स्वागत करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर नीता अंबानी (Nita Ambani) ने कहा, “रिलायंस परिवार में हमारी नई T20 टीम का स्वागत करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। हम मुंबई इंडियंस के मजबूत और मनोरंजक क्रिकेट ब्रांड को साउथ अफ्रीका में ले जाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यह एक ऐसा देश है, जो क्रिकेट से उतना ही प्यार करता है जितना हम भारत में करते हैं। जैसे-जैसे मुंबई इंडियंस का वैश्विक क्रिकेट फुटप्रिंट बढ़ता जाएगा, वैसे-वैसे खेलों के माध्यम से खुशी और उत्साह फैलाने की हमारी प्रतिबद्धता में इजाफा होता रहेगा।”

वहीं, रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने कहा है, “साउथ अफ्रीका की फ्रेंचाइजी को लेकर अब हमारे पास तीन देशों में तीन T20 टीमें हैं। हम क्रिकेट ईको सिस्टम और ब्रांड मुंबई इंडियंस में अपनी विशेषज्ञता और अनुभव का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं ताकि प्रशंसकों को कुछ बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिले।” बयान में कहा गया है कि देश में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने क्रिकेट फ्रेंचाइजी, फुटबॉल लीग, खेल प्रायोजन, परामर्श और एथलीट प्रतिभा प्रबंधन के माध्यम से खेलों के लिए एक बेहतर ईको सिस्टम विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

‘केपटाउन’ भारत से बाहर रिलायंस की दूसरी क्रिकेट टीम है। इससे पहले कंपनी ने यूएई की टी-20 लीग की टीम को खरीदा था। मालूम हो कि 19 जुलाई को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की आगामी नई टी-20 लीग में सभी छह टीमों को खरीदा। इसका पहला सीजन जनवरी 2023 में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों में से एक ने टीम की नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe