Tuesday, August 3, 2021
Homeविविध विषयअन्यCRPF की वर्दी में संदिग्ध नदीम ख़ान को CISF ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

CRPF की वर्दी में संदिग्ध नदीम ख़ान को CISF ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जाँच के दौरान उसके पास से अलग-अलग जन्म तिथि, पिता के नाम और पते वाला दो आधार कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

दिल्ली के चाँदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर शनिवार (अप्रैल 27, 2019) को केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल (CISF) ने एक शख्स को हिरासत में लिया है, जो कि केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) की वर्दी में था। CISF ने गुप्त सूचना के आधार पर इस संदिग्ध व्यक्ति को शनिवार की शाम लगभग 8:22 बजे गिरफ्तार किया।

ख़बर के अनुसार, पकड़े गए संदिग्ध शख्स को पूछताछ के लिए CISF के सुरक्षा कक्ष में ले जाया गया, जहाँ उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और ना ही उसके पास से CRPF का कोई आईडी कार्ड या फिर फोर्स से जुड़ा कोई सबूत मिला। मगर इस जाँच के दौरान उसके पास से अलग-अलग जन्म तिथि, पिता के नाम और पते वाला दो आधार कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

पूछताछ के दौरान शख्स ने अपना नाम नदीम खान और शामली का रहने वाला बताया, साथ उसने दावा किया कि वो CRPF में ट्रेनी है और श्रीनगर में उसकी ट्रेनिंग चल रही है। उसने बताया कि वो अपनी माँ के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए शामली आया था। मगर जब उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर श्रीनगर में CRPF और शामली पुलिस से बात की गई तो उसका दावा झूठा निकला।

जाँच में पता चला कि यह शख्स श्रीनगर में ट्रेनिंग नहीं कर रहा है और साथ ही इसके माता-पिता भी एकदम ठीक हैं। मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संदिग्ध व्यक्ति से बरामद किया गया सामान दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस स्टेशन (DMRP) कश्मीरी गेट को सौंप दिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe