Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयअन्यअहमदाबाद में ₹1 लाख में भी नहीं मिल रहा होटल का कमरा, हॉस्पिटल बेड...

अहमदाबाद में ₹1 लाख में भी नहीं मिल रहा होटल का कमरा, हॉस्पिटल बेड बुक कर रहे लोग: भारत-Pak मैच के लिए दिख रहा फैंस का पागलपन

भारत-पाक मैच को देखते हुए अहमदाबाद के होटलों के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गए हैं। होटल्स में एक रात ठहरने का किराया 1 लाख रुपए से भी अधिक हो गया है।

वनडे वर्ल्ड कप (ODI WC 2023) में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IndvsPak) आमने-सामने होंगे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मैच को लेकर फैंस में काफी उत्साह है। मैच से पहले अहमदाबाद में होटलों के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में होटल के भारी-भरकम खर्चे से बचने के लिए फैंस हॉस्पिटल के बेड बुक कर रहे हैं। इस जुगाड़ से न केवल उनके ठहरने की व्यवस्था हो जाएगी। बल्कि अपना बॉडी चेकअप भी करा सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत-पाक मैच को देखते हुए अहमदाबाद के होटलों के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गए हैं। होटलों में एक रात ठहरने का किराया 1 लाख रुपए से भी अधिक हो गया है। इसलिए लोग अहमदाबाद के होटलों की जगह नरेंद्र मोदी स्टेडियम के आसपास के हॉस्पिटल बुक कर रहे हैं। अहमदाबाद के हॉस्पिटल में इलाज या चेकअप का खर्च 3000-25000 रुपए तक है। इससे लोगों को इलाज के साथ ही रुकने और खाने की भी सुविधा मिल जाएगी।

वहीं अधिकांश हॉस्पिटल में इलाज के साथ ही खाने की भी सुविधा मिल जाती है। इसके अलावा बीमार व्यक्ति के साथ एक व्यक्ति के रुकने की अनुमति होती है। इसलिए हॉस्पिटल के बेड बुक करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

अहमदाबाद के बोपाल क्षेत्र में स्थित सान्निध्य मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. पारस शाह का कहना है, “चूँकि यह एक अस्पताल है। इसलिए लोग यहाँ इलाज कराने और रात भर रुकने के लिए कह रहे हैं। इससे उनके दोनों उद्देश्य पूरे हो रहे हैं और होटल में रुकने व इलाज कराने के पैसों की बचत भी हो रही है।”

स्टर्लिंग हॉस्पिटल्स के डायरेक्टर डॉ. निखिल लाला का कहना है, “हमारे हॉस्पिटल में 24 से 48 घंटे रहने को लेकर लोग पूछताछ कर रहे हैं। खासतौर से 15 अक्टूबर के आसपास बहुत अधिक लोग हॉस्पिटल आना चाहते हैं। यह सब विश्व कप में 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के कारण हो रहा है। हमारे हॉस्पिटल की तरह ही अहमदाबाद के अन्य हॉस्पिटल की भी स्थिति है। इसलिए हम कुछ नए हेल्थ पैकेज लाने का विचार कर रहे हैं।”

इस बारे में और खँगालने के लिए ऑपइंडिया ने अहमदाबाद के सिंधु भवन रोड में स्थित होटल कोर्टयार्ड में बातचीत की। इस बातचीत में ऑपइंडिया ने एक रात रुकने के लिए 90 हजार रुपए या इससे अधिक देने की बात कही। लेकिन इसके बाद भी होटल के कर्मचारी ने कोई भी रूम देने से इनकार कर दिया। होटल बुकिंग साइट ‘मेक माय ट्रिप’ के अनुसार शुक्रवार (21 जुलाई, 2023) को इस होटल में एक कमरे की बुकिंग के लिए महज 6000 रुपए देने होंगे। वहीं भारत-पाक मैच के चलते अहमदाबाद के होटलों के दाम कई गुना तक बढ़ गए हैं।

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही देशों के बीच साल 2008 से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई। सिर्फ ACC/ICC टूर्नामेंट में ही भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होते हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी मैच 23 अक्टूबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में खेला गया था। चूँकि अब दोनों टीमें करीब 1 साल बाद आमने-सामने होंगी, इसीलिए फैंस का उत्साह कई गुना तक बढ़ा हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

आतंकियों की करते थे मदद, उनके लिए हथियार-पैसे जुटाते थे: सरकार ने J&K में 4 सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त, अब तक 60+ पर...

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मदद करने वाले और उनके लिए हथियार-पैसा जुटाने वाले 4 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -